Flipkart super coin kya hota hai super coin kaise use karte hain.

0
65

Flipkart super coin kya hota hai super coin kaise use karte hain.

Flipkart super coin kya hota hai super coin kaise use karte hain.

Flipkart Super Coin क्या होता है और इन्हें कैसे यूज करते हैं: नमस्कार दोस्तों आपका हमारी वेबसाइट पर स्वागत है आज की इस पोस्ट में हम बताने वाले हैं आपको कि Flipkart Super Coin क्या होता है और आप Flipkart के इन सुपर काउंस को कैसे प्रयोग में ला सकते हैं। जी हां दोस्तों आपको जब आप Flipkart में कुछ भी शॉपिंग करते हैं तो आपको जरूर कुछ ना कुछ रिवार्ड्स के रूप में दिया जाता है उन्हीं में से सुपर कॉइंस भी आपको रिवार्ड्स के रूप में दिए जाते हैं। लेकिन आप में से ऐसे बहुत सारे लोग हैं जिन्हें यह नहीं पता होता कि फिलिपकार्ड के इन सुपरकोइंस को प्रयोग में कैसे लाया जा सकता है।

और यह Flipkart Super Coin होता क्या है अगर आपको इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है और आप जानकारी पाने के उद्देश्य से हमारे इस ब्लॉग पोस्ट पर आए हैं। तो हम आपको निराश नहीं करेंगे और बहुत ही कम समय के अंदर आपको बताएंगे कि Flipkart सुपर कोइंस क्या होता है। और इन्हें यूज कैसे किया जाता है बस इसके लिए आपको हमारे इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक ध्यान पूर्वक फॉलो करना होगा। अगर आप हमारे इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक ध्यान पूर्वक फॉलो कर लेते हैं तो हम इस बात का दावा करते हैं। आप बहुत ही कम समय के अंदर जान जाएंगे कि क्लिपकार्ड सुपर Coins क्या होता है तथा इन को कैसे प्रयोग किया जाता है।

Flipkart Super Coin क्या होता है ?

दोस्तों इतना तो आप लोग जानते ही होंगे कि Flipkart एक बहुत ही बड़ी ई-कॉमर्स वेबसाइट है जिसका दुनिया भर में बहुत ही ज्यादा प्रचार है जिसे दुनिया भर के किसी भी प्रोडक्ट की शॉपिंग ऑनलाइन की जा सकती है। और जब भी आप Flipkart पर शॉपिंग करने के लिए जाते हैं तो आपको हर एक ₹100 की शॉपिंग पर 2 पॉइंट गिफ्ट के तौर पर दिए जाते हैं। जिन्हें सुपरकोइन कहा जाता है ऐसे ही एक हजार की शॉपिंग करने पर आपको ₹20 दिए जाते हैं जिसकी कीमत हमारे रुपए के बराबर ही होती है

दोस्तो आप लोगों ने अभी तक कितना Super Coin को कलेक्ट करके रख लिया है तो अपने Flipkart एप्लीकेशन के होम पेज पर आपको नीचे की तरफ एक Super Coin का ऑप्शन दिख रहा होगा। आपको उस पर क्लिक करना है जिस पर क्लिक करने के बाद आप देख सकते हैं कि आप ने अभी तक कितनी Super Coin को कलेक्ट कर लिया है।

Flipkart में 1 Super Coin कितने रुपए का होता है ?

अब आप में से बहुत सारे लोग ऐसे हैं जिनके मन में यह सवाल चल रहा है कि Flipkart में एक Super Coin की कीमत क्या होती है। एक कॉइन कितने रुपए के बराबर होता है जब भी आप ₹100 या इससे ज्यादा की शॉपिंग करते हैं तो आपको प्रत्येक ₹100 पर 2 पॉइंट दिए जाते हैं। और वह भी आपको रिवार्ड्स के तौर पर दिए जाते हैं दोस्तों इन Super Coin की वैल्यू हमारे रुपए के बराबर ही होती है। जैसे कि आपने अगर ₹100 की शॉपिंग कर ली है तो आपको दो कॉइन दिए जाते हैं तो आपके दो Super Coin की कीमत ₹2 के बराबर हो जाती है। और आप इन सुपरकोइन का प्रयोग शॉपिंग करने के लिए कर सकते हैं। शायद अब आपकी समझ में आ गया होगा कि Super Coin क्या होता है।

Flipkart Super Coin से क्या-क्या होता है ?

