Pinterest से हाई क्वालिटी Backlinks कैसे बनाएं ? 2022

0
47

Pinterest से हाई क्वालिटी Backlinks कैसे बनाएं ? 2022

Pinterest से हाई क्वालिटी Backlinks कैसे बनाएं ? 2022

Pinterest से हाई क्वालिटी Backlinks कैसे बनाएं  : हेलो दोस्तों कैसे हो आप सब लोग आपका हमारे ब्लॉग पर तहे दिल से स्वागत है आज इस ब्लॉग में हम आप लोगों को बताने जा रहे हैं Pinterest से हाई क्वालिटी Backlinks कैसे बना सकते हैं। जी हां दोस्तों अगर आप Pinterest के जरिए हाई क्वालिटी Backlinks बनाना चाहते हैं और आपको इसके बारे में ज्यादातर जानकारी नहीं है। और आप जानकारी पाने के उद्देश्य से हमारे इस ब्लॉग तक पहुंचे हैं तो हम आपको निराश नहीं करेंगे। और बहुत ही कम समय के अंदर आपको इंटरेस्ट से हाई क्वालिटी Backlinks बनाने के बारे में जानकारी देंगे।

दोस्तों अगर आप भी ब्लॉगिंग करना चाहते हैं और ब्लॉगिंग से पैसा कमाना चाहते हैं तो इसके लिए ब्लॉग के ऊपर ट्रेफिक आना काफी ज्यादा जरूरी होता है। ट्रैफिक आने के लिए आपको अपने ब्लॉग को गूगल के ऊपर रैंक करवाना पड़ता है आप अपने ब्लॉग को गूगल के ऊपर हमारे बताए गए तरीकों के जरिए रैंक करवा सकते हैं। तो चलिए दोस्तों अब जानते हैं किस प्रकार से आप अपने ब्लॉग को रैंक करवा सकते हैं।

Pinterest क्या है ?

दोस्तों Pinterest आज के समय की बहुत ही पॉपुलर वेबसाइट है और इसको बहुत लोगों के द्वारा प्रयोग में लाया जा रहा है अगर आप भी इस वेबसाइट को प्रयोग में लाते हैं। तो इससे हाई क्वालिटी की बैक लिंक बनाकर तैयार कर सकते हैं लेकिन इसके बारे में आपको थोड़ी बहुत जानकारी होनी चाहिए। अगर आपको जानकारी होती है तो कुछ ही समय के अंदर आप पिंट्रेस्ट के जरिए बहुत अच्छी बैक लिंक बनाकर तैयार कर सकते हैं और अपनी वेबसाइट को गूगल के ऊपर रैंक करा सकते हैं।

हम इस पोस्ट में आपको सबसे पहले लो कंपटीशन का एक कीबोर्ड फंड करने के बारे में जानकारी देंगे और उसके ऊपर एक अच्छा सा और हाई क्वालिटी का आर्टिकल लिखने के बारे में बताएंगे। ताकि आप अपने ब्लॉग को जल्दी से गूगल के ऊपर रैंक करवा सकें और इसके बाद हम आपको एक मॉडरेट कंपटीशन का कीबोर्ड लेने के बारे में जानकारी देंगे। जिसका सर्च वैल्यू हाई होता है अब कीवर्ड की डिफिकल्टी ज्यादा है तो आपको इसको रैंक करवाने के लिए बैंकलिंक का प्रयोग करना पड़ेगा। Backlink का प्रयोग करने के लिए आपको बैक लिंक बनानी पड़ेगी। और आप किस तरीके से बैक लिंक बना सकते हैं इसके बारे में हम आपको विस्तार से जानकारी देंगे।

दोस्तों बैंक लिंक बनाने के लिए आपको हमेशा सही तरीके का प्रयोग करना चाहिए और सही क्वालिटी वेबसाइट को सेलेक्ट करना चाहिए। ताकि आपकी वेबसाइट को harm न हो। अब आप लोग सोच रहे होंगे कि हमें कैसी क्वालिटी की वेबसाइट को सेलेक्ट करना चाहिए तो हम आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे। क्वालिटी वेबसाइट की बात की जाए तो Pinterest सबसे बेस्ट वेबसाइट है पिटरेस्ट से आपको बैंकलिंक के साथ-साथ अच्छा खासा ट्रैफिक भी मिल जाता है जिसके जरिए आप अपने ब्लॉग को गूगल के ऊपर रैंक करवा सकते हैं।

Pinterest से किस प्रकार Backlink मिलती है ?

