ओके क्रेडिट ऐप क्या है और कैसे यूज करते हैं?

0
6849

ओके क्रेडिट ऐप क्या है?

नमस्कार फ्रेंड्स आज इस आर्टिकल के अंदर आपको “ओके क्रेडिट ऐप क्या है और कैसे यूज करते हैं” के बारे में जानकारी दी जाएगी। जी हां दोस्तों, यह एक मजेदार आर्टिकल होने वाला है क्योंकि ओके क्रेडिट ऐप के बारे में जो जानकारी आप अभी इस आर्टिकल के अंदर जानेंगे वह काफी आसान भाषा में है और मुझे ऐसा लगता है कि यह जानकारी आपको अवश्य ही पसंद आएगी। इस आर्टिकल के अंदर आप यह अच्छी तरह से जान जाएंगे कि ओके क्रेडिट ऐप पर अकाउंट कैसे बनाते हैं, यह क्या होता है एवं इसे डाउनलोड कैसे करें तो इन सभी महत्वपूर्ण जानकारियों को आज हम आपको इस आर्टिकल के अंदर बताने वाले हैं इसलिए आर्टिकल अंत तक पढ़ते रहिए।

ओके क्रेडिट ऐप क्या है?

आपको बता दूं यह एप्लीकेशन लेन देन अर्थात हिसाब-किताब के लिए बनाया गया है। और इसी डिजिटल लेन देन के लिए यह काफी जाना माना एप्लीकेशन माना जाने लगा है क्योंकि यह एप्लीकेशन विश्वसनीय एप्लीकेशन है यहां पर आपके साथ किसी भी प्रकार का कोई भी फ्रॉड नहीं हो सकता है।

इस ओके ओके क्रेडिट ऐप के जरिए लोग अपने द्वारा किए गए लेन देन अथवा हिसाब किताब को आसानी से अपने पास सुरक्षित रख सकता है। इस ओके क्रेडिट एप्लीकेशन के अंतर्गत लोगों को उनके मोबाइल नंबर के आधार पर अकाउंट बनाकर उनकी संपूर्ण लेनदेन की डिटेल्स रखी जाती है।

दोस्तों इस ऐप की जो मुझे सच सबसे अच्छी बात लगी है वह यह है कि इस एप्लीकेशन का कोई भी आसानी से इस्तेमाल कर सकता है और यहां पर व्यक्ति अपने लेनदेन का जो भी विवरण है। उसे आसानी से सुरक्षित रह सकते हैं। इसमें किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं है आपको इसका इस्तेमाल करने में कोई भी दिक्कत नहीं आएगी। आप इसे अपनी पॉकेट में रख सकते हैं।

दोस्तों यह एप्लीकेशन डिजिटल उधार खाता ऐप है। जिसका इस्तेमाल हम सभी अपने लेनदेन और हिसाब किताब के लिए कर सकते हैं। दोस्तों इस ऐप का इस्तेमाल आजकल हर कोई करने लगा है और खासकर बिजनेसमैन तथा दुकानदार से लेकर सभी प्रकार के व्यवसाय वाले व्यक्ति इसका सर्वाधिक प्रयोग करते हैं।

Earn Karo क्या है इससे पैसे कैसे कमाएं – 2022

Debit Card से Online Payment कैसे करें?

NFC क्या होता है, और यह कैसे काम करता है और इसके फायदे क्या हैं ?

Paytm Se Paytm se paise Kaise kamaye? 12 सबसे आसान तरीके-

Blogging के लिए Best Hosting कंपनी कौनसी होती है ?

एक और खास बात, यहां पर आपको अकाउंट बनाने में भी कोई खास दिक्कत नहीं आएगी, और इसमें उधार दी गई कोई चीज अर्थात सामान एवं प्राप्त की गई राशि का बहुत अच्छी तरह से विवरण रखा जाता है। एक खास बात यह भी है। कि इस एप्लीकेशन के अंदर आप ग्राहकों के मोबाइल नंबर और उनके नाम के आधार पर अलग-अलग खातिर बना सकते हैं और सभी ग्राहकों का अलग अलग तरीके से हिसाब बना कर रख सकते हैं। सच बताऊं तो इस तरह की सुविधा हम सभी के लिए बहुत ही बढ़िया है। मोबाइल नंबर और कस्टमर के नाम पर हम उसका सारा लेन-देन अपने पास इस एप्लीकेशन के अंदर रख सकते हैं जिससे बाद में हमें किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होती है।

