पेटीएम से लोन कैसे ले ? 2022 | Paytm Se loan Kaise Len.

0
289

पेटीएम से लोन कैसे ले ? 2022 | Paytm Se loan Kaise Len

पेटीएम से लोन कैसे लें ?

नमस्कार दोस्तों आपका हमारी वेबसाइट पर स्वागत है आज की इस पोस्ट में हम आपको पेटीएम से लोन लेने के बारे में पूरी जानकारी विस्तार से बताने वाले हैं अगर आपको पेटीएम के द्वारा लोन की प्राप्ति करनी है। तो आप कर सकते हैं इसके लिए आपको टेक्नोलॉजी से संबंधित कुछ जानकारी होनी चाहिए अगर आपको टेक्नोलॉजी से संबंधित जानकारी होती है।

तो हम इस बात का दावा करते हैं आप बहुत ही कम समय के अंदर पेटीएम एप्लीकेशन से लोन ले सकते हैं दोस्तों बस इसके लिए आपको हमारी इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक ध्यान पूर्वक पढ़ना होगा। अगर आप हमारी पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक ध्यान पूर्वक पढ़ते हैं तो हम इस बात का दावा करते हैं आप कम समय के अंदर पेटीएम से लोन ले सकते हैं।

पेटीएम क्या है और इससे लोन कैसे लें ?

जैसा के दोस्तो आप सब लोग जानते हैं आज के समय में हर एक व्यक्ति को अपनी जरूरत के अनुसार पैसों की जरूरत पड़ती है। और पैसों के लिए ही आज के समय में हर एक व्यक्ति कार्य करता है लेकिन इसके बावजूद भी हमें किसी समय इतने पैसों की जरूरत पड़ जाती है जो हमारी नौकरी से पूरा कार्य नहीं हो पाता है। और ऐसे में तब आपके मन में यह सवाल आता है कि आप लोन की प्राप्ति कैसे कर सकते हैं अगर आपके मन में यह सवाल चल रहा है तो दोस्तों आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आप बिल्कुल सही पोस्ट पर आ चुके हैं।

अब अगर आप लोन लेना चाहते हैं तो आप बैंक से भी लोन ले सकते हैं लेकिन जब आप बैंक से लोन लेने जाते हैं तो आपको बहुत परेशान होना पड़ता है। और बैंक में लाइन में भी लगना पड़ता है तब जाकर आप लोन के लिए आवेदन कर पाते हैं और कई बार तो जरूरत के समय पर आपको लोन प्राप्त नहीं हो पाता है तो ऐसे में आप लोगों की मदद वित्तीय संस्थाएं करेंगे जो कि हम आपको बताने वाले हैं।

पेटीएम क्या है ?

दोस्तों आप लोगों को इतना तो पता ही होगा पेटीएम भारत की एक नंबर वन ट्रांजैक्शन एप्लीकेशन है जिसकी सहायता से आप अनेक प्रकार के बिल भर सकते हैं। जैसे कि ट्रेन, बस, एयरलाइन आदि की टिकट भी बुक कर सकते हैं और इसके साथ-साथ आप ऑनलाइन खरीदारी भी कर सकते हैं। और ऑनलाइन लेन देन भी कर सकते हैं मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं और जरूरत पड़ने पर इस एप्लीकेशन से लॉन की प्राप्ति कर सकते हैं भारत में पेटीएम से लगभग 45 करोड लोगों ने लोन लिया है और पेटीएम कंपनी के फाउंडर विजय शंकर शर्मा जी हैं।

पेटीएम से लोन कैसे लिया जाता है ?

पेटीएम से लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको पेटीएम एप्लीकेशन में अपना बैंक अकाउंट बनाना पड़ेगा अकाउंट बनाने के लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है। आप कुछ ही समय के अंदर आसानी से इसमें बैंक अकाउंट बना सकते हैं। बैंक अकाउंट बनाने के बाद आपको नजदीकी साइबर कैफे में चले जाना है। वहां पर जाने के बाद आपको अपने पेटीएम की केवाईसी करा लेनी हैं अगर आपके पेटीएम की केवाईसी नहीं होती है। तो आप पेटीएम से लोन के लिए अप्लाई नहीं कर पाएंगे इसलिए आपको सबसे पहले पेटीएम की केवाईसी अवश्य करवा लेनी है।

पेटीएम कंपनी ने अपने यूजर के सुविधा के लिए पेटीएम पेमेंट बैंक की स्थापना भी की रखी है और हाल ही में पेटीएम पेमेंट बैंक आईसीआईसीआई बैंक के साथ एग्रीमेंट करके उपयोगकर्ताओं को ₹200000 तक का लोन देने की व्यवस्था की है। तो दोस्तों आप पेटीएम के द्वारा ₹200000 तक का लोन आसानी से ले सकते हैं बस इसके लिए आपको क्या करना होगा यह जानकारी हम आगे बता रहे हैं।

पेटीएम से लोन लेने के लिए क्या होना जरूरी है ?

पेटीएम से लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको कुछ जरूरी शर्तो को ध्यान में रखना है अगर आप पेटीएम के द्वारा लोन की प्राप्ति कर रहे हैं। तो सबसे पहले पेटीएम अकाउंट की केवाईसी होना आवश्यक है और आप क्या कार्य करते हैं इसका विवरण भी आपको देना पड़ेगा। और आप को बैंक डिटेल भी पेटीएम में ऐड करनी पड़ेगी जिसमें आप लोन ले रहे हैं और emi चुका सकते हैं।

जब आप पेटीएम से लोन लेते हैं, तो सबसे पहले आपको पेटीएम अकाउंट को वेरीफाई करवा लेना है और जब आप वेरीफाई करवा लेंगे। तो आपको पेटीएम के डैशबोर्ड पर पर्सनल लोन का एक ऑप्शन दिखाई दे जाएगा आपको उस पर क्लिक कर देना है।

फोन पे से लोन कैसे लें ? 2022 | Phone Pay Loan Kaise Len.

