Pinterest क्या है Pinterest से पैसे कैसे कमाए ?

0
10

Pinterest kya hai Pinterest se paise kaise kamaen. 2022 

Pinterest kya hai Pinterest se paise kaise kamaen. 2022 
Pinterest क्या है Pinterest से पैसे कैसे कमाए

Pinterest kya hai Pinterest se paise kaise kamaen.

नमस्कार दोस्तों आपका हमारी वेबसाइट पर तहे दिल से स्वागत है कि आप ने कभी पिंटरेस्ट से पैसे कमाने के बारे में सोचा है या फिर आपने पैसे कमाने के लिए कोशिश की है। जब आप ऑनलाइन पैसे कमाने की बात करते हैं तो अक्सर लोगों की नजर इंटरनेट पर ही जाती है यह बिल्कुल सच है कि इंटरनेट आय का बहुत अच्छा स्रोत बन चुका है इस के लिए इंटरनेट ही नहीं बल्कि सोशल नेटवर्क भी आय का एक बहुत ही महत्वपूर्ण साधन हो चुका है यहां से हर एक बेरोजगार पार्ट टाइम जॉब करके पैसे कमा सकता है। लेकिन इसके लिए आप लोगों को टेक्नोलॉजी से संबंधित जानकारी होनी चाहिए अगर आपको टेक्नोलॉजी से संबंधित जानकारी होती है तो आप कुछ ही समय के अंदर बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं। तो आगे बढ़ते हैं और हम आपको इस जानकारी के बारे में विस्तार से समझाते हैं।

सच में दोस्तों सोशल नेटवर्क मनोरंजन चर्चा और शेयर करने के लिए प्रयोग करने के लिए प्रयोग किए जाते हैं फिर भी यह ऑनलाइन पैसे कमाने का एक वास्तविक तरीका है। इसके अलावा बात करें तो यह बहुत लोकप्रिय भी है और सोशल नेटवर्क में से एक होता है जो ऑनलाइन पैसे कमाना संभव बनाता है।

पिंटरेस्ट फैशन, कपड़े, शिल्प आदि में रचनात्मक और मूल विचारों को खोजने के लिए सबसे ज्यादा जाना जाता है यह यूजर के रूप में आए और डिजिटल फोटो एल्बम के माध्यम से अपने दर्शकों को अपनी तरफ आकर्षित और अपनी विभिन्न जीवन पर योजना के बारे में बता कर उन्हें आकर्षित कर सकते हैं यह फोटो शेयरिंग नेटवर्क है सेयरिंग नेटवर्क है।

Pinterest kya hai.

Pinterest एक web और मोबाइल एप्लीकेशन है जो कि फोटो शेयरिंग वेबसाइट के रूप में काम करता है यह मार्च 2010 में पॉल शीयर, इवान शार्प और बेन सिल्वरमैन द्वारा स्थापित किया गया था। नेटवर्क के बीच में फेसबुक सबसे पहले स्थान पर आता है और दूसरे स्थान के लिए पिंटरेस्ट या ट्विटर और इंस्टाग्राम के बीच एक बहुत बड़ा कंपटीशन चल रहा है इसके 70 मिलियन से भी अधिक हो चुके हैं जिनमें ज्यादातर कंपनियां ब्रांड और बिजनेस मैन है।

वर्तमान समय में पिंटरेस्ट की बात की जाए तो सोशल मीडिया पर बहुत अधिक प्रभाव डाल रहा है हालांकि यह एक फोटो शेयरिंग वेबसाइट ही है लेकिन बिजनेस के मामले में यह अन्य सोशल मीडिया पर पिंटरेस्ट जैसी सुविधाजनक जगह मिलना काफी ज्यादा मुश्किल है। तो पिंटरेस्ट से आप अपने प्रोडक्ट को बढ़ावा देकर अपने बिजनेस को आसानी से बढ़ा सकते हैं।

Pinterest Par Account Kaise Banaye.

अगर आप लोगों पिंटरेस्ट का उपयोग करना चाहते हैं तो आपको पिंटरेस्ट अकाउंट बनाना ही पड़ेगा आप चाहे तो इस पर फेसबुक और जीमेल आईडी से डायरेक्ट लॉगइन कर सकते हैं। चलिए जानते हैं कि पिंटरेस्ट पर ईमेल आईडी के प्रयोग से आप अकाउंट कैसे बना सकते हैं।

1) इंटरेस्ट में अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आपको किसी भी एक ब्राउज़र को ओपन कर लेना है ब्राउज़र को ओपन करने के बाद pintrest.com ओपन कर लेना है। और साइन अप वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है अब अपनी ईमेल आईडी डाल कर नेक्स्ट वाले बटन पर क्लिक करना है इसके बाद पासवर्ड एंटर करके नेट पर क्लिक कर देना है।

2) अब आप देख सकते हैं आपके सामने एक पेज ओपन हो जाएगा उसमें आपको बारी-बारी से अपना नाम एज और जेंडर डालकर उस पेज को फिनिश कर देना है।

3) अब यहां पर पिंटरेस्ट कुछ इंटरेस्ट सेलेक्ट करने के लिए कहेगा यहां पर आपको इंटरेस्ट सेलेक्ट करके done पर क्लिक कर देना है।

4) अब आ गया आपके सामने कई सारे ऑप्शन आएंगे आपको उन सभी ऑप्शन को स्किप कर देना है।

अब आपने जो ईमेल आईडी यहां पर डाली है। उसकी पुष्टि करने के लिए पिंटरेस्ट आपके ईमेल पर एक कंफर्मेशन लिंक ट्रांसफर करेगा जिस पर क्लिक करके आपको अपना ईमेल को वेरीफाई करना है। इसके लिए सबसे पहले आपको अपने ईमेल अकाउंट को ओपन करना है और पिंटरेस्ट से प्राप्त ईमेल फुल कर कंफर्मेशन लिंक पर क्लिक कर देना है अब आपका पिंटरेस्ट अकाउंट बनकर तैयार हो चुका है।

http://टॉप मूवी डाउनलोडिंग साइट लिस्ट। 2021

Pinterest se paise kaise kamaen.

