5 बेस्ट इंडियन वेब होस्टिंग सर्विस प्रोवाइडर कंपनी ! 2022

0
32

5 बेस्ट इंडियन वेब होस्टिंग सर्विस प्रोवाइडर कंपनी !

नमस्कार दोस्तों आपका हमारे ब्लॉग पर स्वागत है, आज की इस “5 बेस्ट इंडियन वेब होस्टिंग सर्विस प्रोवाइडर कंपनी ” पोस्ट में हम आपको बताएंगे ऐसे बेस्ट कंपनियों के बारे में जो बेब होस्टिंग सर्विस प्रोवाइड करती हैं। जी हां दोस्तों आपने बिल्कुल सही पड़ा है। आज की इस पोस्ट की सहायता से आप बेस्ट वेब होस्टिंग सर्विस प्रोवाइडर कंपनियों के बारे में जान सकते हैं। बस इसके लिए आपको हमारी इस पोस्ट को सही से फॉलो करना होगा अगर आप हमारी इस पोस्ट को सही से फॉलो करते हैं। तो हम इस बात का दावा करते हैं। आप कुछ ही समय के अंदर बेस्ट कंपनियों के बारे में जान सकते हैं।

दोस्तों अपनी वेबसाइट को एक्टिवेट और इंटरनेट पर लाइव बनाने के लिए हमें वेब होस्ट सर्वर की रिक्वायरमेंट होती है। जिसके लिए हम लोगों को होस्टिंग सर्विस प्रोवाइडर कंपनी से वेब होस्ट सर्वर खरीदना पड़ता है और आज की इस पोस्ट में हम बात करेंगे। कि ऐसी कौन सी कंपनी है जो आपको टॉप वेब होस्टिंग सर्विस प्रोवाइड करती हैं लेकिन इससे पहले हम आपको इस पोस्ट में यह बताएंगे। कि वेब होस्टिंग क्या होता है और यह कितने प्रकार की होती है। उसके बाद ही हम आपको वेबसाइट के लिए होस्टिंग खरीदने के बारे में जानकारी देंगे।

दोस्तों अगर हम पहले की बात करें तो कुछ सालों पहले गिने चुने ही ऐसी कंपनी थी जो वेब होस्टिंग प्रोवाइडर करती थी लेकिन आज के समय में ऐसी हजारों कंपनियां हैं। जो वेब होस्टिंग प्रोवाइडर करती रहती है। लेकिन आपको इसमें से यह कंफ्यूजन है कि कौन सी कंपनी बेस्ट रहेगी। और इसीलिए आप हमारी इस पोस्ट पर सर्च करते हुए पहुंचे हैं। तो दोस्तों आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज की इस पोस्ट में हम आपको सबसे पहले यही बताएंगे कि कौन सी टॉप कंपनियां इंडियन होस्टिंग प्रोवाइडर करती हैं।

इंडिया की बेस्ट वेब होस्टिंग सर्विस प्रोवाइडर कंपनी !

♦️Online paise kaise kamaye ? 2021

1) AccuWeb Hosting

AccuWeb Hosting वर्ष 2003 से अपने वैश्विक ग्राहकों को विश्वसनीय मूल्य पर उच्च गुणवत्ता वाली व्यवस्था सेवाएं प्रदान करती रहती है। वह Linux और Windows दोनों सर्वर पर विभिन्न प्रकार की होस्टिंग सेवाएं प्रदान करती रहती है या फिर उपलब्ध करवाती है।

इस कंपनी के बारे में बात करें तो इसके दुनिया भर में 15 प्लस सरवर स्थान है और इन्होंने 1 मिलियन से अधिक वेबसाइटों को होस्ट किया है AccuWeb होस्टिंग प्लान 24*7 तकनीकी सहायता के साथ आते हैं। इसके अलावा भी वह 99.9% और मनी बैंक गारंटी प्रदान करते हैं और सेवाओं का सबसे अच्छा हिस्सा फ्री cancellation है। और इसके अतिरिक्त उन्हें कुछ प्रतिष्ठित ब्रांड जैसे कि PCMag, Techradar, Microsoft और भी ऐसी कई सारी चीजें हैं जिनके द्वारा रिकमेंड किया जाता है।