ओके क्रेडिट ऐप की प्रमुख विशेषताएं –

एप्लीकेशन के आपको कई सारी प्रमुख विशेषताएं। देखने के लिए मिल जाएंगे पर फिलहाल में आपको उन सभी को तो नहीं बता सकता और फिर भी उनमें से कुछ को बता देता हूं तो नीचे ध्यान से पढ़ें।

1. इस एप्लीकेशन के अंदर सभी निजी जानकारी सुरक्षित रहती है और एप्लीकेशन में कांटेक्ट नंबर के एक्सेस की अनुमति मांगी जाती है। जिससे इस एप्लीकेशन के जरिए आपके कांटेक्ट नंबर डिलीट नहीं होते हैं दोस्तों यह बिल्कुल विश्वसनीय एप्लीकेशन है आप आंख बंद करके इस पर भरोसा कर सकते हैं।

2. ओके क्रेडिट एप्लीकेशन का इस्तेमाल आप इंटरनेट सुविधा के बगैर भी कर सकते हैं मतलब चाहे आपका इंटरनेट चालू हो अथवा नहीं हो तब भी आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल आसानी कर पाएंगे। जबकि अन्य लेन-देन वाली एप्लीकेशन के अंदर यह सुविधा नहीं मिलती है।

3. ओके क्रेडिट एप को हम सभी आसानी से और मुफ्त में इस्तेमाल कर सकते हैं इसके लिए हमें किसी भी प्रकार का कोई भी शुल्क या प्रीमियम देने की आवश्यकता नहीं है।

4. ओके क्रेडिट एप्लीकेशन का इस्तेमाल छोटे दुकानदार से लेकर बड़े बड़े बिजनेसमैन कर रहे हैं और इसके अतिरिक्त कई लोग इसे अपने निजी मामलों के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं।

5. दोस्तों यह एप्लीकेशन भारत में सर्वाधिक लोकप्रिय हुआ है और इसे डाउनलोड करने की प्रक्रिया बिल्कुल आसान है।

6. इस एप्लीकेशन में आप अपने कस्टमर के हिसाब किताब को अपने पास रखने के साथ-साथ उसे भी इन सब की जानकारी मेरा मतलब है कि सारे हिसाब किताब की जानकारी यदि आप चाहे तो शेयर कर सकते हैं।

7. आपको बता दें इसमें कस्टमर्स की हर प्रकार की लेनदेन की प्रक्रिया को एक विवरण के तौर पर तैयार कर सकते हैं यदि आप चाहे तो लेन-देन का पीडीएफ भी बना सकते ‌हैं।

ओके क्रेडिट ऐप को Download कैसे करें?

दोस्तों इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे दी गई जानकारी ध्यान से पढ़नी है। आप चाहे तो उसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं या इसके अलावा आप थर्ड पार्टी एप्लीकेशन की सहायता से भी इसे आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं तो जैसी आपकी मर्जी हो आप उस तरीके से डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आप इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे आपको इसे डाउनलोड करने के कुछ बताने वाले हैं कि आपको यह कैसे डाउनलोड करना है।

1. सर्वप्रथम आपको अपने स्मार्टफोन में प्ले स्टोर खोलना है और वहां पर सर्च करना है ओके क्रेडिट

2. तो जब आप ओके क्रेडिट डालकर सर्च करेंगे तो तुम्हारे सामने एक हरे कलर का ‘लोगो’ जाएगा

3. तो आपको जो सबसे ऊपर हरे कलर का लोगो वाला एप्लीकेशन है उसे डाउनलोड कर लेना है।

4. डाउनलोड करने के बाद आपको इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में इंस्टॉल करना है
5. जब यह एप्लीकेशन आपके मोबाइल में इंस्टॉल हो जाएगी तब आप इसका उपयोग करने के लिए अकाउंट बना सकते हैं।

6. अब आपको अकाउंट बनाने के लिए जानकारी चाहिए जो हम आपको नीचे बताने वाले हैं तो इस एप्लीकेशन के अंदर अकाउंट बनाने के लिए आपको नीचे दी गई जानकारी ध्यान से पढ़नी है।

CDN क्या होता है और वेबसाइट के लिए यह कैसे फायदेमंद होता है ?

ओके क्रेडिट ऐप पर अकाउंट कैसे बनाएं?

