Mobile से दीवार पर वीडियो कैसे चलाएं – वीडियो प्रोजेक्टर एप्लीकेशन 2022

0
2099

Mobile से दीवार पर वीडियो कैसे चलाएं –
वीडियो प्रोजेक्टर एप्लीकेशन 2022

नमस्कार दोस्तों, आज हम आपको बताएंगे की वीडियो प्रोजेक्टर एप्लीकेशन से दीवार पर वीडियो चलाई जा सकती है या नहीं कोई फिल्म देखी जा सकती है या नहीं तो दोस्तों यह अच्छी तरह से जानने के लिए आपको यह आर्टिकल अंत तक पढ़ना पड़ेगा। जैसे-जैसे आप इस आर्टिकल को पढ़ते जाएंगे आपको इसके बारे में वास्तविकता पता चलती जाएगी और अंत तक पहुंचते-पहुंचते आप इसके बारे में बिल्कुल निश्चित रूप से सही जानकारी प्राप्त कर सकेंगे तो चलिए दोस्तों आपका समय बर्बाद ना करते हुए इस आर्टिकल को शुरू करते हैं और आपको निश्चित कराते हैं कि मोबाइल से दीवार पर वीडियो चला सकते हैं अथवा नहीं।

बिना इन्वेस्टमेंट के पैसे कमाने के टॉप 5 तरीके 2022

Paytm KYC Center कैसे खोलें और इससे पैसे कैसे कमाएं –

फिक्स डिपॉजिट ( FD ) क्या है और इसके क्या फायदे हैं?

UPI क्या है और इसे कैसे यूज करते हैं 

दोस्तों वैसे आपको मालूम होगा कि लोग पहले टीवी का ही इस्तेमाल कर सकते थे फिल्म या फिर अन्य वीडियोज़ देखने के लिए लेकिन अब पिछले कुछ वर्षों से टेक्नोलॉजी काफी बढ़ चुकी है स्मार्टफोन के अलावा अन्य भी ऐसी सुविधाएं हो गई हैं जिनसे हम वीडियोस या फिल्म बगैरा देख सकते हैैं। दोस्तों आजकल एक बात सामने आ रही है और कई लोग बता रहे हैं खासकर यूट्यूब पर बताया जा रहा है कि स्मार्टफोन से दीवारों पर भी प्रोजेक्टर एप्लीकेशन के जरिए वीडियो चला सकते हैं।

यदि आप यूट्यूब पर जाएंगे और वहां पर सर्च करेंगे कि ‘दीवार पर वीडियो कैसे चलाएं’ तो सैकड़ों और हजारों वीडियो आपके सामने आ जाएंगे और कई यूट्यूबर तो आपसे दावा भी करेंगे कि हां प्रोजेक्टर एप्लीकेशन से दीवार पर वास्तव में वीडियो चलाई जा सकती है, इसके अलावा आपने यूट्यूब पर इसका विज्ञापन भी देखा होगा तो कई लोग यह समझते हैं कि यह सही होगा और दीवार पर वीडियो चला कर दिखाता भी होगा। तो आज हम इस आर्टिकल के जरिए इस प्रोजेक्ट एप्लीकेशन का दूध और पानी कर देंगे बस आप इस आर्टिकल को अभी तक पढ़ते रहिए।

Mobile से दीवार पर वीडियो कैसे चलाएं-

दोस्तों यदि आप यह सोच रहे हैं कि यूट्यूब की तरह मैं भी आपको बताऊंगा के मोबाइल से वीडियो प्रोजेक्टर एप्लीकेशन की सहायता से दीवार पर वीडियो चलाई जा सकती है तो दोस्तों आप गलत सोच रहे हैं। जी हां मैं बिल्कुल इसके खिलाफ हूं और इस्तेमाल के आधार पर बता रहा हूं कि आप या फिर कोई भी प्रोजेक्टर एप्लीकेशन से दीवार पर वीडियो नहीं चला सकता और सिर्फ प्रोजेक्टर एप्लीकेशन नहीं अभी तक ऐसी कोई सुविधा नहीं है या फिर ऐसा कोई एप्लीकेशन नहीं है जिसकी सहायता से हम दीवार पर वीडियो चला सकते हैं जी हां दोस्तों जो आपको यूट्यूब पर या फिर अन्य प्लेटफार्म पर बताया जाता है तो वह गलत बताया जाता है।

