Moj App Par Video Viral Kaise Karen – 2022

0
1416

Moj App Par Video Viral Kaise Karen.

कैसे हो दोस्तों क्या आप चाहते हैं कि आपकी मौज ऐप पर वीडियो वायरल हो जाएं तो आपको यह आर्टिकल पूरा पढ़ना होगा। जी हां दोस्तों, इस जानकारी के अंदर हम बात करेंगे “moj app per video Kaise viral Karen” यदि आप वास्तव में इस एप्लीकेशन पर वीडियो वायरल करना चाहते हैं तो बस एक बार इस आर्टिकल को पूरा पढ़ लें क्योंकि इस आर्टिकल के अंदर हमने जितने भी तरीके बताए हैं उन तरीकों का हम खुद इस्तेमाल कर चुके हैं और इससे वाकई हमारी वीडियो वायरल हुई हैं तो हम अपने तजुर्बे के साथ कह सकते हैं कि यदि आप सभी तरीकों का सही से इस्तेमाल करेंगे तो जरूर ही वीडियो वायरल कर सकेंगे तो चलिए दोस्तों बिना समय बर्बाद किए हुए सीधा चलते हैं इस आर्टिकल की तरफ और आपको बताते हैं कि आप Moj app par video viral kaise karen

दोस्तों मौज ऐप पर वीडियो वायरल करने के लिए मैं आपको जितने भी तरीके बताने जा रहा हूं आपको उन सभी को फॉलो करना है इसलिए अब यह आर्टिकल ध्यान से पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में बताया गया हर तरीका 100% काम करने वाला है। तो चलिए देखते हैं यह कौन से तरीके हैं जिनसे आप वीडियो वायरल कर सकते हैं-

1. Create unique content (यूनिक कंटेंट बनाएं)

यदि आप वास्तव में मौज एप्लीकेशन पर अपनी वीडियो को वायरल करना चाहते हैं तो आपको यूनिक कंटेंट बनाना होगा। अब आप सोच रहे होंगे कि यह यूनिक कंटेंट कैसा होता है तो दोस्तों इसमें कोई खास नहीं है बस आप ऐसा वीडियो बनाएं जो पहले किसी ने नहीं बनाया हो जिसमें पहले जैसा कुछ नहीं हो अर्थात एकदम नया हो तो वह होता है। यूनिक कंटेंट।

Amazon और Flipkart पर Debit Card EMI से समान कैसे खरीदें 2022 ? 

Video Calling के लिए top 5 बेस्ट एंड्रॉयड एप्लीकेशन 2022

NEFT क्या है और कैसे काम करता है?

CashKaro Se Paise Kaise Kamaye 2022

जैसे यदि आप किसी के वीडियो के डायलॉग की कॉपी करते हैं और वैसे ही आप भी वीडियो बना देते हैं तो लोग आपकी वीडियो को देखेंगे लेकिन कम देखेंगे और हो सकता है लाइक भी नहीं करेंगे क्योंकि ऐसी वीडियो वे आपकी वीडियो से पहले ही देख चुके हैं तो ऐसे में उन्हें ज्यादा मजा भी नहीं आएगा । तो दोस्तों कुल मिलाकर आपकी वीडियो सबसे हटके होनी चाहिए क्योंकि कुछ अलग होगा तभी लोग उसे पसंद करते हैं तो आप कुछ अलग करने की कोशिश करें जो कि लोगों को पसंद आए तो इस प्रकार से आप की वीडियो यदि अलग होगी और उसमें कुछ बात होगी, दम होगी तो आपकी वीडियो अवश्य ही मौज एप्लीकेशन पर वायरल हो जाएगी।

2. #Hastags का इस्तेमाल करें –

दोस्तों यह बात कोई नई बात नही है। यह बात तो हम सभी जानते हैं कि हमें अपनी वीडियो में हैस्टैग का इस्तेमाल अवश्य करना चाहिए। ताकि हमारी वीडियो पॉपुलर हो सके और दोस्तों यह हमारे वीडियो को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने का काम करता है। अतः आप इसका इस्तेमाल जरूर करें। इससे आपकी वीडियो अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचेगी तो उसके वायरल होने के चांसेस अधिक हो जाएंगे।

3. वॉच टाइम पर ध्यान दें –

अब हमने कई बंदे ऐसे भी देखे हैं जो वीडियो बनाते जाते हैं लेकिन वॉच टाइम पर ध्यान नहीं देते हैं। इसे मैं आपको एक उदाहरण से समझाउंगा क्योंकि तभी यह आपकी अच्छी तरह से समझ में आएगा ।

