Blog किस टॉपिक पर बनाए ? 2022

0
54
Blog kis topic Par banaye
Blog kis topic Par banaye

Blog किस टॉपिक पर बनाए ? 2022

Blog kis topic Par banaye हेलो दोस्तों आज की एक और न्यू पोस्ट में आपका फिर से स्वागत है। दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम ब्लॉग के बारे में बात करने जा रहे हैं। तो सभी जगह के आप सभी लोग जानते होंगे। आज की इस 21वीं सदी में जबरदस्त सभी लोग इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे हैं। और बहुत से लोग ऐसे हैं।जो कि इंटरनेट के द्वारा काफी सारे महीनों के पैसे भी कमा रहे हैं।जब भी कोई इंटरनेट से पैसे कमाने के बारे में सोचता है। तो उसकी जुबां पर सबसे पहला नाम ब्लॉग बनाकर पैसे कमाने का ही आता है। लेकिन जब भी ब्लॉक बनाने का ख्याल उसके दिमाग में आता है।तो वह केवल यह सोचता है। कि आखिरकार ब्लॉग किस टॉपिक पर बनाया जाए ?

तो दोस्तों अगर आप भी इस कंफ्यूजन में हैं तो आज कि यह पोस्ट आपके लिए बहुत है तो कमाल की होने वाली क्योंकि आज की इस पोस्ट के अंदर हम इसी के बारे में बात करने वाले हैं कि ब्लॉग को आखिर किस टॉपिक पर बनाया जाए साथियों हमारे देश में ऐसे बहुत से लोग मौजूद होंगे जो के ब्लॉगिंग करके उन्होंने एक सफल प्रसिद्धि हासिल कर ली है। और वह एक सफल इंसान बन चुके हैं। दोस्तों अगर आप भी एक सफल इंसान बनना चाहते हैं और अपनी ख्वाहिशों में पूजा करना चाहते हैं तथा अपने ब्लॉग को जल्द से जल्द रैंक करना चाहते हैं। तो फिर तो आपको यह पोस्ट शुरू से लेकर एंड तक जरूर पढ़नी होगी तो आइए शुरू करते हैं।

एक बेहतरीन ब्लॉग टॉपिक्स कैसे निश्चित करें ?

दोस्तों कोई भी ब्लॉक हो सबसे पहले उसके लिए जरूरी होता है। ब्लॉग टॉपिक्स। क्योंकि दोस्तों पर ब्लॉग का टॉपिक अच्छा हुआ बेहतरीन होगा तो फिर उसके सक्सेस होने के चांस काफी ज्यादा बढ़ जाते हैं। और वह जल्द ही रैंक भी कर पाता है। और जब कभी भी आप कोई नए ब्लॉक को ओपन करते हैं। तो फिर आपको कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद आवश्यक है। तभी आप एक अच्छे ब्लॉक के टॉपिक को खोजने में सक्षम हो पाएंगे इसलिए अब हम बात करने वाले हैं। कि आप लोग किस तरीके से अपने लिए एक अच्छे ब्लॉग टॉपिक्स को फाइंड कर सकते हैं।

(1) इंटरेस्ट

साथिया जब कभी भी आप किसी टॉपिक को सिलेक्ट करने की सोच रहे हो तो पहले आप यह देखने के आपको उस में इंटरेस्ट है भी या नहीं ? मान लो अगर आप कोई ऐसे टॉपिक को फाइंड कर लेते हो जिसके अंदर आपको बिल्कुल भी इंटरेस्ट नहीं है तो फिर आप उसे ज्यादा दिन तक एक्टिव नहीं रख पाओगे तो इस प्रकार आपका ब्लॉक फेल हो सकता है। इसलिए आपको जिस चीज में इंटरेस्ट हो उसी के बारे में ब्लॉग बनाएं।

(2) सर्च वॉल्यूम

जब कभी भी आप किसी टॉपिक को सिलेक्ट कर रहे हो तो सबसे पहले आपको उससे सर्च वॉल्यूम पर ध्यान देना जरूरी है। यदि आपने किसी ऐसे टॉपिक को फाइंड कर लिया है।जिसका फिर से वॉल्यूम बहुत ज्यादा कम है। और आपके ब्लॉग ने रैंक भी कर लिया है।तो सर्च वॉल्यूम ना होने की वजह से आपके ब्लॉग पर ट्रैफिक नहीं आ पाएगा तो इस वजह से आप ब्लॉगिंग को छोड़ भी सकते हो। सभी आपको सर्च वॉल्यूम पर भी विशेष ध्यान देना होगा।

