Paytm KYC Center कैसे खोलें और इससे पैसे कैसे कमाएं –

0
85

Paytm KYC Center कैसे खोलें और इससे पैसे कैसे कमाएं –

Paytm KYC Center कैसे खोलें और इससे पैसे कैसे कमाएं, नमस्कार दोस्तों यदि आप भी चाहते हैं पेटीएम केवाईसी सेंटर खोलना और उससे पैसे कमाना तो इस जानकारी को एंड तक पढ़ें क्योंकि इस पोस्ट के अंदर आपको इससे संबंधित हर जानकारी मिल जाएगी।

दोस्तों तुम्हें बता दूं कि यह तुम्हारे लिए काफी अच्छा रहेगा यदि आप पेटीएम केवाईसी सेंटर खोलेंगे और यदि वर्तमान समय में इस क्षेत्र में कमाई की बात की जाए तो आपको बता दूं कि अब अधिकतर लोग इसको अपना रहे हैं और खूब पैसे कमा रहे हैं। यदि आपको भी पेटीएम केवाईसी सेंटर खोलना है तो आप बस एक बार इस जानकारी को पढ़ें ताकि आपको कैसे पेटीएम केवाईसी सेंटर खोलना है और उससे पैसे कैसे कमाते हैं इसके बारे में जानकारी मिल जाएगी। तो चलिए दोस्तों ज्यादा वक्त ना जाया करते हुए आपको ले चलते हैं सीधा इस आर्टिकल के अंदर और बताते हैं आपको कि Paytm KYC Center कैसे खोलें और इससे पैसे कैसे कमाएं।

यदि तुम्हारी इच्छा है पेटीएम केवाईसी सेंटर खोलने की जहां से आप लोगों के पेटीएम की केवाईसी कर सकें और पैसे कमा सकें तो दोस्तों अब तुम्हें बता दूं इसके लिए तुम्हें कोई खास योग्यताओं की आवश्यकता नहीं पड़ती है बस आपको इसके लिए आवेदन करना होता है और जब तुम्हारा आवेदन स्वीकृत कर लिया जाता है तब आप पेटीएम केवाईसी खोल सकते हैं और इससे पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं दोस्तों बता दूं कि इसकी हरदिन की कमाई बहुत ही अच्छी होती है।

चलिए अब थोड़ा यह जानेंगे कि पेटीएम केवाईसी सेंटर क्या होता है, वैसे तो आप में से कई लोगों को इसके बारे में पहले से ही पता होगा, पर इस आर्टिकल को जब आप पूरा पढ़ लेंगे तो आपको इसके बारे में अधिक से अधिक जानकारी मिल जाएगी और आप आसानी से पेटीएम केवाईसी सेंटर खोल पाएंगे और उसे पैसे कमा पाएंगे।

दोस्तों हम यहां पर KYC सेंटर खोलने के बारे बारे में बताने वाले हैं परंतु क्या आप जानते हैं KYC की फुल फॉर्म क्या होती है क्योंकि यह भी जानना आपके लिए जरूरी है तो दोस्तों तुम्हें बता दूं KYC की फुल फॉर्म होती है- “Know Your Customer” ‘नो योर कस्टमर’ वही यदि बात करें इसके हिंदी में अर्थ की तो दोस्तों इसका हिंदी अर्थ होता है “अपने ग्राहक को जानें” केवाईसी कराने के अनेकों लाभ हैं।

अब हम जाने हैं कि यह क्या होती है तो दोस्तों जिस प्रकार से तुम अपने बैंक में केवाईसी अपडेट करते हैं बिल्कुल उसी प्रकार पेटीएम में भी तुम्हें केवाईसी अपडेट करने होते हैं और यह काम ऑनलाइन किया जाता है तो इसे ही केवाईसी का जाता है। दोस्तों इसमें क्या होता है कि आपको अपने डाक्यूमेंट्स अपलोड करने होते हैं जो आप से मांगने जाते हैं।

पेटीएम केवाईसी से पैसे कैसे कमाएं –

दोस्तों आप इसकी मदद से 1 महीने में लगभग 20000 से ₹30000 तक आराम से कमा सकते हैं। आप इससे ज्यादा भी कमा सकेंगे यदि आपका कार्य आपने अच्छी तरह से किया तो। आपका आपके कस्टमर्स के साथ कैसा व्यवहार है उस पर भी तुम्हारा पैसा कमाना डिपेंड करता है। दोस्तों यदि आप ईकेवाईसी का कार्य आरंभ कर देते हैं तो तुम्हें उसके अनुसार कमीशन दिया जाता है जैसे तुम्हारी कमाई होती है और इसके अलावा भी आपके पास केवाईसी से कमाई करने के अन्य तरीके भी होते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि इसके अलावा और क्या तरीके होते हैं तो इसके लिए आप नीचे दिए गए तरीकों को अप्लाई कर सकते हैं।

