Moj App क्या है और कैसे यूज करते हैं ?

0
52
Moj App Hai full Jankari in Hindi
Moj App Hai full Jankari in Hindi

Moj App Kya Hai.

Moj App Hai full Jankari in Hindi नमस्कार दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं “Moj App क्या है”? इसका इस्तेमाल कैसे करते हैं? और इसका इस्तेमाल क्यों किया जाता है? यह एप्लीकेशन कितनी भाषाओं में उपलब्ध है? तो इन सारे सवालों के जवाब हम इस जानकारी के अंदर जानेंगे। तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं इस जानकारी को और तुम्हें बताते हैं मौज एप्लीकेशन के बारे में संपूर्ण जानकारी।

Moj App क्या है?

दोस्तों Moj App के बारे में जानने से पहले मैं आपको मौज के बारे में बताना चाहूंगा। मौज शब्द का अर्थ होता है। मजा कर देना, इस शब्द का प्रयोग आनन्द, कमाल, अच्छा काम, होने पर किया जाता है। अब बात करते हैं। मौज एप्लीकेशन की। तो दोस्तों इस ऐप को भारत में तब लौंच किया गया था। जब भारत और चीन के युद्ध के बाद टिक टॉक को बंद कर दिया गया अर्थात भारत सरकार द्वारा टिक टॉक पर बैन लगा दिया गया। तब भारत में मौज एप्लीकेशन को लॉन्च किया गया था।

दोस्तों इस ऐप का आपने अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी कई बार विज्ञापन देखा होगा। यह काफी पॉपुलर या कह सकते हैं फेमस हुआ है। दोस्तों यह एप्लीकेशन भारत का होने के कारण इस पर भारत सरकार द्वारा कभी भी बैन नहीं लगाया जाएगा। यह एप्लीकेशन लंबे समय तक चला तो इस एप्लीकेशन से होने वाली कमाई भी हमारे भारत में ही आएगी और इससे लोगों को रोजगार भी प्राप्त होगा।

तो दोस्तों चलिए अब हम इस Moj App के बारे में विस्तार से जानकारी हासिल करेंगे।

Moj App क्या है और कैसे काम करता है ?

दोस्तों यह ऐप शेयर चैट के माध्यम से बनाया गया लघु वीडियो प्लेटफार्म (short video platform) है। दोस्तों तुम इस एप्लीकेशन के अंदर 60 सेकंड अर्थात 1 मिनट तक की वीडियो आसानी से बनाकर अपलोड कर सकते हैं। उस वीडियो को अपने किसी भी रिश्तेदार या फिर जानने वाले के साथ शेयर कर सकते हैं।

इस एप्लीकेशन के अंदर तुम्हें वीडियो को अच्छी तरह से एडिट करने के लिए अनेकों फीचर्स मिल जाएंगे जिनका तुम आसानी से इस्तेमाल करके एक साधारण वीडियो को भी यदि अच्छे से एडिट करोगे तो बहुत ही शानदार वीडियो में बदल सकते हैं। यदि आप इस पर रोजाना वीडियो डालेंगे तो आप इस पर फेमस भी हो सकते हैं।

Read More

🔍 इंस्टाग्राम डार्क मॉड इनेबल कैसे करें ?

🔍Snapchat से पैसे कैसे कमाए 2022?

दोस्तों यदि बात की जाए कि इस एप्लीकेशन को अब तक कितने लोगों ने डाउनलोड कर लिया है, तो इस एप्लीकेशन को अब तक 100 million अर्थात 10 करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है और इस एप्लीकेशन पर 80 मिलियन से भी अधिक यूज़र एक्टिव रहते हैं। तो दोस्तों इससे भी आप यह आसानी से हिसाब लगा सकते हैं, कि यह एप्लीकेशन कितना पॉपुलर हुआ है।

Moj App का इस्तेमाल कैसे करें ?

दोस्तों यही तुम भी जानना चाहते हैं कि मौज एप्लीकेशन का इस्तेमाल कैसे किया जाता है और इसके अंदर क्या-क्या फीचर्स होते हैं। तो
इसके लिए हम तुम्हें एक वीडियो का लिंक दे रहे हैं आप इस लिंक पर क्लिक करके वीडियो को देखें । इस वीडियो में आप आसानी से समझ जाएंगे की मौज एप्लीकेशन का इस्तेमाल कैसे किया जाता है।

Video Link 👉 https://youtu.be/z-5NPFfUoIM

तो दोस्तों आप वीडियो देख कर समझ ही चुके होंगे कि मौज एप्लीकेशन का इस्तेमाल कैसे किया जाता है। अब हम जानेंगे कि इस एप्लीकेशन के अंदर अकाउंट कैसे बनाते हैं।

Moj App में अकाउंट कैसे बनाएं?