यह कंपनी विभिन्न होस्टिंग योजनाओं से शेयर्ड होस्टिंग, वीपीएस होस्टिंग, कोल्ड होस्टिंग, रीसेलर होस्टिंग, फॉरेक्स बीपीएस, वर्डप्रेस होस्टिंग, और Dedicated Server और भी ऐसे हैं जो इसमें शामिल हैं।

इस कंपनी की टॉप होस्टिंग की बात करें तो वह इस प्रकार हैं इस कंपनी की वेबसाइट इनकी कीमत की शुरुआत करें तो $2.99 डॉलर से इसकी कीमत शुरू की गई है।

1) Uptime 99.9%

2) Affordable pricing

3) 24*7 technical support

4) Free Website Migration

5) Renewable at the same price

6) Two-layer DDoS Protection

7) Free SSL Certificate

8) Free domain registration

2) ब्लूहोस्ट

दोस्तों ब्लूहोस्ट कंपनी की बात करें तो यह कंपनी सबसे ज्यादा पॉपुलर और अच्छी पोस्टिंग कंपनी है जो Endurance International Group से बिलॉन्ग करती है। आज तक दुनिया भर की 2 मिलियन वेबसाइट ब्लू हॉस्ट पर होस्ट हो चुकी है ब्लूहोस्ट होस्टिंग के लिए अपने इंडिया में नहीं बल्कि पूरी दुनिया में काफी फेमस हो चुकी है। यहां पर आपको अनलिमिटेड Bandwidth और डिस्क स्पेस के साथ फ्री में SSL Certificate भी मिलते हैं। जो कि आपको और किसी कंपनी द्वारा नहीं दिए जाते और इस कंपनी की बात करें तो इसमें आपको एक और फायदा है। कि आपकी वेबसाइट का स्पेस 5 डे में ऑटोमेटिक डाटा बैकअप कर लिया जाता है इससे यहां पर इंपॉर्टेंट सुरक्षित रहता है। और अगर हम इस कंपनी के कंप्यूटर सपोर्ट की बात करें तो वह दूसरी कंपनी के मुकाबले काफी ज्यादा अच्छा है।

ब्लूहोस्ट स्टार्टर होस्टिंग प्लान !

1 Website
50 GB Storage
Unmetered Bandwidth
Good Response Time and 99.92% Uptime
One click WordPress installation
24/7 support
Price $3.95/mo
For more information visit Bluesthost.com

👉OYO Kya hota Hai ? Complete information 2022

Jio Sim में डाटा लोन कैसे लें? बेस्ट तरीका 2022

Facebook पेज क्या है और कैसे बनाते हैं?

Earn Karo क्या है इससे पैसे कैसे कमाएं – 2022

3) GoDaddy

तीसरे नंबर पर बेस्ट कंपनी की बात करें तो वह कंपनी गोडैडी है गोडैडी डोमेन के साथ होस्टिंग प्रोवाइडर कंपनी के बीच गो डैडी बहुत पॉपुलर कंपनी है अगर आप Beginner Blogger हो। और अपने ब्लॉग के लिए शेयर्ड होस्टिंग चाहते हैं तो आपके लिए गोडैडी से बेस्ट ऑप्शन कोई भी नहीं है। यहां पर आपको Affordable Price पर अच्छी होस्टिंग प्रदान कराई जाती है जो Fast, Reliable, Secure और काफी ज्यादा सेफ होती हैं। यहां पर आपको सभी प्रकार के होस्टिंग मिल जाएंगे आप अपने बिजनेस के अनुसार होस्टिंग को खरीद सकते हैं।

गोडैडी स्टार्टर होस्टिंग प्लांस !