बिना बायोमेट्रिक से केवाईसी करना चाहते हैं तब आपको ₹20 दिए जाते हैं

बायोमैट्रिक से केवाईसी के ₹20 दिए जाते।

ग्राहक के 50 या इससे ज्यादा रिचार्ज करने पर आपको ₹20 दिए जाएंगे।

दोस्तों मेरे ख्याल से आप समझ चुके हैं कि आप एक केवाईसी से करीब-करीब 20 से 50 रुपए कमा सकते हैं अब इसमें कंडीशन यह है कि आप जितने ज्यादा केवाईसी करेंगे आपकी कमाई उतनी ही ज्यादा अधिक होगी। इससे और अधिक पैसे कमाने के लिए आप बायोमेट्रिक कर सकते हो और यह करने के लिए तुम्हारे पास एक स्मार्टफोन होना आवश्यक है और एक ओटीजी होनी आवश्यक है जिसकी मदद से आप कस्टमर के फिंगर प्रिंट्स ले सकते हैं।

पेटीएम केवाईसी सेंटर कैसे खोलें –

दोस्तों पेटीएम केवाईसी सेंटर खोलने के लिए हम आपको नीचे कुछ पॉइंट्स बता रहे हैं जो कि बहुत जरूरी होते हैं इसके लिए, तो नीचे इन पॉइंट्स को ध्यान से पढ़ें ताकि आप पेटीएम केवाईसी सेंटर खोल सकें और इसमें आपको कोई दिक्कत ना आए।

Paytm account – पेटीएम केवाईसी सेंटर खोलने से पहले आपके पास खुद का पेटीएम अकाउंट होना आवश्यक है।‌ इसीलिए सर्वप्रथम आपको अपना पेटीएम अकाउंट बना लेना है और इसे आप बड़ी आसानी से सिर्फ 2 या 3 मिनट में बना सकते हैं। इसे बनाने में आपको कोई परेशानी नहीं आएगी। यदि आपको पेटीएम अकाउंट बनाने में कोई परेशानी आए तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बताएं।

Update Paytm KYC – अपना स्वयं का पेटीएम अकाउंट बना लेते हैं तब तुम्हें उसे पूरी तरह से एक्टिव करना होता है और इसके लिए आपको केवाईसी करानी होती है तो आप अपने स्वयं के पेटीएम की केवाईसी करा लें।

Tap to Link – ऊपर बताए गए यदि आप इन दोनों कामों को कर लेते हैं तब आपको paytm.com की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होता है वहां पर तुम्हें केवाईसी का ऑप्शन दिखाई देगा आपको उस केवाईसी वाले विकल्प पर क्लिक कर देना है और उसके बाद तुम्हें ‘रजिस्टर एस ए केवाईसी प्वाइंट’ चलो इसको में अंग्रेजी में भी लिख देता हूं “Register as a KYC Point” वाले विकल्प पर क्लिक कर देना है।

Enter your details – जैसे ही आप ऊपर बताए गए ऑप्शन पर क्लिक कर देते हैं तब तुम्हारे सामने एक नया फॉर्म ओपन होगा वहां पर तुमसे जो भी तुम्हारी पर्सनल इंफॉर्मेशन मांगी जाती है आपको वह भरनी होगी और वह जानकारी एकदम सही होनी चाहिए। फिर इसके बाद आप उसे एक बार चेक कर लें और उसे सबमिट कर दें।

🔍Ludo Game से पैसे कैसे कमाए? 2022 का नया तरीका

🔍टि्वटर पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए? 2022 का नया तरीका

🔍बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम में फ्री यूसी कैसे लें ? 2022

🔍Jio Sim में डाटा लोन कैसे लें? बेस्ट तरीका 2022

दोस्तों जब आप उसे सबमिट कर देंगे तो लगभग 7 या फिर 8 दिन पीछे तुम्हारे पास पेटीएम की तरफ से एक कॉल आएगा तो दोस्तों वहां पर भी आपसे कुछ आपकी व्यक्तिगत जानकारी मांगी जाती है जो कि आपको सावधानीपूर्वक बतानी होती है फिर आपको वह आईडी और पासवर्ड देते हैं और आपको लॉगिन के लिए “Paytm golden gate app” की एक लिंक दी जाएगी उसके बाद आप स्वयं ईकेवाईसी का कार्य आरंभ कर सकते हैं। E-KYC बोले तो Electronic Know Your Customer