प्रथम चरण .1 सबसे पहले इस एप्लीकेशन को आपको अपने एंड्रॉयड फोन में डाउनलोड कर लेना है। और इसके पश्चात इसे इंस्टॉल कर लेना है।

द्वितीय चरण 2. दोस्तों जब आप इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर लेते हैं तब आपको इस एप्लीकेशन को खोलना है और सबसे पहले आपको इसमें भाषा का चयन करने के लिए कहा जाएगा तो आपको इसमें भाषा का चयन करना है। आप इसमें अपनी मनपसंद भाषा को चुन सकते हैं। तो इसके तुरंत बाद आपके सामने वीडियो चलना स्टार्ट हो जाएंगी तो आपको इस एप में अपना खाता बनाना है। अकाउंट बनाने के लिए तुम्हें दायीं तरफ प्रोफाइल का आइकन दिख जाएगा तो आपको वहां पर अर्थात उस प्रोफाइल के आइकन पर क्लिक कर देना है।

तृतीय चरण 3. इसके बाद तुम्हारे सामने खाता बनाने के लिए 3 विकल्प आएंगे।( continue with Google, continue with Facebook, continue with phone number) तो आपको अपने मन मुताबिक किसी भी विकल्प पर क्लिक कर देना है। इसके बाद तुमसे तुम्हारा खाता चुनने के लिए कहा जाएगा परंतु यदि तुम फोन नंबर वाला विकल्प चुनते हैं तो तुम्हें ओटीपी डालना होता है। और इस प्रकार से आप इस मौज एप्लीकेशन के अंदर अपना अकाउंट बना सकते।

Moj App का इस्तेमाल क्यों किया जाता है ?

Moj App का इस्तेमाल अधिकतर लोग अपने आपको फेमस करने के लिए करते हैं। यहां पर लोग शॉर्ट कॉमेडी, एक्शन, शायरी तथा अन्य लघु वीडियो बनाकर डालते हैं। दोस्तों यदि तुम भी यहां पर रोजाना वीडियो डालते रहेंगे तो आप भी यहां पर वायरल हो सकते हैं। परन्तु इसके लिए आपको बहुत ही अच्छी वीडियो बनानी होंगी कहने का अर्थ है आपको उस वीडियो में काफी इफेक्ट डालने हैं। और कुल मिलाकर उस वीडियो को बहुत ही शानदार बना देना है जिससे लोग उसे देख कर अधिक प्रसन्न हों।

यदि वास्तव में आप इस प्रकार की वीडियोस बनाएंगे तो आप यहां पर अपनी वीडियो को वायरल भी कर पाएंगे। और यदि आप की वीडियो अधिक वायरल हो गई तो वह वीडियो अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी विज्ञापन के रूप में जा सकती है।

Moj App के अंदर कितनी भाषाएं सम्मिलित हैं?

दोस्तों इस एप्लीकेशन के अंदर आपको नीचे लिखी गई सारी भाषाएं मिल जाएंगी जिनमें से आपको जो भी भाषा अच्छी तरह से आती हो या फिर आप जिसे पसंद करते हैं उसे चुन सकते हैं।

1. हिंदी
2. अंग्रेजी
3. तेलुगू
4. गुजराती
5. मलयालम
6. मराठी
7. बंगाली
8. पंजाबी
9. राजस्थानी
10. भोजपुरी
11. ओड़िया
12. उर्दू
13. हरियाणवी
14. कन्नड़
15. तमिल
16. असम

तो दोस्तों इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि Moj App क्या है और कैसे यूज करते हैं, से संबंधित यह जानकारी आपको कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अवश्य बताएं। दोस्तों यदि इस जानकारी के से संबंधित आपका कोई प्रश्न हो तो आप वह प्रश्न हमसे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं। इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ एवं सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफार्म पर भी शेयर करें । धन्यवाद u

Previous articleNEFT क्या है और कैसे काम करता है?
Next articleBattleground Mobile India गेम से पैसे कैसे कमाए? 2022
Hello नमस्कार 🙏दोस्तो स्वागत है आपका Jobvips.com वेबसाइट पर दोस्तों मेरा नाम SAUDAN SINGH है, और मैं धौलपुर राजस्थान का रहने वाला हूं। दोस्तों मैंने ग्रेजुएशन के साथ-साथ ब्लॉगिंग का भी कोर्स किया था और इसके अलावा मुझे ब्लॉगिंग के क्षेत्र में 3 साल से भी अधिक समय का अच्छा खासा एक्सपीरियंस है। दोस्तों "jobvips.com" वेबसाइट बनाने का मेरा मेन मकसद यही था कि मैं अपने सभी दोस्तों के साथ अच्छी-अच्छी जानकारी इस ब्लॉग के माध्यम से पहुंचा सकूं. दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से मैं आपको ब्लॉगिंग, मेक मनी, टिप्स एंड ट्रिक्स, बैंकिंग, बिजनेस आइडिया, मार्केटिंग, यूट्यूब और सोशल मीडिया से रिलेटेड आपको टाइम टू टाइम जानकारी प्रोवाइड की जाएगी। दोस्तो यदि आपको इस वेबसाइट का कंटेंट पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। धन्यवाद 🙏।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here