फ्री में आईपीएल कैसे देखें ? 2022 | IPL Live Free Me Kaise Dekhen.

0
76

फ्री में आईपीएल कैसे देखें ? 2022

IPL Live Free Me Kaise

हेलो दोस्तों कैसे हो आप सब लोग आपका हमारे ब्लॉग पर तहे दिल से स्वागत है आज के इस पोस्ट में हम आपको फ्री में लाइव आईपीएल देखने के बारे में पूरी जानकारी बताने वाले हैं। आपको इतना तो पता ही होगा भारत में आईपीएल का रोमांच फिर से सर चढ़कर शुरू हो चुका है 26 मार्च 2022 शाम 7:30 बजे से आईपीएल मैच शुरू हो चुके हैं। और जैसा कि आप जानते हैं हमारे भारत देश का ही बहुत बड़ा भाग आईपीएल मैच को देखना पसंद करता है। और हमारे भारत देश में आईपीएल मैच के शौकीन बहुत है अगर आपको भी आईपीएल देखने का शौक है तो आप देख सकते हैं बस इसके लिए आपको हमारी इस पोस्ट को फॉलो करना पड़ेगा।

अगर आपके मन में अभी तक यह सवाल चल रहा है कि आईपीएल फ्री में कैसे देखा जा सकता है तो आप इस सवाल से ग्रुप में निश्चिंत रहिए। क्योंकि आपके इस सवाल का जवाब हम आज की इस पोस्ट में लेकर आए हैं और यह जानकारी आपके लिए बहुत ही फायदेमंद होने वाली है। इस ब्लॉग पर आने के बाद हमारी इस पोस्ट के जरिए आप बेहद अच्छी तरीके से जान सकते हैं। कि आईपीएल फ्री में कैसे देखते हैं जब भी आईपीएल शुरू होता है। तो लोगों के बीच भगदड़ सी मच जाती है।

लोग आईपीएल देखने के लिए उत्सुक होने लगते हैं और इस टेक्नोलॉजी की दुनिया में सभी लोग अपने मोबाइल पर ही आईपीएल को देखना चाहते हैं। कई लोगों को आईपीएल देखने में बहुत सारी परेशानियां होती है लेकिन कई लोग ऐसे हैं जो हॉटस्टार पर सब्सक्रिप्शन ले लेते हैं और सब्सक्रिप्शन लेने के बाद आसानी से लाइव आईपीएल देख लेते हैं।

लेकिन आप में से ऐसे कई सारे लोग हैं जो आईपीएल में अपने पैसे बेस्ट नहीं करना चाहते हैं और ऐसे ही किसी पोस्ट की तलाश में लग जाते हैं। जहां पर उन लोगों को फ्री में आईपीएल देखने के बारे में जानकारी प्राप्त हो सके फ्री में आईपीएल देखने के ऐसे बहुत सारे तरीके हैं। बस आप को उनके बारे में ज्ञात होना चाहिए अगर आप को उनके बारे में ज्ञात नहीं है तो हम इस पोस्ट में आपको उनसे रूबरू कराने वाले हैं। तो चलिए दोस्तों हमारी पोस्ट को अंत तक फॉलो कीजिए ताकि आप आईपीएल देख कर आनंद उठा सकें।

सोशल मीडिया पर ऐसे बहुत सारे ऐप्स हैं जिनकी सहायता से फ्री में मैच देखा जा सकता है हम आपको यहां पर ऐसे ही एप्स और वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर आप फ्री में लाइव आईपीएल देख सकें। लेकिन इसके लिए सबसे पहले आपके मोबाइल में डाटा होना चाहिए और आपका मोबाइल रिचार्ज होना चाहिए।

टाटा प्ले से आई पी एल फ्री में कैसे देखें ?

दोस्तों अगर आपके पास पहले से टाटा प्ले है तो आप आईपीएल का आनंद उठा सकते हैं इसके लिए आपको टाटा स्काई का एक ऐप डाउनलोड कर लेना है। ध्यान रहे आपका टाटा स्काई एप अपने मोबाइल पर आईपीएल फ्री में तभी देख पाएंगे जब आपने किसी एक लाइव आईपीएल का प्रसारण करने वाले चैनल का सब्सक्रिप्शन अपने टाटा स्काई पर लिया हुआ होगा। अगर आपने सब्सक्रिप्शन नहीं लिया है तो आप टाटा स्काई एप्लीकेशन के जरिए फ्री में लाइव आईपीएल नहीं देख पाएंगे।

जैसे कि दोस्तों मान लेते हैं कि किसी चैनल पर आईपीएल का लाइव प्रसारण चल रहा है और आपने उस चैनल को अपने टाटा स्काई एप्लीकेशन से जोड़ लिया है। तभी आप टाटा स्काई एप की सहायता से अपने मोबाइल में आईपीएल फ्री में देख सकते हैं। और आपकी जानकारी के लिए बता दें आप इसकी सहायता से लगभग 5 मोबाइल पर फ्री में लाइव आईपीएल देख सकते हैं।

इस ट्रिक की सहायता से टाटा स्काई के उपभोक्ता काफी लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट को देख रहे हैं जिस व्यक्ति को अपने मोबाइल पर लाइव आईपीएल फ्री में देखना है। वह ग्रुप में मिलकर किसी भी टाटा स्काई में सब्सक्रिप्शन ले सकता है उसके बाद मोबाइल पर ही टाटा के लिए मोबाइल एप्लीकेशन को इंस्टॉल करके डाउनलोड कर लेना है। और इस प्रकार से आप अपने मोबाइल में फ्री में लाइव आईपीएल देख सकते हैं।

थोप टीवी से लाइव आईपीएल कैसे देखें ?

