Instagram पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए ? 2022 का सबसे बेस्ट तरीका

0
45

Instagram पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए ? 2022 का सबसे बेस्ट तरीका

Instagram per followers Kaise badhaen 2022

Instagram पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए ?
नमस्कार दोस्तों आपका हमारी वेबसाइट पर स्वागत है आज की इस पोस्ट में हम लोग जानेंगे कि Instagram पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए जा सकते हैं दोस्तों आज के इस डिजिटल दौर में सभी लोग सोशल मीडिया का सबसे ज्यादा प्रयोग करते हैं। और सोशल मीडिया के प्लेटफार्म जैसे कि फेसबुक, टि्वटर, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, यूट्यूब और टेलीग्राम और भी ऐसे बहुत सारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। जहां से आप लोग पैसे कमा सकते हैं और बहुत सारे लोग ऐसे भी हैं जो पैसे कमाना चाहते हैं लेकिन इन सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से पैसे कमाने के लिए आपके पास अपने अकाउंट पर लाखों फॉलोअर्स होना चाहिए।

तभी आप इन सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से पैसे कमाने में सक्षम हो पाएंगे और जैसा कि आप लोग जानते ही हैं कि इंस्टाग्राम आज के समय का कितना ज्यादा पॉपुलर एप्लीकेशन है। जी हां दोस्तों इंस्टाग्राम आज के समय में सबसे पॉपुलर प्लेटफार्म की लिस्ट में आता है और इसकी पॉपुलरटी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है क्योंकि इसे बहुत लोगों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है और बहुत सारे लोग आज के समय में इसका प्रयोग कर रहे हैं।

हमारे भारत में और दुनिया के बहुत सारे सेलिब्रिटी इंस्टाग्राम एप्लीकेशन का प्रयोग करते हैं और यह सभी लोग अपने इंसान अकाउंट के फॉलोअर्स बढ़ाने में लगे रहते हैं। आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे इंस्टाग्राम को एक बिजनेस के रूप में भी प्रयोग किया जाता है अगर आपके अच्छे खासे फॉलो वर्ष होते हैं और आपकी कोई भी कंपनी या फिर कोई भी बिजनेस है।

👉 pinterest-se-high-quality-back-link-kaise-banaen/

तो आप इंस्टाग्राम अकाउंट पर स्पॉन्सर पोस्ट डालने के बाद लाखों रुपए कमा सकते हैं जिससे आप की अच्छी खासी कमाई हो जाती है सेलिब्रिटी भी इसी तरह के तरीकों का प्रयोग करते हैं। एक पोस्ट पर वह लाखों करोड़ों रुपए कमा लेते हैं तब आपके मन में यह सवाल आता होगा कि हम किस प्रकार से अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोअर्स बढ़ा सकते हैं। अगर आपके मन में यह सवाल चल रहा है तो दोस्तों हम यहां पर आपको बहुत ही कम समय के अंदर इसके बारे में जानकारी देंगे तो चलिए जानते हैं कि आप Instagram पर फॉलोवर्स कैसे बढ़ा सकते हैं।

Instagram पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए ?

अगर आप Instagram पर फॉलोअर्स बढ़ाने के बारे में सोच रहे हैं तो आपने भी कभी ना कभी जीवन पर यह सर से जरूर किया होगा कि Instagram पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए जाते हैं। और आपको बहुत सारी वेबसाइट और एप्लीकेशन के बारे में भी पता चला होगा जिसका प्रयोग करके आप फ्री या फिर से मैं अपने इंस्टाग्राम के अकाउंट पर फॉलोअर्स बढ़ा सकते हैं। पर हम आपको बताना चाहेंगे किस ऋतु का प्रयोग करके आपके इंस्टाग्राम अकाउंट के फॉलोअर्स तो बढ़ जाते हैं पर कुछ दिनों के लिए ही इसके बाद आपसे फॉलोअप ऑटोमेटिक कम होने लग जाते हैं। क्योंकि यह फॉलोअर्स आपके इंस्टाग्राम अकाउंट पर औरगेनिक तरीके से नहीं लाए जाते हैं। हम आपको इंसानों में अकाउंट पर फॉलोअर्स बूस्ट करने के लिए जो तरीके बताने वाले हैं उनकी सहायता से आपके इंस्टाग्राम अकाउंट पर ओरिजिनल फॉलोअर्स आने लगेंगे।

Instagram per followers Kaise badhaen 2022

1) इंस्टाग्राम प्रोफाइल को Customize करें।

  • अगर आपने अपना इंस्टाग्राम अकाउंट बना लिया है तो आपको हमारे बताए गए तरीके तो हिसाब से चलना है लेकिन अगर आपने अपना इंस्टाग्राम अकाउंट नहीं बनाया है। तो सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर चले जाना है वहां पर जाने के बाद आपको इंस्टाग्राम एप्लीकेशन डाउनलोड कर लेना है। डाउनलोड करने के बाद आपको उसमें अपने मोबाइल नंबर के जरिए अपना अकाउंट बनाकर तैयार कर लेना है।
  • और अपनी एक अच्छी सी प्रोफाइल बना लेनी है और उसे अच्छी तरीके से कस्टमाइज करने की आवश्यकता है अपनी Instagram पर फॉलोअर्स पाने के लिए आपको अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में सही तरीके से प्रोफाइल को सेट अप करना होगा।
  • इंस्टाग्राम प्रोफाइल को अच्छी तरीके से सेटअप करने के लिए आपको कई चीजों की आवश्यकता होती है सबसे पहले आपको प्रोफाइल फोटो को बहुत ही अच्छी तरीके से कस्टमाइज करना है। आपकी प्रोफाइल पिक जितनी ज्यादा अच्छी होगी लोग आपके अकाउंट की तरफ उतने ही आकर्षित होंगे।
  • और बायोग्राफी की बात की जाए तो Instagram पर अबाउट सेक्शन में पहुंचने के बाद आपको पूरी जानकारी लिखनी है याद रहे हो शॉर्ट में हो और इंटरेस्टिंग हो।
  • साथ में अपने फील्ड से रिलेटेड हो और उसमें हेजटेग का प्रयोग जरूर हो और bio मैं आपको अपनी वेबसाइट या फिर से लगानी चाहिए।