(3) मोनेटाइजेशन

आप जब भी किसी टॉपिक को सेलेक्ट करने की सोच रहे हो तो आप इस बात का ध्यान रखना ना भूलें कि आप उस ब्लॉक को मोनेटाइजेशन कर सकते हो या नहीं यदि आप उस ब्लाक को मोहताज नहीं कर सकते हो तो फिर आपको उस प्रकार की टॉपिक को सेलेक्ट नहीं करना है। साथियों हम उम्मीद करते हैं कि अब आप काफी अच्छी तरीके से समझ गए होंगे कि आप को किस प्रकार से टॉपिक को सेलेक्ट करना है। तू चली साथियों अब हम बात करने वाले हैं। कि वह कौन से टॉपिक हैं? जिन पर आप अपने ब्लॉग को बना सकते हो।

(1) product review 

साथियों आज के इस टाइम पर काफी सारे लोग ऐसे हैं जो कि दुकान से सामान खरीदने की बजाय ऑनलाइन शॉपिंग पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। और आजकल कुछ शॉपिंग वेबसाइट हैं।जो कि काफी अदा लोकप्रिय हो रही हैं। जैसे कि ऐमेज़ॉन, फ्लिपकार्ट आदि। और जब भी कोई व्यक्ति सामान को खरीदना है तो सबसे पहले वह गूगल प्रोडक्ट के बारे में जरूर पढ़ता है ऐसे में अगर आप भी एक प्रोडक्टों के लिए वेबसाइट बनाओगे तो फिर आप भी एक सक्सेसफुल ब्लॉग बना सकते हो और उसके द्वारा ढेर सारा पैसा भी अर्न कर सकते हो।

🔍 Blog किस टॉपिक पर बनाए ? 2022

दोस्तों प्रोडक्ट रिव्यू एक ऐसा तरीका होता है। जिसकी सहायता से आप एफिलिएट मार्केटिंग भी कर सकते हो जिसके द्वारा आपको अच्छा खासा कमीशन रिसीव हो जाता है। क्योंकि आजकल लोग उसे पसंद करते हैं। जैसे कि आज इस प्रकार की वेबसाइट प्रोडक्ट के बारे में डिटेल्स में बताया गया हो अगर आप भी इस केटेगरी में अपने ब्लॉग को बनाओगे तो फिर आप भी और लोगों की तरह प्रसिद्ध हो सकते हो।

(2) how to make money

दोस्तों यह बहुत ही बेहतर प्रतिस्पर्धेत टॉपिक होता है। कहने का मतलब है। इस टॉपिक से संबंधित पहले से कई ब्लॉक उपलब्ध हैं। अगर आप इस टॉपिक पर ब्लॉक बनाओगे कि हाउ टू मेक मनी यानी कि ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए? इससे संबंधित ब्लॉक अगर आप लोग बनाते हो इसी के साथ आपको ऑनलाइन अर्निंग के बारे में थोड़ा बहुत ज्ञान भी हासिल है। तो फिर आप make money online के ऊपर ब्लॉक बना सकते और अच्छे खास पैसे कमा सकते हो।

(3) health Niche

दोस्तों आज किस टाइम पर शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति है। जो कि फिट रहना नहीं चाहता हो क्योंकि आज किस टाइम पर लोगों को बड़ी बड़ी बीमारियां हो जाती हैं। जिसकी वजह से वह इंटरनेट पर ज्यादातर अपने स्वास्थ्य को लेकर काफी बार यही सर्च करते रहते हैं। कि आखिरकार फिट कैसे रहा जाए? ऐसी स्थिति में अगर आपको स्वास्थ्य से संबंधित थोड़ी बहुत हुई नॉलेज है। तो आप उसके ऊपर भी अपना एक ब्लॉक क्रिएट कर सकते हैं। और उसके द्वारा महीनों के अच्छे कार्य पैसे भी कमा सकते हो।

(4) education

साथियों अगर आप लोग पढ़ाई में ज्यादा नॉलेज रखते हो और आप किसी भी विषय में बहुत ज्यादा एक्सपर्ट हो चुके हो। तो फिर आप एजुकेशन ब्लॉक भी बना सकते हो क्योंकि आज किस टाइम पर एजुकेशन ब्लॉक भी काफी ज्यादा रैंक कर रहे हैं। आप लोग भी एजुकेशन के टॉपिक प्रॉब्लम बनाओगे तो उसमें आपको अच्छा खबर प्रॉफिट मिल सकता है। यदि आप लोग एजुकेशन के टॉपिक पर एक अच्छा कंटेंट लोगों को प्रोवाइड कराने में सफल हो पाओगे तो फिर आप भी एजुकेशन टॉपिक पर ब्लॉक बनाकर जरूर सफल हो सकते हो। जिसके द्वारा आप एक सक्सेसफुल ब्लॉगर भी बन सकते हो।

