Debit Card से Online Payment कैसे करें?

0
90

Debit Card से Online Payment कैसे करते है?

online ATM card use kaise karen.

हेलो दोस्तों मैं आप लोगों को एक बार फिर से स्वागत करता हूं और आज हम लोग आप लोगों को बताने वाले हैं कि Debit Card से Online Payment करने का बिल्कुल आसान तरीका क्या होता है online ATM card use kaise karen? के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में आज के समय में हम सभी लोगों को पेमेंट करने की बहुत ही जरूरत पड़ जाती है अगर आप लोगों को भी एटीएम से पेमेंट करने की आवश्यकता पड़ती है क्योंकि दोस्तों बहुत जगह हमारे साथ ऐसा हो जाता है हमारे पास पैसा नहीं हो पाता है।

हम लोगों को एटीएम या डेविड कार्ड से पेमेंट करना होता है इस प्रकार अगर आप लोगों को भी इसके बारे में जानकारी नहीं है तो आज आप लोग इसके बारे में कोई जानकारी सीखने को मिल जाएगी। इस तरह दोस्तों हम लोगों को बहुत सारी ऑनलाइन शॉपिंग करने की जरूरत पड़ती है और उसका पेमेंट हम लोगों को अपनी एटीएम या डेबिट कार्ड से करना होता है।

Debit Card ya ATM Card Se Online Payment Karen.

दोस्तों आप लोगों को बहुत सारी वेबसाइट देखने को मिल जाती है वहां पर आप लोग अपनी एटीएम का सभी जानकारी या इंफॉर्मेशन देने से आप बहुत ही अच्छी तरीके से पेमेंट कर सकते हैं लेकिन इसके लिए आप लोगों को उस वेबसाइट के बारे में अच्छी जानकारी ले लेनी होगी यह वेबसाइट आप की कितनी सुरक्षित हो सकती है अभी आप लोग उस वेबसाइट का यूज़ करें तो आज हम आप लोगों को एटीएम कार्ड से ऑनलाइन पेमेंट करने के बारे में नीचे विस्तारपूर्वक जानेंगे।

इस प्रकार दोस्तों आप लोगों को बहुत सारी वेबसाइट देखने को मिल जाती है जैसा कि Flipkart Amazon Snapdeal, eBay इत्यादि इस तरह दोस्तों आप लोगों को और भी बहुत सारी जैसा देखने को मिल जाती है जिन पर आप लोग बहुत ही विश्वास कर सकते हैं यह सभी वेबसाइट बिल्कुल विश्वासपात्र होती हैं और आप लोग अपनी डेबिट कार्ड की सारी इनफार्मेशन यहां पर डाल सकते हैं और बेधड़क होकर अपने एटीएम कार्ड से ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं।

आप लोगों को एक बात का ध्यान रखना होगा जिस वेबसाइट की प्रारंभ में URL https होता है या फिर आप लोगों के ब्राउज़र में URL के पास सिक्योर लिखा दिखाई देता है तो वह वेबसाइट बहुत ही सिक्योर होती है इस प्रकार आप लोग अपनी एटीएम की सारी इनफार्मेशन वहां पर डाल सकते हैं और दोस्तों अगर https यूआरएल के आगे नहीं लिखा होता है तो वहां पर आप लोगों को अपने एटीएम की इंफॉर्मेशन नहीं डालनी होगी।

ATM या debit card ऑनलाइन पेमेंट कैसे कर सकते हैं?

ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए दोस्तों आप लोग जिस वस्तु को खरीदना चाहते हैं आप बहुत ही अच्छी तरीके से खरीद सकते हैं इसके लिए आप लोगों को उस वस्तु को सेलेक्ट कर लेना होगा इसे सेलेक्ट करने के बाद फिर आप लोगों को पेमेंट का ऑप्शन दिखाई दे दिया जाएगा इस प्रकार आप लोगों को E-commerce website पर जाना होगा वहां पर आप सभी लोगों को cash on delivery हो जाती है इस प्रकार इस कंपनी के दौरान आप लोगों को सभी प्रकार की सुविधाएं मिल जाती है।

लेकिन दोस्तों अनेक बार ऐसा हो जाता है कि हम लोगों को कैश ऑन डिलीवरी की सर्विस नहीं मिल पाती है इस प्रकार आप लोगों को पहले से ही ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए कहा जाता है यह तरीका आप लोगों के लिए अच्छा होता है इस प्रकार इस तरीके से आप लोगों को बहुत सारी फायदा भी मिल सकती है आप लोगों को बहुत सारे ऑफर भी देखने को मिल जाते हैं।

इस प्रकार दोस्तों यह पेमेंट वाले ऑप्शन आप लोगों को सभी वेबसाइट पर अलग-अलग प्रकार की मिलती हैं लेकिन पेमेंट करने का तरीका सभी वेबसाइट ओं का एक समान होता है इस प्रकार आप लोग वहां पर पेमेंट net banking credit card ATM card debit card किसी से भी बहुत ही अच्छी तरीके से कर सकते हैं लेकिन आप लोगों को इसके लिए अपने किस से पेमेंट करना चाहते हैं उसको सेलेक्ट करना होता है।

Debit और Credit Card से Online Payment कैसे करें ? 

