Battleground Mobile India गेम से पैसे कैसे कमाए? 2022

0
14

Battleground Mobile India Game से पैसे कैसे कमाए?

Battleground se paise Kaise kamae दोस्तों एक बार फिर से हाजिर हैं हम आपके सामने एक और नहीं पोस्ट के साथ और आज किस पोस्ट के अंदर हम आपको बताने वाले हैं कि “Battleground Mobile India गेम से पैसे कैसे कमाए” वैसे तो बच्चा बच्चा आज किस टाइम पर इस गेम को जानता है और जानने के साथ-साथ इसके द्वारा मनोरंजन भी करता है। और यह समय के साथ-साथ अधिक ज्यादा लोकप्रिय होता जा रहा है। दोस्तों अगर आप भी पब्जी मेड इन इंडिया खेलने के काफी ज्यादा शौक रखते हैं तो अब यह एक बहुत ही बेहतरीन के बन चुका है।और इसी के साथ-साथ अब इसका भारत के अंदर एक नया वर्जन भी लॉन्च कर दिया गया है।

इसी कारण से अब पब्जी लवर की प्रतीक्षा करना समाप्त हो गया है क्योंकि भारत के अंदर BGM I यानी कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम ले कदम रख दिया है। यदि आप भी इस गेम को खेलने के शौकीन हैं। तो आप इसके द्वारा पैसे ही कमा सकते हो। साथियों आज किस टाइम पर बहुत से लोग ऐसे भी हैं। जो कि बैटलग्राउंड स्माल इंडिया गेम को खेलते हैं। और अपना सारा दिन उसी में बिता देते हैं। लेकिन फिर भी उनको कुछ भी नहीं मिल पाता है।ऐसे में वह केवल अपना समय नष्ट करते हैं। इसलिए आज किस आर्टिकल में मैं उनको बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम के द्वारा पैसे कमाने के तरीकों के बारे में बताने जा रहा हूं।

(1) यूट्यूब पर BGMI गेम से पैसे कमाए

दूसरा यूट्यूब ऑनलाइन पैसे कमाने का सबसे अच्छा जरिया होता है। और आमतौर पर यह गेमिंग वाले बंदों के लिए सबसे ज्यादा अच्छा है। क्योंकि यूट्यूब समय-समय पर उनके लिए ऐसे प्रोग्राम लाता रहता है। जिसके द्वारा वह लोग ऑनलाइन गेम खेल पाए और पैसे भी कमा पाए? हालांकि यूट्यूब पर गैमर के लिए अलग से एक ऑप्शन दिया जाता है।जहां पर वह अपने लाइव गेम यूट्यूब पर खेलते रहते हैं.या फिर जो भी गेम उन्होंने खेला हो उसमें ऑडियो रिकॉर्ड करके यूट्यूब पर अपलोड भी कर देते हैं।

ऐसे में अगर लोगों को आपकी वीडियो पसंद आएंगे तो फिर वह आप से जुड़ जाएंगे और आपकी वीडियो को देखेंगेतो फिर आप भी यूट्यूब चैनल के द्वारा बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम से पैसे कमा सकते हो।

(2) टूर्नामेंट के द्वारा पैसे कमाए

साथियों टूर्नामेंट के द्वारा भी आप बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम से पैसे कमा सकते हो और यह बहुत ही अच्छा जरिया होता है पैसे कमाने का और आपकी जानकारी के लिए हम आपको यहां पर बता दें दीपक जी की लोकप्रियता के बढ़ते जाने के बाद पब्जी टूर्नामेंट के आयोजन के लिए कई सारी वेबसाइट एवं एप्लीकेशन को डिवेलप किया गया है। जिसके अंदर आप भी पार्टिसिपेट कर सकते हैं।और पैसे कमा सकते हैं। मगर इस टूर्नामेंट के अंदर आपको भाग लेने के लिए थोड़ी एंट्री फी देनी पड़ती है। बाद भी आप को रूम आईडी एवं पासवर्ड दिया जाता है। फिर उसकी सहायता से आप battleground Mobile India टूर्नामेंट के अंदर भाग ले सकते हो।

