Amazon और Flipkart पर Debit Card EMI से समान कैसे खरीदें 2022 ? 

0
55

Amazon और Flipkart पर Debit Card EMI से समान कैसे खरीदते हैं?

नमस्कार दोस्तों अगर आप लोग भी अमेजॉन और फ्लिपकार्ट से डेबिट कार्ड के जरिए किसी भी वस्तु को खरीदना चाहते हैं तो है बहुत ही आसान तरीका होता है क्योंकि इस प्रकार का ऑनलाइन शॉपिंग करना आज के समय में प्रचलन हो चुका है हर व्यक्ति ऑनलाइन ही करके हर प्रकार की वस्तुएं खरीद रहा है क्योंकि हम लोगों को बहुत सारी वस्तुओं की आवश्यकता पड़ जाती है फिलिप कार्ड और अमेजॉन के जरिए जो हम लोग बहुत ही आसान तरीके से खरीद सकते हैं। तो मैं आप सभी लोगों से इसके बारे में पूरी जानकारी बताने वाला हूं जो आपके लिए बहुत ही इंटरेस्टिंग होंगी और उसके साथ-साथ आप लोग बहुत ही अच्छी तरीके से फ्लिपकार्ट और अमेजॉन का यूज कर सकेंगे।

Flipkart and Amazon पर आप लोगों को बहुत सारे ऑफर भी देखने को मिल जाते हैं यहां पर आप लोगों को बहुत सारे ऑफर भी देखने को मिल जाते हैं इस प्रकार दोस्तों अब नई साल आने वाली है अगर आप लोग किसी प्रकार का आइटम या वस्तु खरीदना चाहते हैं बहुत ही अच्छी तरीके से ऑनलाइन कर सकते हैं और उसका पेमेंट debit card EMI के जरिए पेमेंट कर सकते हैं।

इस प्रकार दोस्तों यह दोनों कंपनियां आज के समय में बहुत ज्यादा विकसित होती चली जा रही हैं आप लोग इन दोनों कंपनियों को बहुत ही अच्छी तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं और आप लोग डेबिट कार्ड के जरिए से EMI पर किसी भी प्रकार का कोई भी प्रोडक्ट आसानी से प्राप्त कर सकते हैं चलिए अब हम नीचे जानेंगे कि किस प्रकार हम लोग अपने डेबिट कार्ड ईएमआई के जरिए फ्लिपकार्ट और अमेजॉन इन दोनों पर किसी भी प्रोडक्ट को कैसे खरीद सकते हैं और उसका पेमेंट किस प्रकार कर सकते हैं।

Amazon and Flipkart se EMI debit card कैसे खरीद सकते हैं?

दोस्तों अमेजॉन और फ्लिपकार्ट इस प्रकार यह दोनों प्लेटफार्म आप लोगों को डेबिट कार्ड ईएमआई पर बहुत ही आसानी से देखने को मिल जाती हैं जो आज के समय बहुत ही लोग इस्तेमाल कर रही हैं अगर आप लोग इसका यूज करना चाहते हैं तो बहुत ही अच्छी तरीके से कर सकते हैं जैसा कि Axis Bank, HDFC Bank, ICICI Bank के debit card पर आप लोग बहुत ही अच्छी तरीके से EMI उपलब्ध है अगर आप लोग इसे खरीदना चाहते हैं।

🔍 स्नैपचैट क्या है और इससेपैसे कैसे कमाए 2022?

तो बहुत ही अच्छी तरीके से करी सकते हैं इस प्रकार फ्लिपकार्ट और अमेजॉन पर आप लोग डेबिट कार्ड को EMI इस प्रकार की किसी भी सामान को आप बहुत ही आसान तरीके से कर सकते हो इस प्रकार यह सेवा आप लोगों को HDFC, ICICI Bank, Axis Bank पर यह सेवा देखने को मिल जाती है लेकिन इसके अपेक्षा और दूसरी बैंक पर आप लोगों को यह ऑप्शन देखने को नहीं मिलता है। इस प्रकार आप लोग अपने debit card EMI के द्वारा EMI पर दोस्तों कम से कम आप लोग ₹10000 का सामान खरीदना होगा अगर आप लोग ₹10000 से कम का सामान डेबिट कार्ड दे खरीदने की सेवा यहां पर उपलब्ध नहीं होती है।

🔍 क्रिप्टो करेंसी क्या है और कैसे काम करती है?

Debit card से EMI कैसे प्राप्त की जा सकती है?