दोस्तों एक बार तो मुझे भी लगा कि शायद हो सकता है यह वास्तव में में दीवार पर वीडियो चला कर दिखाता होगा तो उस वजह से मैंने भी एक बार इस पर बहुत भरोसा किया और इसे डाउनलोड किया था परंतु ऐसा कुछ नहीं हुआ हां इतना अवश्य हुआ था कि जो वीडियो मैं चलाना चाहता था वह मेरे स्मार्टफोन की स्क्रीन पर ही चल रही थी मेरा मतलब बाकी जो मुझे प्रदा बताया जा रहा था वहां पर वीडियो चल रही थी। जब आप इस एप्लीकेशन को ओपन करेंगे। तो आपको ऊपर की तरफ एक पर्दा दिखाई जाएगा। जिस भी वीडियो को आप चालू करेंगे वह दिखाई देगी और नीचे भी वही वीडियो दिखाई देगी तो आप सोच रहे हो कि आप प्रोजेक्ट एप्लीकेशन से दीवार पर वीडियो देख सकते हैं तो ऐसा नहीं है पर शायद आगे ऐसा हो सकता है। क्योंकि टेक्नोलॉजी काफी तीव्र गति से बढ़ रही है तो संभव है आगे ऐसा संभव हो सकता है।

इंस्टाग्राम रील्स को वायरल कैसे करें -टॉप 5 तरीके – 2022

गूगल मीट एप क्या है और कैसे यूज करते हैं?

NFC क्या होता है, और यह कैसे काम करता है और इसके फायदे क्या हैं ?

Amazon का मालिक कौन है? और अमेजॉन किस देश की कंपनी है?

प्रोजेक्टर एप्लीकेशन क्या है ?

दोस्तों आपको बता दूं यह एप्लीकेशन दीवार पर वीडियो दिखाने के लिए ही बनाया गया था परंतु यह दीवार पर वीडियो दिखाने में सफल नहीं हो सका इसलिए इसमें कुछ ऐसी सेटिंग की गई जिससे यह सिर्फ हमारे फोन की स्क्रीन पर ही एक दीवार के रूप में दिखाई पड़ता है। यह आपको दीवार पर वीडियो देखने जैसा लगभग अनुभव दे सकती है परंतु सच्चाई तो आप भी जानते हैं और हम भी जानते हैं कि जो रियल में आप इससे दीवार पर वीडियो देख सकते थे वह तो अलग ही होती थी परंतु इस एप्लीकेशन से ऐसा कुछ नहीं होता है बस आप अपने स्मार्टफोन पर ही वीडियो चला कर देख सकते हैं। इसमें क्या होगा कि आप जिस भी वीडियो को चालू करेंगे वह आपको एक दीवार की भांति स्क्रीन पर दिखाई जाएगी।

क्या प्रोजेक्टर से दीवार पर वीडियो चला जा सकती है-

जी हां दोस्तों, प्रोजेक्टर से दीवार पर वीडियो चलाई जा सकती है लेकिन यहां पर हम प्रोजेक्टर एप्लीकेशन के बारे में बात कर रहे हैं तो इससे दीवार पर वीडियो नहीं चाहिए जा सकती है। आपको बता दूं ऐसा सिस्टम एक बार सैमसंग कंपनी के फोन में किया गया था और वास्तव में उसने यह कर दिखाया मेरा कहने का मतलब है कि उसमें जो प्रोजेक्टर था उससे हम वास्तव में ही दीवार पर वीडियो चला कर देख सकते थे और मैंने स्वयं ने इसका प्रयोग किया था।

प्रोजेक्टर एप्लीकेशन कैसे प्रयोग किया जाता है ?

