Best फ्री Keyword Research टूल इन हिंदी | 2022

0
57

Best फ्री Keyword Research टूल।

बेस्ट फ्री Keyword Research Tools
हेलो गाइस कैसे हो आप सब लोग आपका हमारे नए ब्लॉग पर तहे दिल से स्वागत है आज की इस पोस्ट में हम लोग जानेंगे बेस्ट फ्री कीवर्ड रिसर्च टूल के बारे में आपको जानकारी बताने वाले हैं। अगर आपका भी कोई ब्लॉग या वेबसाइट है और आपको कीवर्ड रिसर्च करने में बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। तो आज इस आर्टिकल की सहायता से आप बहुत ही कम समय के अंदर बेस्ट कीबोर्ड रिसर्च टूल के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। बस इसके लिए आपको हमारे बताए गए इस आर्टिकल को सही से शुरू से लेकर अंत तक ध्यानपूर्वक फॉलो करना पड़ेगा।

हम इस लेख में बेस्ट कीवर्ड रिसर्च टूल के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिसकी सहायता से हम हाई पोटेंशियल किवर्ड जिनका बोलियम बहुत ही अच्छा होता है। और कंपटीशन बहुत ही कम होता है ऐसे कीबोर्ड को फाइंड आप कर सकते हैं और हम यहां पर आपको बेस्ट टूल के बारे में जानकारी देंगे उन कीवर्ड को आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट में यूज कर सकते हैं और बहुत सारा प्रॉफिट कमा सकते हैं। और अगर आप जानना चाहते हैं कि बेस्ट फ्री कीवर्ड रिसर्च टूल इन हिंदी के बारे में तो आपको हमारा यह लेख पूरा पढ़ना पड़ेगा।

जैसा कि आप सभी जानते हैं अगर आपके पास कोई भी वेबसाइट होती है या फिर कोई भी ब्लॉग होता है तो उसके लिए कीबोर्ड seo बहुत ही ज्यादा इंपोर्टेंट होता है। और यह इंपॉर्टेंट रोल प्ले करता है इसलिए हम यहां पर बेस्ट कीबोर्ड क्या होता है इसके बारे में भी आपको बताएंगे और seo कीवर्ड इतना इंपॉर्टेंट क्यों होता है इसके बारे में भी हम थोड़ी बहुत चर्चा करेंगे। कैसे आप कीवर्ड का यूज करके अपने सर्च इंजन पर अपनी वेबसाइट को अच्छी तरीके से रैंक करा सकते हैं। और अपनी वेबसाइट की रैंकिंग को बढ़ा सकते हैं तो सबसे पहले हम यह पता कर लेते हैं कि किवर्ड क्या होता है।

कीवर्ड क्या है?

हम आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कीवर्ड एक ऐसा वर्ड होता है जो कई बार एक ही वर्ड का होता है तो कई बार एक से ज्यादा वर्ड का भी हो जाता है। कीबोर्ड ऐसे वर्ड होते हैं, जो डिस्क्राइब करते हैं, कि आपका कंटेंट किस बारे में है और लोगों को कम शब्दों में पूरी पोस्ट के बारे में ज्ञात कर आते हैं। फिर आपके वेब पेज पर जो भी इंफॉर्मेशन होती है वह किस बारे में होती है इसके बारे में भी बताते हैं।

अगर फिर भी आपकी समझ में नहीं आया है तो हम उदाहरण के जरिए आपको समझाएंगे अगर आपकी वेबसाइट ब्लॉगिंग वेबसाइट होती है। और उस वेबसाइट पर आप यह समझाने का प्रयास कर रहे हैं कि व्हाट इस कीबोर्ड, रिसर्च कीवर्ड रिसर्च क्या होती है, कीवर्ड रिसर्च रिसर्च, यह सारे हमारे कीवर्ड हैं यह कीवर्ड यह बताते हैं कि आपका कंटेंट किस बारे में है शायद अब आपकी समझ में आ गया होगा।

कीवर्ड रिसर्च क्या है?

अब बात करें कीवर्ड रिसर्च की तो कीवर्ड रिसर्च में यह पता लग जाता है, कि हमें किस टॉपिक पर कंटेंट बनाना है, या कहें तो किस टॉपिक पर आर्टिकल तैयार किया है। इस टॉपिक को ढूंढना ही कीवर्ड रिसर्च कहलाता है। अगर आपके मन में यह चल रहा है, कि कीवर्ड रिसर्च ही जरूरी क्यों होता है। तो इसका भी बड़ा आसान सा आंसर हम आपको देंगे कीवर्ड रिसर्च करना इतना ज्यादा जरूरी इसलिए होता है, ताकि हम अपने पोस्ट या फिर आर्टिकल यह उल्लेख के लिए बस टॉपिक ढूंढ सके या बेस्ट कीबोर्ड ढूंढ सके शायद आप लोग समझ गए होंगे कि कीवर्ड रिसर्च क्या होती है।

इसकी सहायता से आप अपने आर्टिकल को रैंक करवा सकते हैं बेस्ट कीबोर्ड पता लग जाने के बाद या बेस्ट कीबोर्ड पता लगाने के लिए कीवर्ड रिसर्च करना काफी ज्यादा जरूरी होता है। क्योंकि कीवर्ड रिसर्च से ही हम लोगों को पता चलता है कि किस कीवर्ड को सर्च इंजन पर सबसे ज्यादा सर्च किया जा रहा है साथ ही किस कीबोर्ड पर कंपटीशन कम चल रहा है। इसके बारे में भी आपको पता चल जाता है और यह सभी जानकारी हमें कीवर्ड रिसर्च करने से ही पता चल पाती है।