पेटीएम केवाईसी के लिए आवश्यक कागजात
(Important documents for Paytm KYC)-

पेटीएम केवाईसी करने के लिए आपको कुछ आवश्यक डॉक्यूमेंट की आवश्यकता पड़ती है जो हम आपको नीचे बता रहे हैं यदि यह सभी आपके पास है तो आप आसानी से पेटीएम केवाईसी कर सकते हैं।

1. Passport
2. Voter ID
3. Driving licence
4. Nrega card
5. Aadhar card
6. PAN card

Paytm KYC centre near me –

ऐसे कई लोग होते हैं जिनको अपने निकट के पेटीएम केवाईसी सेंटर के बारे में मालूम नहीं होता है तो ऐसे में मैं आपको एक तरीका बताने जा रहा हूं जिससे आप बड़ी आसानी से अपने पास के पेटीएम केवाईसी सेंटर को जान सकते हैं। इसके लिए तुम्हें नीचे दिए गए कुछ प्रोसेस करने होते हैं सर आपको आसानी से पता लग जाएगा कि पेटीएम केवाईसी सेंटर जो तुम्हारे नजदीक है वह कहां है।

On Location – इसके लिए जो सबसे पहला काम करना होता है वह यह है कि आपको अपने स्मार्टफोन में लोकेशन को On कर देना है।

Open App – जब तुम लोकेशन को On कर देते हो तो इसके पश्चात तुम्हें अपने पेटीएम एप्लीकेशन को अपने स्मार्टफोन में ओपन कर लेना है और इसके बाद आपको वहां पर nearby KYC point का जो विकल्प दिया होता है उस पर क्लिक करना होता है।

Complete your KYC – दोस्तों जैसे ही आप उस विकल्प पर क्लिक करेंगे तो तुम्हारे सामने दो भिन्न भिन्न प्रकार के ऑप्शन आएंगे यदि तुम अपनी केवाईसी पूरी करना चाहते हैं तो आपको कंपलीट योर केवाईसी पर क्लिक करना है।

Pay with Paytm – अब तुम्हें यहां पर एक दूसरा भी विकल्प मिलता है pay with Paytm तो इस विकल्प में तुम्हें बहुत आसानी से payment की लिस्ट दिखाई देगी । आप जिस किसी को भी भूतान करना चाहे उनकी लिस्ट आपको वहां पर दिख जाएगी और इसके साथ ही तुम्हें यहां पर पेटीएम केवाईसी कस्टमर केयर से कांटेक्ट करने का भी ऑप्शन दिया हुआ होता है। यदि आपको कोई भी समस्या आती है केवाईसी से संबंधित तो आप वहां पर संपर्क करें और अपनी समस्या का समाधान पाएं।

🔍Moj app par video viral kaise karen – 2022

🔍Web series kya hai. Full Information 

🔍ओके क्रेडिट ऐप क्या है और कैसे यूज करते हैं?

🔍Earn Karo क्या है इससे पैसे कैसे कमाएं – 2022

इस प्रकार से हमने आपको पेटीएम केवाईसी सेंटर कैसे खोले और इससे पैसे कैसे कमाए के बारे में संपूर्ण जानकारी दे दी है। उम्मीद है आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी और इस जानकारी को आप अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म या फिर अपने दोस्तों के साथ अवश्य शेयर करेंगे। दोस्तों यदि आपको इस जानकारी से संबंधित कोई अन्य प्रश्न पूछना है तो आप हमें कमेंट बॉक्स बता सकते हैं। धन्यवाद

Previous articleCDN क्या होता है और वेबसाइट के लिए यह कैसे फायदेमंद होता है ?
Next articleInstagram Reels per followers kaise badhaen 2022 –
Hello नमस्कार 🙏दोस्तो स्वागत है आपका Jobvips.com वेबसाइट पर दोस्तों मेरा नाम SAUDAN SINGH है, और मैं धौलपुर राजस्थान का रहने वाला हूं। दोस्तों मैंने ग्रेजुएशन के साथ-साथ ब्लॉगिंग का भी कोर्स किया था और इसके अलावा मुझे ब्लॉगिंग के क्षेत्र में 3 साल से भी अधिक समय का अच्छा खासा एक्सपीरियंस है। दोस्तों "jobvips.com" वेबसाइट बनाने का मेरा मेन मकसद यही था कि मैं अपने सभी दोस्तों के साथ अच्छी-अच्छी जानकारी इस ब्लॉग के माध्यम से पहुंचा सकूं. दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से मैं आपको ब्लॉगिंग, मेक मनी, टिप्स एंड ट्रिक्स, बैंकिंग, बिजनेस आइडिया, मार्केटिंग, यूट्यूब और सोशल मीडिया से रिलेटेड आपको टाइम टू टाइम जानकारी प्रोवाइड की जाएगी। दोस्तो यदि आपको इस वेबसाइट का कंटेंट पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। धन्यवाद 🙏।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here