दोस्तों भी इस एप्लीकेशन का प्रयोग करना चाहते हैं तो आपको बता दूं सबसे पहले आपको यह एप्लीकेशन डाउनलोड करना है और डाउनलोड करने के लिए यह आपको आसानी से गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाएगा।

तो जैसे ही आप इस एप्लीकेशन को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड कर लेंगे तो आपको इसे इंस्टॉल कर लेना है और इंस्टॉल करने के बाद इसको ओपन करना है तो दोस्तों जैसे ही आप इस एप्लीकेशन को ओपन करेंगे तो तुम्हारे सामने कई सारे थिएटर जैसे कि टेंपलेट्स देखने को मिलेंगे। इनमें से तुम्हें जो अच्छा लगे आप उसे ओपन कर ले अब आपके फोन में ही आपको थिएटर जैसा इंटरफेस नजर आएगा मेरा मतलब है कि जहां यदि आपने देखा होगा तो थिएटर में एक बड़ी स्क्रीन दिखाई देती है और उसके आगे कुर्सियां दिखाई देती हैं तो ऐसा ही इंटरफ़ेस आपको यहां देखने को मिलेगा लेकिन उन पर लोग नहीं बैठे होंगे।

स्मार्टफोन में नीचे की तरफ वीडियो सेलेक्ट करने के लिए विकल्प दिया होगा तो आपको वहां से कोई भी वीडियो सेलेक्ट कर लेना है और उसे प्ले कर लेना है तो दोस्तों जैसे ही आप उस वीडियो को प्ले करेंगे तो वह वीडियो आपके सामने जो एक बड़ी सी स्क्रीन दिखाई देगी वहां पर जो वीडियो आप चला रहे हैं वह दिखाई देगी। मेरा कहने का मतलब है कि जो आपको थिएटर में पर्दा नजर आएगा उस पर वह वीडियो चलेगी ‌।

उम्मीद करता हूं यह जानकारी तुम्हें अच्छी लगी होगी और इस जानकारी से आप वास्तव में जान चुके हैं कि आप प्रोजेक्टर एप्लीकेशन के जरिए दीवार पर वीडियो नहीं चला सकते। दोस्तों यदि आपको इस पोस्ट से संबंधित अन्य जानकारी चाहिए तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बताएं या फिर इस जानकारी के अंदर आपको जो भी समझ में नहीं आया हो आप हमें उसे कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं।

दोस्तों यदि आप इस जानकारी को अन्य लोगों के साथ शेयर करेंगे तो हमें बहुत खुशी होगी तो यार हमने आपको वास्तविकता से मिलवाया है तो क्या आप इस जानकारी को हमारे लिए अपने दोस्तों को शेयर नहीं करेंगे। दोस्तों इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ अवश्य शेयर करें। धन्यवाद. U

Previous articleInstagram Reels per followers kaise badhaen 2022 –
Next articleबायोमेट्रिक डिवाइस क्या है?
Hello नमस्कार 🙏दोस्तो स्वागत है आपका Jobvips.com वेबसाइट पर दोस्तों मेरा नाम SAUDAN SINGH है, और मैं धौलपुर राजस्थान का रहने वाला हूं। दोस्तों मैंने ग्रेजुएशन के साथ-साथ ब्लॉगिंग का भी कोर्स किया था और इसके अलावा मुझे ब्लॉगिंग के क्षेत्र में 3 साल से भी अधिक समय का अच्छा खासा एक्सपीरियंस है। दोस्तों "jobvips.com" वेबसाइट बनाने का मेरा मेन मकसद यही था कि मैं अपने सभी दोस्तों के साथ अच्छी-अच्छी जानकारी इस ब्लॉग के माध्यम से पहुंचा सकूं. दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से मैं आपको ब्लॉगिंग, मेक मनी, टिप्स एंड ट्रिक्स, बैंकिंग, बिजनेस आइडिया, मार्केटिंग, यूट्यूब और सोशल मीडिया से रिलेटेड आपको टाइम टू टाइम जानकारी प्रोवाइड की जाएगी। दोस्तो यदि आपको इस वेबसाइट का कंटेंट पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। धन्यवाद 🙏।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here