मान लीजिए आप मोज एप्लीकेशन पर 30 सेकंड्स की वीडियो बनाते हैं और उपयोगकर्ता आपकी वीडियो को 10 से 15 सेकंड तक देख लेते हैं तो ऐसे आपकी वीडियो वायरल नहीं होगी । आपको अपनी वीडियो के अंदर कुछ ऐसा डालना है जिससे यूजर उसे लास्ट तक देखता रहे और वह वीडियो को पूरी देखें फिर चाहे वह वीडियो कैसी भी हो लेकिन उसे यूजर अंत तक देखेगा तो वह अधिक से अधिक लोगों तक जा सकेगी इससे उसके वायरल होने के चांस सर्वाधिक बढ़ जाते हैं। आपकी वीडियो यदि इंटरेस्टिंग होगी या फिर उसमें कुछ ऐसी बात होगी जो लोगों को अंत तक देखने पर मजबूर करेगी तो आप की वीडियो के वायरल होने के चांस अत्यधिक हो जाएंगे तो ऐसे भी आप अपनी वीडियो को मौज एप्लीकेशन पर वायरल कर सकते हैं।

4. Duet कंटेंट बनाएं

यदि आप अपनी वीडियो को वायरल करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको क्या करना है कि मौज ऐप पर आपको किसी पॉपुलर यूजर के साथ Duet वीडियो बनानी है इससे क्या होगा कि जितने भी लोग उस पॉपुलर सेलिब्रिटी को जानते हैं वह सब तो उसे देखेंगे ही देखेंगे और उसके साथ आपको भी देखेंगे, तो इस प्रकार से वह वीडियो वायरल भी होगी और आप भी फेमस हो जाएंगे। दोस्तों इस प्रकार से वीडियो वायरल होने के चांस इसलिए बढ़ जाते हैं कि ऐसी वीडियो को लोग अपने दोस्तों के साथ अधिक से अधिक शेयर करते हैं और वह लोगों को पसंद भी आती है।

5. अन्य लोगों की वीडियोस पर कमेंट करें –

दोस्तों जब तुम moj app पर नए होते हैं तब तुम्हारी वीडियो पर कम व्यूज़ आते हैं और कम व्यूज़ आना स्वाभाविक सी बात है क्योंकि स्टार्टिंग में तो लगभग सभी के ही कम व्यूज आते हैं पर आप चाहो तो बहुत जल्दी अपनी वीडियोस पर कमेंट के जरिए व्यूज ला सकते हैं मेरा मतलब है कि आप अन्य लोगों की वीडियोस पर कमेंट करेंगे तो वह आपके कमेंट को पड़ेंगे और यदि आपने अच्छा कमेंट किया है तो वह आपकी प्रोफाइल पर आएंगे और आपकी वीडियो देखेंगे अपने वहां पर आपने अपने बारे में जो भी डाला होगा उसे देखेंगे और आपकी वीडियो देखेंगे यदि उन्हें आपकी वीडियोज़ अच्छी लगेंगी तो वे आपको फॉलो भी करेंगे। यदि उन्हें आपकी वीडियो पसंद आई तो आपकी अन्य वीडियोस भी देखेंगे और अपने दोस्तों पर शेयर भी करेंगे। तो ऐसे करके आपकी पोस्ट मेरा मतलब है कि वीडियो वगैरा वायरल हो सकती हैं।

दोस्तों आपको सलाह दूं कि आपको कमेंट सिर्फ उन्हीं लोगों की वीडियो पर कमेंट करनी है जो तुम्हारी कैटेगरी के हों मेरा मतलब कि जिस प्रकार की आप वीडियो बनाते हैं यदि वह भी उसी प्रकार की वीडियो बनाते हैं तभी आपको कमेंट करनी है और अच्छी वाली कमेंट करनी है ताकि वह आप से प्रभावित हो। इससे एक फायदा तो आपको होगा ही होगा यदि आप की वीडियो वायरल नहीं हुई तो वह आपको फॉलो अवश्य करेंगे मेरा मतलब है आपके फॉलोवर्स अवश्य बढ़ेंगे ।

6. Popular hastags कहां से ढूंढे ?

यदि आप अपनी वीडियो में पॉपुलर #हैस्टैग लगाते हैं तो उसके अधिक चांस हो जाते हैं वायरल होने के, पर इसके लिए पॉपुलर #हैस्टैग कहां से लाएं तो इसलिए मैं आपको पॉपुलर #हैस्टैग खोजने के लिए एक तरीका बताने वाला हूं। तो दोस्तों इसके लिए आपको सबसे पहले गूगल पर जाना है और वहां पर आपको सर्च करना है popular hashtags for moj video जैसे ही आप यह डालकर गूगल पर सर्च करेंगे तो आपके सामने कई सारी वेबसाइटें आ जाएंगे जहां पर आपको पॉपुलर हैशटैग्स बताए जाएंगे तो आप वहां पर किसी भी वेबसाइट पर जाइए और वहां पर आपको पॉपुलर हेस्टैग्स कॉपी करने के लिए मिल जाएंगे तो उन्हें कॉपी करके अपनी वीडियो में लगाएं तो इससे आपकी वीडियो जल्दी से जल्दी वायरल होगी।

Battleground Mobile India गेम से पैसे कैसे कमाए? 2022

Mobile Phone से किसी photo की details कैसे निकाले ?2022.

Typing Karke Paise Kaise Kamaye.2022

Facebook Se Paise Kaise Kamaye.