Flipkart Super Coin की सहायता से आप Flipkart के अंदर कई सारे काम कर सकते हैं जैसे कि आप सुपरकोइन की सहायता से शॉपिंग कर सकते हैं। शॉपिंग के अलावा भी कई सारे काम कर सकते हैं आप इसकी सहायता से रिचार्ज कर सकते हैं जी हां दोस्तों आप बिल्कुल सही पढ़ रहे हैं। आप Flipkart Super Coin के जरिए अपने मोबाइल का रिचार्ज भी कर सकते हैं।

1) आप लोगों ने देखा होगा बहुत सारे एप्लीकेशन ऐसे होते हैं जो प्रीमियम वर्जन निकालते हैं और उनका इस्तेमाल करने के पैसे लेते हैं। तो आप लोग इन प्रीमियम एप्स का सब्सक्रिप्शन सुपर कोइंस के जरिए खरीद सकते हैं या फिर आप भारी मात्रा में डिस्काउंट प्राप्त कर सकते हैं।

Super Coin से कौन-कौन से platform की सब्सक्रिप्शन / Discount ले सकते है ?

1) YouTube Premium
2) Gaana Plus
3) Myntra
4) OYO
5) SONY Liv
6) Shemaroo
7) ZEE5
8) Zomato

इन सभी के अलावा भी आप Flipkart में शॉपिंग कर सकते हैं गिफ्ट वाउचर का इस्तेमाल कर सकते हैं इन सुपरकोइंस को आप गेम्स में भी यूज कर सकते हैं। टिकट बुक करने के लिए Super Coin का प्रयोग किया जा सकता है। एक और इसकी सबसे बड़ी खासियत है Flipkart Super Coin से आप एजुकेशनल प्रीमियम प्लान भी खरीद सकते हैं। डोनेशन कर सकते हैं किसी स्टोर में सुपरकोइन को पे कर सकते हैं। शॉपिंग करते समय एक्सक्लूसिव डिस्काउंट भी प्राप्त कर सकते हैं और इसकी सबसे बड़ी बात आप इसके जरिए मोबाइल का रिचार्ज भी कर सकते हैं।

👉 Twitter-se-paise-kaise-kamae-2022

Flipkart Super Coin से शॉपिंग कैसे करें ?

Flipkart Super Coin की सहायता से शॉपिंग करना काफी ज्यादा आसान है Flipkart ऐप खोल लेना है और उस पर कौन पर जाकर क्लिक कर देना है। अब यहां पर सुपरकोइन की सारी जानकारी आपको दिखाई दे रही होगी। अब आपको थोड़ा सा नीचे की तरफ स्क्रोल कर देना है। शॉप यूजिंग सुपरकोइन का आपको एक ऑप्शन देखने के लिए मिल जाएगा यहां पर चार ऑप्शन होंगे। शॉपिंग करने के लिए आपको इन ऑप्शन पर क्लिक करके आप Super Coin की सहायता से शॉपिंग कर सकते हैं।

यहां पर सबसे मेन बात समझने वाली यह थी कि आप एक रुपए वाले स्टोर में आपको ₹1 पेमेंट करना होगा बाकी के पैसे Flipkart Super Coin से देने होंगे। और इसी प्रकार बाकी के सभी स्टोर 49 99 199 में भी इसी प्रकार करना पड़ता है जैसे 49 के स्टोर में कोई सामान 500 का है तो ₹49 प्लस Super Coin का यूज आप कर सकते हैं।

👉 Paytm-kyc-kaise-karen-2022

आपने क्या सीखा

दोस्तों आज की इस पोस्ट में हमने आप लोगों को सिखाया है कि आप फिल्पकार्ट के सुपरकोइंस को कैसे यूज कर सकते हैं और यह Flipkart Super Coin क्या होता है। अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आती है और आप Flipkart एप्लीकेशन का यूज करते हैं। तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत ही ज्यादा यूज होने वाली है आशा है आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी।

Previous articleShare Market में निवेश शुरू कैसे करें ? 2022
Next articlePinterest क्या है Pinterest से पैसे कैसे कमाए ?
Hello नमस्कार 🙏दोस्तो स्वागत है आपका Jobvips.com वेबसाइट पर दोस्तों मेरा नाम SAUDAN SINGH है, और मैं धौलपुर राजस्थान का रहने वाला हूं। दोस्तों मैंने ग्रेजुएशन के साथ-साथ ब्लॉगिंग का भी कोर्स किया था और इसके अलावा मुझे ब्लॉगिंग के क्षेत्र में 3 साल से भी अधिक समय का अच्छा खासा एक्सपीरियंस है। दोस्तों "jobvips.com" वेबसाइट बनाने का मेरा मेन मकसद यही था कि मैं अपने सभी दोस्तों के साथ अच्छी-अच्छी जानकारी इस ब्लॉग के माध्यम से पहुंचा सकूं. दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से मैं आपको ब्लॉगिंग, मेक मनी, टिप्स एंड ट्रिक्स, बैंकिंग, बिजनेस आइडिया, मार्केटिंग, यूट्यूब और सोशल मीडिया से रिलेटेड आपको टाइम टू टाइम जानकारी प्रोवाइड की जाएगी। दोस्तो यदि आपको इस वेबसाइट का कंटेंट पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। धन्यवाद 🙏।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here