इस प्रकार आप लोगों को सबसे पहले अपनी अमेजॉन या फिल्पकार्ट पर अपना अकाउंट ओपन करना होगा और फिर इसके बाद अपनी अकाउंट की यूजर आईडी पासवर्ड से इसे लोगिन कर लेना होगा इसे लोगिन करने के बाद फिर आप लोग जो प्रोडक्ट इन दोनों से खरीदना चाहते हैं उसे आप लोगों को वहां पर सर्च करना होगा फिर आप लोगों को यहां पर पूरी डिटेल को सही तरीके से पड़ लेना होगा। क्या सब पढ़ने के बाद फिर आप लोगों को buy now option पर क्लिक कर देना होगा।

🔍 डोमेन अथॉरिटी क्या है ?

Flipkart and Amazon se debit card EMI Kaise khariden.

इस प्रकार दोस्तों आप लोगों को वहां पर delivery address वाला ऑप्शन दिखाई दे दिया जाएगा वहां से आप लोगों को जिस प्रोडक्ट को खरीदना चाहती है उसको आप लोगों को सेलेक्ट कर लेना होगा फिर आप लोगों को वहां पर EMI debit card option नजर आ जाएगा उस पर आप लोगों को क्लिक कर देना होगा। जैसे ही आप लोग payment option पर पहुंचने के बाद वहां पर आप लोगों को बहुत सारे ऑप्शन नजर आ जाएंगे।

🔍 डेबिट क्रेडिट कार्ड से ऑनलाइन पेमेंट कैसे करें?

जैसा कि petty wallet, credit card net banking debit card इस प्रकार आप लोगों को वहां पर देखने को मिल जाते हैं इस प्रकार दोस्तों अगर आप लोगों के पास credit card होता है तो आप वहां पर no cost EMI को सेलेक्ट कर सकते हैं। फिर आप लोगों को वहां पर क्रेडिट कार्ड ईएमआई 2 महीने 9 महीने 12 महीने के लिए उपलब्ध होता है इस तरह आप लोग अपनी सुविधा के अनुसार जो आप लोगों को ऑप्शन अच्छा लगता है उसे सेलेक्ट कर लेना होगा इसी सिलेक्ट करने के बाद फिर आप लोगों को debit card number details आपसे भरने के लिए कहा जाएगा।

🔍 क्रिप्टो करेंसी क्या है और कैसे काम करती है?

इस प्रकार आप लोगों को अपने डेबिट कार्ड नंबर की सारी डिटेल्स वहां पर डाल दे नहीं होगी और फिर आप लोगों का ऑर्डर बुक कर दिया जाएगा। लेकिन एक बात का आप लोगों को अवश्य ध्यान रखना होगा यह प्रत्येक प्रोडक्ट पर आप लोगों को डेबिट कार्ड ईएमआई अवेलेबल नहीं होता है क्योंकि बहुत सारे प्रोडक्ट कैसी होती हैं जिन पर आप लोग यह सेवा देखने को नहीं मिलती है। इस प्रकार आप लोगों को इसके बारे में पूरी डिटेल समझ में आ चुकी होगी अगर आप लोगों को समझने में कोई परेशानी आई है तो कमेंट करके जरूर बताएं।

Previous articleबैंक में ऑनलाइन खाता कैसे खोलें 2022 ?
Next articleबिना इन्वेस्टमेंट के पैसे कमाने के टॉप 5 तरीके 2022
Hello नमस्कार 🙏दोस्तो स्वागत है आपका Jobvips.com वेबसाइट पर दोस्तों मेरा नाम SAUDAN SINGH है, और मैं धौलपुर राजस्थान का रहने वाला हूं। दोस्तों मैंने ग्रेजुएशन के साथ-साथ ब्लॉगिंग का भी कोर्स किया था और इसके अलावा मुझे ब्लॉगिंग के क्षेत्र में 3 साल से भी अधिक समय का अच्छा खासा एक्सपीरियंस है। दोस्तों "jobvips.com" वेबसाइट बनाने का मेरा मेन मकसद यही था कि मैं अपने सभी दोस्तों के साथ अच्छी-अच्छी जानकारी इस ब्लॉग के माध्यम से पहुंचा सकूं. दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से मैं आपको ब्लॉगिंग, मेक मनी, टिप्स एंड ट्रिक्स, बैंकिंग, बिजनेस आइडिया, मार्केटिंग, यूट्यूब और सोशल मीडिया से रिलेटेड आपको टाइम टू टाइम जानकारी प्रोवाइड की जाएगी। दोस्तो यदि आपको इस वेबसाइट का कंटेंट पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। धन्यवाद 🙏।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here