अगर आप लोग ऑनलाइन पेमेंट करना चाहते हैं तो यह आपके लिए बहुत ही आसान होता है इसके लिए आप लोगों को अपने एटीएम कार्ड का वेबसाइट का नंबर डालना होता है जो नंबर 16 अंकों का होता है यह नंबर आप के एटीएम कार्ड के ऊपर दिखाई दे दिया जाएगा जो बहुत बड़े बड़े अक्षरों में लिखा हुआ होता है इसेआप लोगों को डालना होता है।

16 अंको की नंबर डालने के बाद फिर आप लोगों को एक्सपायरी डेट नंबर डालना होता है जो एटीएम कार्ड के 16 अंकों के नीचे होता है वहां पर महीने या साल लिखा होता है क्या डालने के बाद फिर आप लोगों को होल्डर का नाम डालना होगा। फिर इसके बाद आप लोगों को CVV कोड 3 अक्षरों का होता है उसे आप लोगों को वहां पर डालना होता है एटीएम के पीछे लिखा होता है।

यह सब करने के बाद क्या आप लोगों को दोस्तों proceed option पर क्लिक करना होगा इस पर क्लिक करने के बाद आपका पेमेंट प्रोसेसिंग के लिए दिए तैयार हो चुका है और फिर आप लोगों को अपनी बैंक की तरफ से जो मोबाइल नंबर आपने उस दिन किया था उस नंबर पर आपके एक ओटीपी भेजा जाएगा ओटीपी को आप लोगों को वहां पर डालना होता है।

अगर किसी वजह से आपका ओटीपी कोर्ट नहीं आता है आपके मोबाइल नंबर पर तो आपका मोबाइल नंबर आपकी बैंक अकाउंट में लिंक नहीं हुआ होगा फिर आप लोगों को अपनी एटीएम की सहायता से अपने mobile number को रजिस्टर बहुत ही अच्छी तरीके से कर सकते हैं।

ATM card या debit card ऑनलाइन पेमेंट करें-

इस प्रकार दोस्तों ओटीपी आप लोगों के मोबाइल नंबर पर आ जाएगा जो आप लोगों ने अपने बैंक अकाउंट में लिंक कराया था जैसी आप लोगों को ओटीपी को वहां पर डाल देते हैं जैसी आप लोगों को OTP को डाल देते हैं तो आपके बैंक अकाउंट से पैसे काट लिए जाते हैं और आपका पेमेंट बहुत ही आसन तरीके से ट्रांसफर कर दिया जाता है। और इस प्रकार दोस्तों अगर आपके पास कोई गड़बड़ी हो जाती है जैसा कि आपकी बैंक के अकाउंट से पैसे कट जाती हैं और जो आपने पैसा ट्रांसफर किया है।

उसके पास payment failed हां मैसेज दिखा देता है तो आप लोगों को इस प्रकार घबराने की आवश्यकता नहीं है इस प्रकार आप लोगों को तसल्ली से सोचना चाहिए गा क्योंकि जो एटीएम कार्ड थी आपने पेमेंट किया था मैं आपके अकाउंट में चौबीसों घंटे के बाद वापिस दिखा दिया जाएगा। अगर आप चाहे तो अपनी तसल्ली के लिए अपने बैंक मैनेजर से भी बात कर सकते हैं और उनसे इस सब के बारे में बता सकते हैं अपनी जानकारी के हिसाब से जिस प्रकार आप लोगों को बहुत ही अच्छी तसल्ली हो जाएगी लेकिन आपका पेमेंट वापस कर दिया जाएगा और धन्यवाद आप सभी लोगों को मेरी तरफ से आपका दिन शुभ रहे।

Previous articleCryptocurrency क्या होती है और कैसे काम करती है ?
Next articleSnapchat से पैसे कैसे कमाए 2022?
Hello नमस्कार 🙏दोस्तो स्वागत है आपका Jobvips.com वेबसाइट पर दोस्तों मेरा नाम SAUDAN SINGH है, और मैं धौलपुर राजस्थान का रहने वाला हूं। दोस्तों मैंने ग्रेजुएशन के साथ-साथ ब्लॉगिंग का भी कोर्स किया था और इसके अलावा मुझे ब्लॉगिंग के क्षेत्र में 3 साल से भी अधिक समय का अच्छा खासा एक्सपीरियंस है। दोस्तों "jobvips.com" वेबसाइट बनाने का मेरा मेन मकसद यही था कि मैं अपने सभी दोस्तों के साथ अच्छी-अच्छी जानकारी इस ब्लॉग के माध्यम से पहुंचा सकूं. दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से मैं आपको ब्लॉगिंग, मेक मनी, टिप्स एंड ट्रिक्स, बैंकिंग, बिजनेस आइडिया, मार्केटिंग, यूट्यूब और सोशल मीडिया से रिलेटेड आपको टाइम टू टाइम जानकारी प्रोवाइड की जाएगी। दोस्तो यदि आपको इस वेबसाइट का कंटेंट पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। धन्यवाद 🙏।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here