Jio Sim में डाटा लोन कैसे लें? बेस्ट तरीका 2022

0
38

Jio Sim में डाटा लोन कैसे लें? बेस्ट तरीका 2022

नमस्कार दोस्तों आज की इस पोस्ट में भी आपका तहे दिल से स्वागत है। दोस्तों आज की इस पोस्ट के अंदर हम आपको “Jio Sim में डाटा लोन कैसे लें” के बारे में बताने जा रहे हैं। क्या होता है? कभी-कभी आप लोग अपने स्मार्ट फोन के अंदर जिओ सिम में नेट चलाते हो अगर कभी कभी आप लोग अपना सारा डाटा खत्म कर देते हो और आपको उस वक्त कोई इंपॉर्टेंट काम पर जाता है। तो ऐसे में आप लोग एक दूसरे की मदद लेते हो और उन से हॉटस्पॉट कनेक्ट करने के लिए बोलते हो तो ऐसे में आपको क्या करना पड़ेगा जिसकी वजह से आप लोग अपनी जियो सिम के द्वारा ही अपने पिछड़े हुए काम को पूरा कर ले इसी के बारे में हम आपको आपकी इस पोस्ट के अंदर बताने जा रहे हैं।

तो साथियों अगर बाय द वे आपकी जिओ सिम का डाटा खत्म नहीं हो जाता है। फिर भी आप लोग जिओ सिम के जो ऑफर अभी लांच हुए हैं। उनका पूरा पूरा फायदा उठा सकते हो और अपनी जियो सिम के अंदर लगभग 5 GB डाटा लोन तक आसानी से ले सकते हो लेकिन आप लोग इस ऑफर को कैसे अप्लाई कर सकते हो उसी के बारे में हम आपको आज किस आर्टिकल में बिल्कुल बारीकी से बताएंगे दोस्तों जियो सिम ने फिलहाल में अभी एक सुविधा को शुरू किया है और आपको यह सुविधा my jio app के अंदर भी देखने के लिए मिल जाती है। अगर आपके फोन के अंदर माय जिओ ऐप इंस्टॉल नहीं है। तो सबसे पहले आप उसे इंस्टॉल करने फिर आप लोग उसके द्वारा आसानी से 5 GB डाटा तक का लोन आसानी से ले पाओगे।

Jio में डाटा लोन कैसे लें?

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए हम आपको यहां पर बता दें कि ज्यादा नहीं कुछ ही समय पहले जिओ सिम ने इस सर्विस को शुरू किया है। तो आप लोग भी इसका फायदा जरूर उठाइए मान लो अगर आपके स्मार्टफोन के अंदर आपकी जिओ सिम में से डाटा खत्म हो जाए और उसी समय पर आपको कोई बहुत ही ज्यादा इंपॉर्टेंट जरूरी काम पड़ जाए मान लो अगर आपको किसी चीज को दूसरे व्यक्ति के पास इंटरनेट के माध्यम से भेजना है। या फिर कोई रात को सोते समय मूवी देखनी होगी और फिर आपके मोबाइल का डाटा खत्म हो जाए तो अब आप लोग यह सोचते हैं। आखिरकार अब डाटा कहां से लिया जाए।

🔍Instagram Reels पर followers कैसे बढ़ाएं 2022

NFC क्या होता है, और यह कैसे काम करता है और इसके फायदे क्या हैं ?

Domain Authority (DA) क्या होती है ?

🔍Moj App Kya Hai ? संपूर्ण जानकारी

दोस्तों इसी बात को सोचकर जियो में बहुत ही अच्छी सर्विस को लॉन्च किया है। पहले जब हमारा डाटा समाप्त हो जाता था तो हमें 11 या फिर ₹21 का रिचार्ज करवाना पड़ता था। उसके द्वारा ही हमें एक्स्ट्रा जो डाटा होता था वह मिलता था मगर आज किस टाइम पर ऐसा करने के लिए आपको कोई भी आवश्यकता नहीं है। अगर आप एक जिओ सिम उपयोगकर्ता है। तो फिर आप लोग जिओ कंपनी के माध्यम से 1GB तक का डाटा लोन बहुत ही आसन तरीके से ले पाओगे।उसके बाद आप लोग किसी भी फिल्म को आसानी से देख पाओगे।

नहीं तो आप लोग अपने जियो इमरजेंसी डाटा लोन का भी इस्तेमाल कर सकते हो और फिर जो डाटा लोन आप लोग जिओ सिम से प्राप्त करोगे उसका भुगतान आप लोग अगले 28 दिनों तक आसानी से कर सकते हो आप अपने स्मार्टफोन के अंदर एक बार में 1GB डाटा प्राप्त कर सकते हो ऐसा अगर आप लोग 5 बार भी करोगे तो आप लोग 5gb डाटा अपनी जिओ सिम में प्राप्त कर सकते हो तो दोस्तों कैसे आप लोग अपने स्मार्टफोन के अंदर इंटरनेट लोन ले सकते हो आईए उस के बारे में पूरी की पूरी स्टेप प्रक्रिया को बिल्कुल बारीकी से समझ लेते हैं।

🔍 Snapchat App क्या है और यूज कैसे करते हैं?