(5) tutorial

दोस्तों यह आप लोगों ने किसी भी विषय यानी कि टेक रिलेटेड ब्लॉगिंग एवं यूट्यूब या फिर किसी अन्य क्षेत्र में भी एक अच्छा एक्सपीरियंस है। आप ने ले रखा है।तो फिर आप एक ट्यूटोरियल ब्लॉग भी ओपन कर सकते हो और इसके अंदर आपको अलग-अलग विषय पर ट्यूटोरियल लिखना होगा क्योंकि बहुत से ऐसे लोग होते हैं। जो कि अपनी समस्या को गूगल में खोजते रहते हैं। अगर आप एक अच्छा कंटेंट लिखोगे और सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन करोगे तो फिर आपका ब्लॉक जरूर ही रैंक कर सकता है। और इस प्रकार आपके ब्लॉग पर एक अच्छा खाता ट्रैफिक भी आ जाता है।

(6) style and fashion

यदि आप लोग स्टाइल एवं फैशन मैं काफी ज्यादा इंटरेस्टेड हो तो फिर आप लोग अपना खुद का एक फैशन ब्लॉग भी क्रिएट कर सकते हो इसमें आप नए नए फ्रेंड से एवं फैशन के बारे में लिख सकते हो ऐसा करने से आपके ब्लॉग पर अच्छा-खासा ट्रैफिक आने के चांस काफी ज्यादा बढ़ जाते हैं। यदि आप लोग एक बेहतरीन एवं वैल्युएबल कंटेंट लोगों को प्रोवाइड करोगे तो फिर आप जल्द ही सफल हो सकते हो।

(7) agriculture

दोस्तों आप सभी लोग इस बात से तो रूबरू ही होंगे। अब मुझे आपको यह बात बताने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी क्या हमारा भारत देश एक कृषि प्रधान देश है। और आजकल देश के ज्यादातर किसान भी डिजिटल इंडिया के तहत इंटरनेट से जुड़े हुए हैं। इसी कारण से भी इंटरनेट पर खेती-बाड़ी से रिलेटेड जानकारियां सर्च करते रहते हैं। ऐसे में अगर आपके पास कृषि से संबंधित कोई भी जानकारी उपलब्ध है। तो आप उसे ब्लॉक के माध्यम से किसानों तक पहुंचा सकते हो और उसके द्वारा कमाई भी कर सकती हो।

आज आपने क्या सीखा ?

दोस्तों हमें उम्मीद ह। कि आपकी यह पोस्ट आपके लिए बहुत ज्यादा स्पेशल रही होगी क्योंकि इस पोस्ट में हमने चर्चा की है। कि आखिरकार ब्लॉग किस टॉपिक पर बनाया जाए जिससे वह जल्द से जल्द रैंक कर पाए हमारी आपके प्रति यह आशा रहेगी कि आपको जरूर लाभ मिलेगा अगर इससे आपको थोड़ा सा भी फायदा हुआ हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ एवं सोशल मीडिया जैसे प्लेटफार्म पर भी जरूर शेयर करें धन्यवाद।

Previous articleShare Market Me Invest Kaise Karen
Next articleInstagram से पैसे कमाने के टॉप 5 बेस्ट तरीके 2022
Hello नमस्कार 🙏दोस्तो स्वागत है आपका Jobvips.com वेबसाइट पर दोस्तों मेरा नाम SAUDAN SINGH है, और मैं धौलपुर राजस्थान का रहने वाला हूं। दोस्तों मैंने ग्रेजुएशन के साथ-साथ ब्लॉगिंग का भी कोर्स किया था और इसके अलावा मुझे ब्लॉगिंग के क्षेत्र में 3 साल से भी अधिक समय का अच्छा खासा एक्सपीरियंस है। दोस्तों "jobvips.com" वेबसाइट बनाने का मेरा मेन मकसद यही था कि मैं अपने सभी दोस्तों के साथ अच्छी-अच्छी जानकारी इस ब्लॉग के माध्यम से पहुंचा सकूं. दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से मैं आपको ब्लॉगिंग, मेक मनी, टिप्स एंड ट्रिक्स, बैंकिंग, बिजनेस आइडिया, मार्केटिंग, यूट्यूब और सोशल मीडिया से रिलेटेड आपको टाइम टू टाइम जानकारी प्रोवाइड की जाएगी। दोस्तो यदि आपको इस वेबसाइट का कंटेंट पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। धन्यवाद 🙏।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here