5 बेस्ट इंडियन वेब होस्टिंग सर्विस प्रोवाइडर कंपनी ! 2022

जैसे ही आप पर्सनल लोन वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देंगे आपके सामने एक नई विंडो ओपन हो जाएगी जिसमें आपके सामने एक फॉर्म खुल जाएगा। उस फोरम में आपको पैन कार्ड नंबर, जन्मतिथि, ईमेल आईडी, और लोन लेने का कारण यह सब जानकारी भरने के बाद फॉर्म फिल करके प्रोसीड वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

अब आपसे कुछ एडिशनल डिटेल भरने के लिए भी कहा जाएगा इसमें आपको अपना पेशा सेलेक्ट करना है कि आप Salaried हैं, Self Employ या फिर नॉट एंप्लॉयड है उसी के हिसाब से आपको नीचे डिटेल भर देनी है। और इसके बाद आपको अपने माता-पिता का नाम यहां पर डालना है और नेक्स्ट वाले बटन पर क्लिक कर देना है।

अब इसके बाद आपकी सारी प्रोसेस पूरी हो चुकी है अगर आप लोन लेने के लिए योग्य होंगे तो आपके द्वारा भेजे गए आवेदन को स्वीकार कर लिया जाएगा। लेकिन अगर आप योग्य नहीं है तो आपके आवेदन को रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

लेकिन अगर आप पेटीएम से लोन लेने के लिए योग्य होते हैं तो आपके एप्लीकेशन को स्वीकार कर लिया जाएगा और कुछ ही समय के अंदर पेटीएम से आपके लिए कॉल आएगा।

जिसमें आपको बताया जाएगा कि आपका लोन अप्रूवल हो चुका है और 24 घंटे के अंदर आपकी राशि आपके अकाउंट में पहुंचा दी जाएगी। तो दोस्तों इतनी सी सिंपल प्रोसेस करने के बाद आप आसानी से पेटीएम के द्वारा पर्सनल लोन ले सकते हैं।

लोन लेने हेतु योग्यता !

अगर आप पेटीएम के द्वारा लोन ले रहे हैं तो सबसे पहले आप भारतीय नागरिक होने चाहिए और आपकी उम्र 25 से लेकर 60 वर्ष के बीच में होनी चाहिए। और इसके साथ-साथ आपके पास कोई भी आय का स्रोत होना चाहिए जिससे आप लॉन को वापस कर सकें।

पेटीएम से लोन लेने हेतु आवश्यक दस्तावेज !
पेटीएम से लोन लेने के लिए सबसे पहले आपके पास पैन कार्ड, आधार कार्ड, और चालू बैंक खाता बहुत ही आवश्यक है।

पेटीएम से पर्सनल लोन कितना मिल सकता है ?
अगर आप पेटीएम के द्वारा लोन ले रहे हैं तो यहां पर आपको 10,000 से लेकर ₹200000 तक का लोन दे दिया जाता है। और आप हमारी सभी प्रोसेस को अगर सही से फॉलो करते हैं तो आप आसानी से पर्सनल लोन ले सकते हैं।

निष्कर्ष :

दोस्तों आज की इस पोस्ट में आप लोगों ने जाना है कि आप किस प्रकार से पेटीएम के द्वारा पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। और आपको कितने समय के लिए लोन दिया जाता है और आपको यहां पर कितना लोन दिया जाता है। और पेटीएम से लोन लेने के लिए आपकी योग्यता तथा कौन से दस्तावेज की आवश्यकता पड़ेगी यह सारी जानकारी हमने आपको आज की इस पोस्ट में बताइ है उम्मीद करते हैं आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी।

Previous articleफोन पे से लोन कैसे लें ? 2022 | Phone Pay Loan Kaise Len.
Next articleफ्री में आईपीएल कैसे देखें ? 2022 | IPL Live Free Me Kaise Dekhen.
Hello नमस्कार 🙏दोस्तो स्वागत है आपका Jobvips.com वेबसाइट पर दोस्तों मेरा नाम SAUDAN SINGH है, और मैं धौलपुर राजस्थान का रहने वाला हूं। दोस्तों मैंने ग्रेजुएशन के साथ-साथ ब्लॉगिंग का भी कोर्स किया था और इसके अलावा मुझे ब्लॉगिंग के क्षेत्र में 3 साल से भी अधिक समय का अच्छा खासा एक्सपीरियंस है। दोस्तों "jobvips.com" वेबसाइट बनाने का मेरा मेन मकसद यही था कि मैं अपने सभी दोस्तों के साथ अच्छी-अच्छी जानकारी इस ब्लॉग के माध्यम से पहुंचा सकूं. दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से मैं आपको ब्लॉगिंग, मेक मनी, टिप्स एंड ट्रिक्स, बैंकिंग, बिजनेस आइडिया, मार्केटिंग, यूट्यूब और सोशल मीडिया से रिलेटेड आपको टाइम टू टाइम जानकारी प्रोवाइड की जाएगी। दोस्तो यदि आपको इस वेबसाइट का कंटेंट पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। धन्यवाद 🙏।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here