दोस्तों अब ऐसा नहीं है कि आप सभी प्रकार के # अपनी वीडियो में डाल दें, इससे तो उल्टा आपकी वीडियो पर ही बैड इफेक्ट पड़ेगा। आपको अपनी कैटेगरी के मुताबिक ही एस्टर का प्रयोग करना है जैसे कि मान लीजिए यदि आप शायरी की मौज ऐप पर वीडियो बनाते हैं तो आपको शायरियों से जुड़े ही # हैस्टैग्स लगाने हैं। यदि आप ज्ञानात्मक मेरा मतलब है कि एजुकेशन से संबंधित वीडियो बनाते हैं तो आपको उसके #हैस्टैग्स डालने हैं। तो यदि आप इस प्रकार से #टैग्स लगाएंगे तो आपकी वीडियो के फेमस हो जाने के ज्यादा से ज्यादा चांस हो जाते हैं।

7. एक निश्चित टाइम पर वीडियो अपलोड करें –

दोस्तों जब आप मौज एप्लीकेशन पर वीडियो अपलोड करें तो आप उसका एक निश्चित समय बना लें मेरा मतलब है कि जब आप उसे अपलोड करें तब आपको वह वीडियो एक निश्चित समय पर अपलोड करनी चाहिए और हर बार आपको उसी समय पर अपनी वीडियो अपलोड करनी होगी ताकि यूज़र यह जान जाएं कि आप इस समय पर अपनी वीडियो रोजाना डालते हैं और वह उसी समय पर आपकी वीडियो देखने के लिए आ जाएं तो दोस्तों इस प्रकार से जब सभी लोग जिनको पता है कि आप उस समय पर अपनी वीडियो डाल देंगे तो वह सभी आपकी वीडियो देखने के लिए आ जाएंगे तो इससे आपकी वीडियो वायरल होने के चांस अधिक हो जाएंगे क्योंकि जितने उपयोगकर्ता आपकी वीडियो को देखेंगे वह वीडियो उतने ही अधिक लोगों के पास जाएगी तो वह फेमस भी हो सकती। Gfan

इससे आपकी वीडियो पर व्यूज और लाइक खूब आएंगे। आप चाहें तो अपनी वीडियो अपलोड का समय सुबह का रख सकते हैं, दोपहर का रख सकते हैं अथवा शाम का रख सकते हैं पर दोस्तों मेरी मानें तो आप सुबह या शाम में से कोई एक टाइम रखें क्योंकि इस समय लोग इस एप्लीकेशन पर ज्यादा एक्टिव रहते हैं। तो उसे आपकी वीडियो अधिक दिखेगी।

तो दोस्तों यह थे वह सभी तरीके जिनसे आप अपने मौज एप्लीकेशन पर अपनी वीडियो को फेमस मेरा मतलब है कि वायरल कर सकते हैं। दोस्तों यह सभी तरीके हम खुद इस्तेमाल कर चुके हैं और अभी भी करते हैं तो इसलिए आप इनका इस्तेमाल करें क्योंकि आपको एक बात बता दूं की अनुमान गलत हो सकता है पर अनुभव कभी गलत नहीं होता क्योंकि अनुमान हम बिना किसी के जाने के बावजूद भी लगा सकते हैं परंतु अनुभव हमें तब प्राप्त होता है जब हम उस चीज से गुजर चुके होते हैं तो दोस्तों यकीन कीजिए यदि आप हमारे बताए हुए इन तरीकों का सही से इस्तेमाल करेंगे तो अब अवश्य ही अपनी वीडियोस को वायरल करने में सफल हो जाएंगे।

उम्मीद है यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी। दोस्तों हम आपसे यह कहना चाहेंगे कि यदि आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी अवश्य शेयर करें। धन्यवाद

Previous articleWeb series kya hai. Full Information 
Next articleGoogle se status download kaise karen.
Hello नमस्कार 🙏दोस्तो स्वागत है आपका Jobvips.com वेबसाइट पर दोस्तों मेरा नाम SAUDAN SINGH है, और मैं धौलपुर राजस्थान का रहने वाला हूं। दोस्तों मैंने ग्रेजुएशन के साथ-साथ ब्लॉगिंग का भी कोर्स किया था और इसके अलावा मुझे ब्लॉगिंग के क्षेत्र में 3 साल से भी अधिक समय का अच्छा खासा एक्सपीरियंस है। दोस्तों "jobvips.com" वेबसाइट बनाने का मेरा मेन मकसद यही था कि मैं अपने सभी दोस्तों के साथ अच्छी-अच्छी जानकारी इस ब्लॉग के माध्यम से पहुंचा सकूं. दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से मैं आपको ब्लॉगिंग, मेक मनी, टिप्स एंड ट्रिक्स, बैंकिंग, बिजनेस आइडिया, मार्केटिंग, यूट्यूब और सोशल मीडिया से रिलेटेड आपको टाइम टू टाइम जानकारी प्रोवाइड की जाएगी। दोस्तो यदि आपको इस वेबसाइट का कंटेंट पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। धन्यवाद 🙏।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here