यह ऐप बेस्ट लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग एप्लीकेशन है थोप टीवी की सहायता से आप अपना कोई भी मनपसंद टीवी शो अपने मोबाइल में फ्री में देख सकते हैं। थोप टीवी पर ना केवल आप फिल्में बल्कि टीवी धारावाहिक और अन्य कार्यक्रम फ्री में देख सकते हैं। बल्कि आप टीवी पर फ्री में लाइव आईपीएल देखने का मजा भी उठा सकते हैं लेकिन दोस्तों हम आपकी जानकारी के लिए बता दे।

थोप टीवी ऐप को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकते हैं क्योंकि यह एप्लीकेशन प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए आपको अन्य वेबसाइट पर चले जाना है। वहां से जाकर आप थोप टीवी एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेना है लेकिन अगर आप फिर भी थोप टीवी एप्लीकेशन डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं। तो आपको थोप टीवी की ऑफिशियल वेबसाइट पर पहुंच जाना है इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर पहुंचने के बाद आप इस एप्लीकेशन को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

थोप टीवी एप्प की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसके लिए यूजर को किसी भी सब्सक्रिप्शन की जरूरत नहीं पड़ती है। आप थोप टीवी ऐप हर एक चैनल को फ्री में उपलब्ध कराता है हालांकि आईपीएल लाइव स्ट्रीम करने का लाइसेंस केवल हॉटस्टार के पास है इसलिए इंटरनेट में कोई भी आई पी एल लाइव स्ट्रीम नहीं करता है। अगर कोई करता भी है तो वह एक अपराध की श्रेणी में आ जाता है इससे बचकर रहने के लिए कोई भी ऐप आईपीएल का लाइव प्रसारण नहीं करता है। और आपको आईपीएल सब्सक्रिप्शन लेकर ही देखना पड़ता है।

जिओटीवी से लाइव आईपीएल कैसे देखें ?

क्या दोस्तों आप लोगों को पता है आप जिओ टीवी एप्लीकेशन की सहायता से भी लाइव आईपीएल देख सकते हैं लाइव आईपीएल देखने के लिए सबसे पहले आपके पास एक जिओ सिम कार्ड होना चाहिए। क्योंकि जिओ टीवी एप्लीकेशन केवल उन्हीं यूजर्स के लिए बनाया गया है जिनके पास जिओ सिम कार्ड है अगर आपके पास जियो सिम कार्ड है तो सिंपल ही आपको अपने गूगल प्ले स्टोर पर चले जाना है। गूगल प्ले स्टोर पर जाने के बाद आपको इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेना है डाउनलोड करने के बाद आपको इसे इंस्टॉल कर लेना है।

इंस्टॉल करते ही आप जब इसे ओपन करेंगे तो आपके सामने बहुत सारे ऑप्शन आ जाएंगे उनमें से आपको विवो आईपीएल का चैनल भी मिल जाएगा। आपको उस पर क्लिक कर देना है जैसे ही आप क्लिक कर देंगे आपका लाइव आईपीएल मैच आपको दिखाई दे जाएगा। इस प्रकार से आप जिओटीवी की सहायता से भी लाइव आईपीएल देख सकते हैं।

आज आपने क्या सीखा !

दोस्तों इस पोस्ट में आप लोगों ने सीखा है कि फ्री में लाइव आईपीएल कैसे देखा जा सकता है और इसके लिए आपको कौन-कौन से एप्स का इस्तेमाल करना चाहिए। और कौन कौन से एप्लीकेशन है जिनकी सहायता से आप फ्री में लाइव आईपीएल देख सकते हैं उम्मीद करते हैं आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी।

Previous articleपेटीएम से लोन कैसे ले ? 2022 | Paytm Se loan Kaise Len.
Next articleलैपटॉप से वीडियो कॉल कैसे करें 2022 ?
Hello नमस्कार 🙏दोस्तो स्वागत है आपका Jobvips.com वेबसाइट पर दोस्तों मेरा नाम SAUDAN SINGH है, और मैं धौलपुर राजस्थान का रहने वाला हूं। दोस्तों मैंने ग्रेजुएशन के साथ-साथ ब्लॉगिंग का भी कोर्स किया था और इसके अलावा मुझे ब्लॉगिंग के क्षेत्र में 3 साल से भी अधिक समय का अच्छा खासा एक्सपीरियंस है। दोस्तों "jobvips.com" वेबसाइट बनाने का मेरा मेन मकसद यही था कि मैं अपने सभी दोस्तों के साथ अच्छी-अच्छी जानकारी इस ब्लॉग के माध्यम से पहुंचा सकूं. दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से मैं आपको ब्लॉगिंग, मेक मनी, टिप्स एंड ट्रिक्स, बैंकिंग, बिजनेस आइडिया, मार्केटिंग, यूट्यूब और सोशल मीडिया से रिलेटेड आपको टाइम टू टाइम जानकारी प्रोवाइड की जाएगी। दोस्तो यदि आपको इस वेबसाइट का कंटेंट पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। धन्यवाद 🙏।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here