Home Loan कैसे लिया जाता है -2022

सोशल मीडिया मार्केटिंग क्या है? जानिए संपूर्ण जानकारी।

🔍 सोशल मीडिया मार्केटिंग क्या है? 

My jio app से डाटा लोन कैसे लें?

दोस्तों आखिरकार अब हम आपको यह बता ही देते हैं। कि आप लोग अपनी जियो सिम में डाटा लोन कैसे प्राप्त कर सकते हैं। दोस्तों इसके लिए तो सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन के अंदर गूगल प्ले स्टोर के द्वारा माय जिओ ऐप को डाउनलोड करके अपडेट करना पड़ेगा तो चलिए पूरी पूरी प्रक्रिया हम आपको स्टेप बाई स्टेप बताते हैं।

(1) तो दोस्तों सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन के अंदर my jio app को डाउनलोड करके इंस्टॉल कर लेना होगा इसके बाद आपको उसे खोल लेना है।

(2) दोस्तों जब आप लोग माय जिओ ऐप को खोल लेते हो उसके बाद आपको अपने स्मार्टफोन में माय जिओ ऐप के अंदर थ्री डॉट का ऑप्शन देखने के लिए मिलता है। उस पर आपको क्लिक कर देना है। कहने का मतलब है आपको Menu के ऊपर क्लिक कर देना है।

(3) इसके बाद आप लोगों को वहां पर इमरजेंसी डाटा लोन का एक ऑप्शन देखने के लिए मिलता है। तो आपको इसी emergency data loan ऑप्शन के ऊपर क्लिक कर देना होगा।

(4) आप साथियों जैसे ही आप उस पर क्लिक करोगे तो आपको एक नया पेज देखने के लिए मिलेगा जिसके अंदर आपको get emergency data यानी कि गेट इमरजेंसी डाटा का बटन देखने के लिए मिलेगा आपको उसी के ऊपर क्लिक कर देना होगा।

(5) इसके ऊपर क्लिक करने के बाद आपके स्मार्ट फोन के अंदर 1GB data activate now का एक बटन आपको देखने के लिए मिल जाता है। तो अब आपको उसी के ऊपर क्लिक कर देना पड़ेगा।

(6) दोस्तों जैसे ही आप लोगों के ऊपर क्लिक करोगे तो आपके स्मार्टफोन के अंदर 1GB डाटा आ जाता है। उसके बाद आप लोगों को इस डाटा का आसानी से इस्तेमाल कर पाओगे और अपने किसी भी अटके हुए कार्य को पूरा कर पाओगे।

आज आपने क्या सीखा?

देखो मैं उम्मीद करता हूं कि आपको आज कि यह “Jio Sim में डाटा लोन कैसे लें” पोस्ट काफी पसंद आई हो गया तो आप अच्छे से समझ गए होंगे कि जिओ में डाटा लोन कैसे लिया जाता है दोस्तों इस पोस्ट में हमने आपको जिओ सिम में डाटा लोन लेने के लिए दो बेस्ट तरीके बताए हैं। जिनके माध्यम से आप अभी बिलकुल आसन तरीके से अपने जिओ सिम में आसानी से डाटा लोन ले सकते हैं। दोस्तों यदि आपको आज की यह पोस्ट पसंद आई है तो आप ऐसे अपने सभी दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर जरुर शेयर करें धन्यवाद।

Previous articleGoogle se status download kaise karen.
Next articleबैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम में फ्री यूसी कैसे लें ? 2022
Hello नमस्कार 🙏दोस्तो स्वागत है आपका Jobvips.com वेबसाइट पर दोस्तों मेरा नाम SAUDAN SINGH है, और मैं धौलपुर राजस्थान का रहने वाला हूं। दोस्तों मैंने ग्रेजुएशन के साथ-साथ ब्लॉगिंग का भी कोर्स किया था और इसके अलावा मुझे ब्लॉगिंग के क्षेत्र में 3 साल से भी अधिक समय का अच्छा खासा एक्सपीरियंस है। दोस्तों "jobvips.com" वेबसाइट बनाने का मेरा मेन मकसद यही था कि मैं अपने सभी दोस्तों के साथ अच्छी-अच्छी जानकारी इस ब्लॉग के माध्यम से पहुंचा सकूं. दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से मैं आपको ब्लॉगिंग, मेक मनी, टिप्स एंड ट्रिक्स, बैंकिंग, बिजनेस आइडिया, मार्केटिंग, यूट्यूब और सोशल मीडिया से रिलेटेड आपको टाइम टू टाइम जानकारी प्रोवाइड की जाएगी। दोस्तो यदि आपको इस वेबसाइट का कंटेंट पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। धन्यवाद 🙏।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here