ओके क्रेडिट ऐप के अंदर अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आपको इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में ओपन करना है और सबसे पहले आपको इसमें भाषा सेलेक्ट करने के लिए कहा जाएगा तो आपको जो भाषा सेलेक्ट करनी है उसे आप अपने मुताबिक कर सकते हैं। आपको कई सारी भाषाएं दिखाई जाएगी यह आपके ऊपर डिपेंड करता है कि आप कौन सी भाषा को चुनते हैं।

भाषा सेलेक्ट करने के बाद आपको start with ok credit दिख जाएगा तो वहां पर आपको क्लिक करना है।

अब आपको अपना मोबाइल नंबर डालना है और नेक्स्ट पर क्लिक करना होगा।

दोस्तों आपने जो मोबाइल नंबर डाला था उस पर एक ओटीपी आएगा तो जैसे ही आप उस ओटीपी को दर्ज करेंगे आपका मोबाइल नंबर वेरीफाई हो जाएगा।

जब आपका मोबाइल नंबर वेरीफाई हो जाता है तब आपका ओके क्रेडिट का खाता बनकर एकदम रेडी हो जाता है इसके पश्चात आपको इसका उपयोग करना है जो कि आप आसानी से कर सकते हैं।

ओके क्रेडिट ऐप का प्रयोग कैसे करें –

अब यार ऐसे भी लोग हैं जिनको इसका इस्तेमाल करना भी नहीं आता होगा और जो पहली बार इसके बारे में जान रहे होंगे तो बता दे इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको नीचे दी गई जानकारी ध्यान से पढ़नी है।

इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको ओके क्रेडिट एप्लीकेशन के होम पेज पर जाना है वहां पर आपको add customer का बटन दिखाई दे जाएगा तो आपको उस पर क्लिक करना है और सर आपको ग्राहक का नाम एवं उसका मोबाइल नंबर डाल देना है।

जब आप कस्टमर का नाम और उसका मोबाइल नंबर जोड़ देते हैं इसके पश्चात उसका खाता ओके क्रेडिट एप्लीकेशन के अंदर बनकर तैयार हो जाएगा उसके पश्चात जब आप उसे कोई राशि उधार देते हैं या फिर उससे लेते हैं तब वह इसमें ऐड हो जाती है।

जब इस एप्लीकेशन के अंदर कोई आपका कस्टमर उधार दी गई राशि या किसी राशि का सामान का पैसा झुकाता है तो पैसे प्राप्त हुए इस विकल्प में कस्टमर द्वारा प्राप्त की गई राशि जोड़ दी जाती है। मेरा मतलब है कि आपको पैसे प्राप्त हुए के विकल्प पर इसे जोड़ना होता है।

ग्राहक द्वारा दी गई जानकारी प्राप्त कर लेते हैं और उसे जोड़ देते हैं तो ग्राहकों का क्लोजिंग बैलेंस देख जाता है एवं उस क्लोजिंग बैलेंस का विवरण भी आप चाहे तो उसे एसएमएस के जरिए या फिर व्हाट्सएप के जरिए भेज सकते हैं।

दोस्तों आज आप इस आर्टिकल के अंदर “ओके क्रेडिट ऐप क्या है और कैसे यूज करते हैं” के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी जान चुके हैं हम आशा करते हैं। कि इस आर्टिकल के अंदर बताई गई हर जानकारी। आप अच्छी तरह से समझ चुके होंगे और आप इस आर्टिकल के अंदर बताई गई हर बात से सहमत होंगे। किस आर्टिकल के अंदर बताई गई कोई जानकारी आपकी समझ से बाहर है तो आप हमें बता सकते। जानकारी को अपने दोस्तों के साथ व्हाट्सएप, फेसबुक, टि्वटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करें। धन्यवाद। U

Previous articleEarn Karo क्या है इससे पैसे कैसे कमाएं – 2022
Next articleWeb series kya hai. Full Information 
Hello नमस्कार 🙏दोस्तो स्वागत है आपका Jobvips.com वेबसाइट पर दोस्तों मेरा नाम SAUDAN SINGH है, और मैं धौलपुर राजस्थान का रहने वाला हूं। दोस्तों मैंने ग्रेजुएशन के साथ-साथ ब्लॉगिंग का भी कोर्स किया था और इसके अलावा मुझे ब्लॉगिंग के क्षेत्र में 3 साल से भी अधिक समय का अच्छा खासा एक्सपीरियंस है। दोस्तों "jobvips.com" वेबसाइट बनाने का मेरा मेन मकसद यही था कि मैं अपने सभी दोस्तों के साथ अच्छी-अच्छी जानकारी इस ब्लॉग के माध्यम से पहुंचा सकूं. दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से मैं आपको ब्लॉगिंग, मेक मनी, टिप्स एंड ट्रिक्स, बैंकिंग, बिजनेस आइडिया, मार्केटिंग, यूट्यूब और सोशल मीडिया से रिलेटेड आपको टाइम टू टाइम जानकारी प्रोवाइड की जाएगी। दोस्तो यदि आपको इस वेबसाइट का कंटेंट पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। धन्यवाद 🙏।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here