अगर आप एक बिगनर है तो हम आपको बताएंगे कि नए ब्लॉग या वेबसाइट को गूगल में कैसे रैंक किया जा सकता है जब हम ब्लॉक को स्टार्ट कर लेते हैं। तो बिना कीवर्ड रिसर्च किए ब्लॉग पोस्ट करने पर लग जाते हैं जिसकी वजह से हमारे ब्लॉक में ट्रैफिक नहीं आ पाता है। क्योंकि हमें पता ही नहीं चलता है कि हमें किस कीबोर्ड पर काम करना चाहिए। इसीलिए आज हम आपको कीवर्ड रिसर्च कैसे करना है इसके बारे में पूरी कंपलीटली जानकारी देंगे और लोग कंपटीशन कीबोर्ड कैसे फाइंड करना है इसके बारे में भी बताएंगे। तो चलिए आप जानते हैं किवर्ड रिसर्च कैसे करें।

Best फ्री Keyword Research टूल.

1) Keyword tool.io Keyword Research Tool

लिस्ट में हम सबसे पहले नंबर पर इस को लेकर आए हैं यह टूल हिंदी ब्लॉग के लिए सबसे ज्यादा बेस्ट कीबोर्ड फ्री रिसर्च टूल माना जाता है यह आपको पूरी तरह से फ्री कीवर्ड रिसर्च देने की सुविधा उपलब्ध कराता है हमारी राय है कि आपको इसी टूल को प्रयोग करना चाहिए।

2) Ubersggest Keyword Research Tool

दूसरे टूल की बात की जाए तो यह वर्ल्ड टॉप एफिलिएट मार्केट नील पटेल का टूल है यानी कि यह एफिलिएट मार्केट नील पटेल के द्वारा बनाकर तैयार किया गया है। यह बहुत ही फेमस और बहुत ही अच्छा कीवर्ड रिसर्च टूल है इस टूल की सहायता से आप कंप्यूटर के कीबोर्ड का पता लगा सकते हैं। वैसे तो यह पेड़ कीवर्ड रिसर्च टूल माना जाता है कि लेकिन इसे आप फ्री में भी प्रयोग कर सकते हैं यह आपको एक दिन में तीन टाइम फ्री में की वोट देने की सुविधा उपलब्ध कराता है।

3) Ahref Keyword Research Tool

वैसे तो यह पेड़ कीवर्ड रिसर्च टूल माना जाता है लेकिन आप इसे फ्री में भी प्रयोग कर सकते हैं क्योंकि यह आपको फ्री में कीवर्ड रिसर्च देने की सुविधा उपलब्ध कराता रहता है। जिसकी सहायता से आप अपने आर्टिकल के लिए फ्री में कीबोर्ड ढूंढ सकते हैं। इसके द्वारा फ्री में कीवर्ड रिसर्च करने के लिए आपको गूगल में यह लिखकर टाइप करना होगा Ahref free keywords research tool और इसके बाद आपको टॉपिक डाल के कीबोर्ड फाइंड कर लेना है।

4) google suggest Keyword Research Tool

इसके लिए आपको गूगल के सर्च बॉक्स में चले जाना है वहां पर अपने केटेगरी से रिलेटेड कोई भी टॉपिक यहां पर लिख कर सर्च कर देना है अब आप देख सकते हैं कि गूगल स्टॉक से रिलेटेड काफी सारे सजेशन आपके सामने लेकर आ जाता है इन्हीं में से कुछ क्वेश्चन को उठा कर आप अपने आर्टिकल में प्रयोग कर सकते हैं।

🔍फोन पे से लोन कैसे लें ? 2022

🔍Facebook पेज क्या है और कैसे बनाते हैं?

🔍बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम में फ्री यूसी कैसे लें ?

🔍SBI Bank Se Loan Kaise Len 2022.

अंतिम शब्द

दोस्तों आज की इस पोस्ट की सहायता से हमने आप लोगों को बताया है कि आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट के लिए बेस्ट कीवर्ड रिसर्च कैसे कर सकते हैं। और बेस्ट कीवर्ड रिसर्च करने के लिए हमने यहां पर आपको शानदार टूल के बारे में जानकारी दी है अगर आपको हमारी यह जानकारी पसंद आती है तो आप इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर कर सकते हैं।

Previous articlePinterest क्या है Pinterest से पैसे कैसे कमाए ?
Next articlePinterest से हाई क्वालिटी Backlinks कैसे बनाएं ? 2022
Hello नमस्कार 🙏दोस्तो स्वागत है आपका Jobvips.com वेबसाइट पर दोस्तों मेरा नाम SAUDAN SINGH है, और मैं धौलपुर राजस्थान का रहने वाला हूं। दोस्तों मैंने ग्रेजुएशन के साथ-साथ ब्लॉगिंग का भी कोर्स किया था और इसके अलावा मुझे ब्लॉगिंग के क्षेत्र में 3 साल से भी अधिक समय का अच्छा खासा एक्सपीरियंस है। दोस्तों "jobvips.com" वेबसाइट बनाने का मेरा मेन मकसद यही था कि मैं अपने सभी दोस्तों के साथ अच्छी-अच्छी जानकारी इस ब्लॉग के माध्यम से पहुंचा सकूं. दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से मैं आपको ब्लॉगिंग, मेक मनी, टिप्स एंड ट्रिक्स, बैंकिंग, बिजनेस आइडिया, मार्केटिंग, यूट्यूब और सोशल मीडिया से रिलेटेड आपको टाइम टू टाइम जानकारी प्रोवाइड की जाएगी। दोस्तो यदि आपको इस वेबसाइट का कंटेंट पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। धन्यवाद 🙏।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here