दोस्तों बीजी एमआई टूर्नामेंट के अंदर आपको अधिक से अधिक पैसे कमाने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को मारना पड़ेगा।क्योंकि उसके अंदर आपको पर कल के हिसाब से पैसे दिए जाते हैं। और यह पैसे 10, 15, 25 या फिर 50 में से हो सकते हैं। और यह आपके battleground Mobile India टूर्नामेंट पर निर्भर करता है।तो अब आप लोग टूर्नामेंट के बारे में सब कुछ जान गए होंगे यदि आप लोग टूर्नामेंट में भाग लेना चाहते हैं। तो उसके लिए आपको एक एप्लीकेशन की जरूरत पड़ती है। इसलिए मैं आपको तीन ऐसे भरोसेमंद एप्लीकेशन के बारे में बताने जा रहा हूं जो कि सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाते हैं।

(1) gaming Monk

(2) playerzon

(3) Gamers area

दोस्तों इनमें से आप किसी भी एप्लीकेशन को टूर्नामेंट के लिए डाउनलोड कर सकते हो। डाउनलोड करने के बाद इसमें आपको रजिस्ट्रेशन करने के लिए अपना नाम एवं मोबाइल नंबर,जीमेल आईडी, यूज़र आईडी एवं पासवर्ड डालकर लॉग इन करना पड़ता है. लखनऊ जाने के बाद आपको उसमें कई पब्जी टूर्नामेंट देखने को मिल जाते हैं। इसी के साथ-साथ आपको एंट्री फी एवं टाइमिंग की जानकारी भी यहां पर दी जाती है। इसके बाद आप जिस टूर्नामेंट में भाग लेना चाहते हैं उसकी एंट्री फीस जमा करके भाग ले सकती है। और खेल सकते हैं।

इसके बाद आप जैसा भी Battleground Mobile India गेम खेलोगे तो फिर आपको उसी के हिसाब से पैसे दिए जाते हैं आप चाहो तो Battleground मोबाइल इंडिया गेम खेलने वाले दोस्तों को इस एप्लीकेशन पर रेफरल कोड द्वारा ज्वाइन करवा कर पैसे भी कमा सकते हो। और दोस्तों Battleground Mobile India गेम से पैसे कमाने इससे पहले आपको उससे के तरीकों के बारे में पूरी नॉलेज होनी चाहिए। क्योंकि यह गेम लोगों के लिए पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका होता है।

(3) फेसबुक पेज से पैसे कमाए

दोस्तों फेसबुक पेज से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको फेसबुक पर Battleground Mobile India गेम से संबंधित एक पेज बनाना पड़ता है। और उसके बाद उस पेज में आपको Battleground Mobile India गेम के बारे में जानकारी शेयर करनी पड़ेगी। यदि आपके पेज पर अच्छी खासी फॉलोअर्स हो जाते हैं। तो फिर आप भी अपने इस पेज पर एड्स लगा सकते हो जिनके द्वारा आप अधिक से अधिक पैसे कमा सकते हैं।

(4) BGMI लाइव स्ट्रीम से पैसे कमाए

दोस्तों अपने यूट्यूब पर देखा हुआ के कई बड़े वाले प्लेयर होते हैं जो कि अपने गेमिंग की लाइव स्ट्रीम करके पैसे कमा रहे हैं। और बहुत से लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें गेम खेलने से ज्यादागेम देखने में इंटरेस्ट आता है। इसी वजह से वह लोग ज्यादातर लाइव स्ट्रीम देखते रहते हैं।और फिर जो भी लाइव स्ट्रीम करते हैं। वह इनके द्वारा पैसे भी कमाते हैं। अगर आप लोग भी Battleground Mobile India गेम को खेलते हैं। तो आप लोग भी पैसे कमा सकते हो।

इसके लिए सबसे पहले आपको अपना एक यूट्यूब चैनल बनाना होगा फिर उसके बाद आपको उस चैनल पर Battleground Mobile India गेम को लाइव खेलना पड़ेगा और भारत के अंदर बहुत से ऐसे गेमिंग यूट्यूब पर है जो कि सभी लोग यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीम करके पैसे कमा रहे हैं। मगर ध्यान रखें यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीम स्टार्ट करने से पहले आपकी युटुब चैनल पर 1000 सब्सक्राइबर्स होनी चाहिए तभी आप यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीम कर पाओगे।

BGMI लाइव स्ट्रीम कैसे करते हैं ?