1) Pinterest se apne blog per traffic lakar paise kamaen.

अगर आपका कोई भी ब्लॉग या वेबसाइट है तो पिंटरेस्ट आपके ब्लॉग पर ट्रैफिक लाने का एक बहुत ही शानदार तरीका हो सकता है आप अपनी वेबसाइट से जुड़ी इमेज या फिर विज्ञापन बनाकर पिंटरेस्ट पर अपलोड कर सकते हैं। इमेज के साथ-साथ अपनी वेबसाइट के यूआरएल को भी यहां पर जोड़ सकते हैं। इससे आपकी वेबसाइट की ट्रैफिक बढ़ने लग जाएगी और अधिक विजिटर होने से आपकी वेबसाइट की अर्निंग बहुत अच्छी आएगी इससे आप काफी ज्यादा पैसे कमा सकते हैं।

लैपटॉप से वीडियो कॉल कैसे करें 2022 ?

2) Affiliate link ko pin karke paise kamane.

जैसा के दोस्त आप लोगों ने सुना ही होगा एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाए जाते हैं इसके लिए आपको एक ब्लॉग या वेबसाइट की सहायता से ऑनलाइन प्रोजेक्ट को सेल करवाना होता है। जिसकी बदले में आपको कमीशन प्राप्त होता है यदि आप उस पोस्ट पर पिंटरेस्ट से विजिटर लेकर जाते हैं तो आप दुगनी प्रोजेक्ट को शेयर कर सकते हैं और बदले में आप अच्छी खासी कमाई भी यहां से कर सकते हैं। इसके लिए उस पोस्ट में प्रयोग की गई फोटो को पिंटरेस्ट पर पिन करें और अच्छी तरीके से टाइटल और डिस्क्रिप्शन लिख कर डालो दें आप यहां पर अपनी पोस्ट के लिंक की वजह सीधा अपना रेफरल एफिलिएट लिंक का भी प्रयोग कर सकते हैं।

3) apne Product ko pinterest par bechkar paise kamane. 

तीसरे तरीके की बात करें तो पिंटरेस्ट अपने सभी उत्पादों या सेवाओं को बेचकर पैसे कमाने का एक स्मार्ट तरीका माना जाता है आप एक दिन बना सकते हैं। जो आपकी वेबसाइट पर आपके हायर मी पेज से लिंक हो या आपके प्रोडक्ट से सेल्स पेज से लिंक हो। आप लोग डिजिटल प्रोडक्ट फिजिकल प्रोडक्ट या फिर सेवाओं को बेच सकते हैं और अच्छा खासा पैसा आप पर पिंटरेस्ट से निकाल सकते हैं।

आपने क्या सीखा 

दोस्तों आज की इस पोस्ट की सहायता से हमने आप लोगों को सिखाया है कि पिंटरेस्ट क्या होता है और आप इसके जरिए पैसे कैसे कमा सकते हैं इंटरेस्ट पर अकाउंट कैसे बना सकते हैं। यह सब जानकारी हमने आपको यहां पर विस्तार से समझाइए और इसके साथ ही हमने आपको 3 तरीके से बताएं हैं। जिनका प्रयोग करके आप पिंटरेस्ट से पैसे भी कमा सकते हैं दोस्तों उम्मीद करते हैं। आपको हमारे यह आर्टिकल पसंद आया होगा अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया है तो आप हमारी वेबसाइट को विजिट कर सकते हैं।

Previous articleFlipkart super coin kya hota hai super coin kaise use karte hain.
Hello नमस्कार 🙏दोस्तो स्वागत है आपका Jobvips.com वेबसाइट पर दोस्तों मेरा नाम SAUDAN SINGH है, और मैं धौलपुर राजस्थान का रहने वाला हूं। दोस्तों मैंने ग्रेजुएशन के साथ-साथ ब्लॉगिंग का भी कोर्स किया था और इसके अलावा मुझे ब्लॉगिंग के क्षेत्र में 3 साल से भी अधिक समय का अच्छा खासा एक्सपीरियंस है। दोस्तों "jobvips.com" वेबसाइट बनाने का मेरा मेन मकसद यही था कि मैं अपने सभी दोस्तों के साथ अच्छी-अच्छी जानकारी इस ब्लॉग के माध्यम से पहुंचा सकूं. दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से मैं आपको ब्लॉगिंग, मेक मनी, टिप्स एंड ट्रिक्स, बैंकिंग, बिजनेस आइडिया, मार्केटिंग, यूट्यूब और सोशल मीडिया से रिलेटेड आपको टाइम टू टाइम जानकारी प्रोवाइड की जाएगी। दोस्तो यदि आपको इस वेबसाइट का कंटेंट पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। धन्यवाद 🙏।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here