2) Instagram प्रोफाइल को Public रखे:

और इसके बाद आपको अपना इंस्टाग्राम अकाउंट प्राइवेट नहीं करना है उसे पब्लिक ही रहने देना है क्योंकि जितने भी Instagram पर पॉपुलर अकाउंट होते हैं। वह सब के सब पब्लिक रहते हैं इसलिए आपको भी अपना अकाउंट पब्लिक ही रखना है ताकि आपको कोई भी आसानी से फॉलो कर सके।

3) इंस्टाग्राम अकाउंटपर एक्टिव रहे।

और आपको अपने इंस्टाग्राम में अकाउंट पर हमेशा एक्टिव रहना चाहिए अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए एक्टिव रहना बहुत ज्यादा जरूरी है। इसके लिए आपको रोजाना कुछ ना कुछ अपडेट करते रहना चाहिए यदि सामने वाले को आपकी पोस्ट पसंद आती है। तो वह आपकी पोस्ट को लाइक भी करेगा और आपको फॉलो भी करेगा।

4) Trending Topics पर post करें।

अगर आप सोशल मीडिया के किसी भी एक प्लेटफार्म का प्रयोग करते होंगे तो आप लोगों ने देखा होगा इंटरनेट पर रोजाना कुछ ना कुछ नया ट्रेंड आता रहता है। आपको भी इंटरनेट के ट्रेंड के हिसाब से ही रहना है और ट्रेंड के साथ बने रहना है और जो भी ट्रेंड इंटरनेट पर छाया होता है। उसी के हिसाब से आपको पोस्ट पब्लिश करनी है इससे आपकी फॉलोअर्स ज्यादा से ज्यादा बढ़ेंगे।

5) पोस्ट सही समय पर शेयर करें।

अगर आप चाहते हैं कि आपके अंतराराम अकाउंट पर तेजी से फॉलोअर्स लाइक और कमेंट बढ़ने लग जाए तो आपको पोस्ट हमेशा टाइम पर ही शेयर करनी है। पोस्ट शेयर करने का सही समय भी आपको पता रहना चाहिए एक रिसर्च के अनुसार माना जाता है। दिन में दोपहर 2:00 बजे से लेकर शाम 5:00 बजे तक सबसे ज्यादा यूजर्स Instagram पर एक्टिव रहते हैं ऐसे में आपको उसी समय के अनुसार चलना है और 2:00 बजे से लेकर 5:00 बजे के अंदर आपको कोई भी अपनी पोस्ट पब्लिश करनी है। जिससे आपके यूजर्स को यह भी पता रहता है कि आपके द्वारा पोस्ट कब पब्लिश की जा रही है।

👉 kyc-kya-hai-kyc-kyon-jaruri-hoti-hai

निष्कर्ष

दोस्तों आज की इस पोस्ट की सहायता से हमने आप लोगों को बताया है कि आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ा सकते हैं। और इसके लिए हमने आपको सही तरीका और सही प्रोफाइल सेट अप करने के बारे में जानकारी दी है। जिससे आप ऑर्गेनिक्स अपने अकाउंट पर ले सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको हमारे इस आर्टिकल को सही से फॉलो कर लेना है। अगर आपने हमारा यह आर्टिकल सही से फॉलो किया होगा तो कुछ ही समय के अंदर आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोअर्स ले सकते हैं।

लेकिन अगर आपको हमारी इस पोस्ट से संबंधित कोई भी प्रश्न दिखाई देता है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं।

Previous articlePinterest से हाई क्वालिटी Backlinks कैसे बनाएं ? 2022
Next articleMobile se Personal Loan kaise lete hain ? 2022
Hello नमस्कार 🙏दोस्तो स्वागत है आपका Jobvips.com वेबसाइट पर दोस्तों मेरा नाम SAUDAN SINGH है, और मैं धौलपुर राजस्थान का रहने वाला हूं। दोस्तों मैंने ग्रेजुएशन के साथ-साथ ब्लॉगिंग का भी कोर्स किया था और इसके अलावा मुझे ब्लॉगिंग के क्षेत्र में 3 साल से भी अधिक समय का अच्छा खासा एक्सपीरियंस है। दोस्तों "jobvips.com" वेबसाइट बनाने का मेरा मेन मकसद यही था कि मैं अपने सभी दोस्तों के साथ अच्छी-अच्छी जानकारी इस ब्लॉग के माध्यम से पहुंचा सकूं. दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से मैं आपको ब्लॉगिंग, मेक मनी, टिप्स एंड ट्रिक्स, बैंकिंग, बिजनेस आइडिया, मार्केटिंग, यूट्यूब और सोशल मीडिया से रिलेटेड आपको टाइम टू टाइम जानकारी प्रोवाइड की जाएगी। दोस्तो यदि आपको इस वेबसाइट का कंटेंट पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। धन्यवाद 🙏।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here