1 Website
30 GB Storage
Unmetered Bandwidth
Powerful control Panel – cPanel
99.92% Uptime and good response time
24×7 Support
Price ₹ 99.00/mo
For more information visit Godaddy.com

4) HostGator

अगर आपको ऐसे ही किसी कंपनी की तलाश है जहां पर आपको आपकी वेबसाइट या ब्लॉग के लिए एक सस्ती और अच्छी होस्टिंग मिल सके तो वह आपको मिल जाएगी। जी हां दोस्तों आपने बिल्कुल सही पड़ा है इस कंपनी के द्वारा आप कम पैसों में अच्छी होस्टिंग प्राप्त कर सकते हैं। यह कंपनी इंडिया में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में होस्टिंग के मामले में काफी ज्यादा फेमस है। इसकी इतनी ज्यादा पॉपुलरटी की एक वजह यह भी है कि यहां पर आपको अनलिमिटेड डिस्क स्पेस के साथ Unbeatable स्पीड भी मिल जाती है। इस कंपनी के द्वारा अगर आपने कोई भी होस्टिंग खरीद ली है और 45 दिन बाद भी यदि आपको इस होस्टिंग की सर्विस अच्छी नहीं लगती है तो आप के पैसे पूरे के पूरे वापस कर दिए जाते हैं।

Hostgator स्टार्टर होस्टिंग प्लान !

1 Website
30 GB Storage
Unlimited email accounts, sub-domains and FTPs
45-days money back guarantee
24×7 Support
Starting At $2.75/mo
For more information visit HostGator.com

5) SiteGround

अब बात करते हैं साइटग्राउंड कंपनी की यह कंपनी भी होस्टिंग के मामले में बहुत ही अच्छी कंपनी है जो 2004 से ग्राहकों को बेब होस्टिंग सर्विस प्रोवाइड कर रही है यह अपने Cooperative Customer Support के लिए भी जानी जाती है। यहां पर भी आपको शेयर्ड होस्टिंग, क्लाउड होस्टिंग और Dedicated servers मिल जाते हैं।

इस कंपनी के द्वारा 500000 डोमैंस को होस्ट कर के साइट ग्राउंड भी वन ऑफ द बेस्ट होस्टिंग प्रोवाइडर कंपनी बन चुकी है। और इस समय साइटग्राउंड के चार डाटा सेंटर से हैं। जो कि Chicago, London, Amsterdam, और Singapore, में उपस्थित हैं |

फीचर्स ऑफ साइटग्राउंड !

Website 1
10GB Space
30 Days Money Back
Super Cache technology
Free SSL certificate
Free Auto Daily Backups
24×7 Support
Price $3.95/mo
For more information visit siteground.com

निष्कर्ष

दोस्तों आज की इस “5 बेस्ट इंडियन वेब होस्टिंग सर्विस प्रोवाइडर कंपनी ”  पोस्ट में हमने आपको ऐसे टॉप 5 इंडियंस वेब होस्टिंग प्रोवाइडर कंपनी के बारे में जानकारी बताइ है। जो कि आज के समय में बहुत ही ज्यादा पॉपुलर और बहुत ही ज्यादा फेमस है और अगर आप भी इनका उपयोग करते हैं तो यह आपके लिए भी लाभदायक साबित रहेंगे।

Previous articleFacebook पेज क्या है और कैसे बनाते हैं?
Next articleफोन पे से लोन कैसे लें ? | Phone Pay Se Loan kaise Len
Hello नमस्कार 🙏दोस्तो स्वागत है आपका Jobvips.com वेबसाइट पर दोस्तों मेरा नाम SAUDAN SINGH है, और मैं धौलपुर राजस्थान का रहने वाला हूं। दोस्तों मैंने ग्रेजुएशन के साथ-साथ ब्लॉगिंग का भी कोर्स किया था और इसके अलावा मुझे ब्लॉगिंग के क्षेत्र में 3 साल से भी अधिक समय का अच्छा खासा एक्सपीरियंस है। दोस्तों "jobvips.com" वेबसाइट बनाने का मेरा मेन मकसद यही था कि मैं अपने सभी दोस्तों के साथ अच्छी-अच्छी जानकारी इस ब्लॉग के माध्यम से पहुंचा सकूं. दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से मैं आपको ब्लॉगिंग, मेक मनी, टिप्स एंड ट्रिक्स, बैंकिंग, बिजनेस आइडिया, मार्केटिंग, यूट्यूब और सोशल मीडिया से रिलेटेड आपको टाइम टू टाइम जानकारी प्रोवाइड की जाएगी। दोस्तो यदि आपको इस वेबसाइट का कंटेंट पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। धन्यवाद 🙏।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here