दोस्तों Battleground Mobile India गेम की लाइव स्ट्रीम करने से पहले आपको एक एप्लीकेशन डाउनलोड करनी पड़ती है जिसका नाम यूट्यूब गेमिंग होता है। आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हो। डाउनलोड करने के बाद आपको इसे ओपन कर लेना है। फिर इसके अंदर पूछे जाने के मुताबिक आपको सभी प्रकार की जानकारी देनी है। इसके बाद आपको उसे यूट्यूब चैनल के द्वारा साइन अप करना होगा जिस चैनल पर आप लाइव स्ट्रीम करना चाहते हैं।

साइन अप करने के बाद आपको ‘ ^ ‘ इस प्रकार का एक आइटम दिखता है। उसके ऊपर आपको क्लिक कर देना है। क्लिक करने के बाद आपको दो ऑप्शन दिख जाते हैं एक रिकॉर्ड का और दूसरा लाइव का तो आपको लाइव के ऊपर क्लिक कर देना है। फिर आपको कुछ टिप्स दिए जाते हैं। उन्हें आपको नेक्स्ट कर देना है। फिर आपको कई प्रकार के गेम देखने को मिल जाते हैं। उसमें से आपको Battleground मोबाइल इंडिया गेम को सिलेक्ट कर लेना है। इसके बाद आपको टर्टल एवं डिस्क्रिप्शन ऐड करके नेक्स्ट कर देना है। फिर आपकी लाइव स्ट्रीम शुरू हो जाएगी।

BGMI लाइव स्ट्रीम से पैसे कैसे मिलते हैं?

दोस्तों आपको यह तो पता ही होगा कि आज के टाइम पर ले यूट्यूब से कितना पैसा कमा रहे हैं अगर आप भी यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीम करोगे तो फिर आपको ऐड लगाने पड़ेंगे और एड्स के ही आपको पैसे दिए जाते हैं। यदि आप गेम खेलने में काफी ज्यादा अच्छी हो तो फिर आप के गेम को अधिक से अधिक लोग देखेंगे और जो भी ऐड आपके वीडियो बनाएंगे तो लोग उन पर ज्यादा से ज्यादा क्लिक करेंगे तो इससे आपको अधिक से अधिक पैसे मिलेंगे। तो इस प्रकार हम कह सकते हैं। यूट्यूब पर एड्स के द्वारा पैसे मिलते हैं। हालांकि और भी ऐसे कई तरीके हैं। जिनसे आप यूट्यूब के द्वारा पैसे कमा सकते हो। लेकिन यह तरीका सबसे ज्यादा लोकप्रिय होता है।

आज आपने क्या सीखा?

दोस्तों इस “Battleground Mobile India गेम से पैसे कैसे कमाए” पोस्ट मैं हमने आपको बताया है। कि अगर आप लोग भी Battleground मोबाइल इंडिया गेम खेलते हो तो फिर आप इसके द्वारा पैसे कैसे कमा सकते हो? हमें उम्मीद है कि आपको हमारे द्वारा दी गई है जानकारी बेहद पसंद आई होगी! और इससे आपको लाभ भी जरूर मिलेगा अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ एवं सोशल इनके लिए जैसे प्लेटफार्म पर शेयर करना ना भूले पोस्ट में तक बने रहने के लिए धन्यवाद। 💯

Previous articleMoj App क्या है और कैसे यूज करते हैं ?
Next articleMobile से कैसे पता करें जमीन किसके नाम है?
Hello नमस्कार 🙏दोस्तो स्वागत है आपका Jobvips.com वेबसाइट पर दोस्तों मेरा नाम SAUDAN SINGH है, और मैं धौलपुर राजस्थान का रहने वाला हूं। दोस्तों मैंने ग्रेजुएशन के साथ-साथ ब्लॉगिंग का भी कोर्स किया था और इसके अलावा मुझे ब्लॉगिंग के क्षेत्र में 3 साल से भी अधिक समय का अच्छा खासा एक्सपीरियंस है। दोस्तों "jobvips.com" वेबसाइट बनाने का मेरा मेन मकसद यही था कि मैं अपने सभी दोस्तों के साथ अच्छी-अच्छी जानकारी इस ब्लॉग के माध्यम से पहुंचा सकूं. दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से मैं आपको ब्लॉगिंग, मेक मनी, टिप्स एंड ट्रिक्स, बैंकिंग, बिजनेस आइडिया, मार्केटिंग, यूट्यूब और सोशल मीडिया से रिलेटेड आपको टाइम टू टाइम जानकारी प्रोवाइड की जाएगी। दोस्तो यदि आपको इस वेबसाइट का कंटेंट पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। धन्यवाद 🙏।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here