अगर आप एक ब्लॉगर हैं तो आपके दिमाग में यह सवाल जरूर आते होंगे कि किस प्रकार से हम Pinterest से Backlink ले सकते हैं। और Pinterest में हमें कैसे Backlink मिलती है जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं कि Backlink दो प्रकार की होती है एक होती है दोफॉलो और दूसरी होती है नोफॉलो

यह Pinterest सोशल मीडिया वेबसाइट की एक महत्वपूर्ण कैटेगरी में से एक होती है और हमें यह पता है कि सोशल मीडिया वेबसाइट यानी कि ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम से हमेशा नो फॉलो बैक लिंक हम को मिलती हैं।
इस तरह से हम Pinterest से भी नो फॉलो बैक लिंक प्राप्त कर सकते हैं यद्यपि अगर यह सत्य है कि नो फॉलो बैक लिंक से हमें कोई भी लिंक juice नहीं मिलती है।

अगर यह Pinterest वेबसाइट बहुत ज्यादा पॉपुलर वेबसाइट है तो इसे बनी ब्लैक लिंग से हमारी वेबसाइट को बहुत बेनिफिट हो सकता है। Pinterest पर अपनी पोस्ट शेयर करने से हमारी वेबसाइट को सोशल नेटवर्क सिगनल भी मिलता रहता है इससे भी हमारी वेबसाइट की रैंकिंग बढ़ने लग जाती है।

👉 Pinterest-kya-hai-pinterest-se-paise-kaise-kamaen-2022

Pinterest से बैक लिंक कैसे बनाएं ?

अब हम आपको Pinterest से Backlink कैसे बना सकते हैं इसके बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी दे रहे हैं जिसे फॉलो करने के बाद आप कुछ ही समय के अंदर Pinterest से बैक लिंक बना सकते हैं।

1) सबसे पहले आपको Pinterest में चले जाना है Pinterest में पहुंचने के बाद आपको इसके ऊपर अपना बिजनेस अकाउंट बनाना पड़ेगा। इसके लिए आपको बिजनेस अकाउंट क्रिएट कर लेना है जब आप अपना अकाउंट बनाकर तैयार कर लेते हैं तो इसके बाद आपको Pinterest के होम पेज में पहुंचा दिया जाता है।

2) होम पेज पर आप देख सकते हैं आपको लेफ्ट साइड में एक पेंसिल कैसा आइकन दिख रहा होगा आपको इस पर क्लिक करके आगे बढ़ना है। अब आपके सामने एडिट प्रोफाइल और पेज ओपन हो जाएगा आपको इसमें नीचे की तरफ स्क्रोल कर देना है।

3) अब आप देख सकते हैं आपको यहां पर वेबसाइट का यूआरएल का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा आपको इसके ऊपर अपनी वेबसाइट का जो यूआरएल होता है। जिस पेज के लिए आप Backlink बना रहे हैं उसकी यूआरएल को यहां पर फील कर देना है अंत में आपको सेव वाले बटन पर क्लिक कर देना है।

4) अब आपकी वेबसाइट का जो मेन यूआरएल होता है आपके अकाउंट के होम पेज पर आ जाता है और आपकी Backlink बनकर तैयार हो जाती है। इस प्रकार से आप बहुत ही आसानी से अपनी वेबसाइट के लिए बैक लिंक बनाकर तैयार कर सकते हैं आप पिंट्रेस्ट के जरिए हाई क्वालिटी की बैक लिंक बनाकर तैयार कर सकते हैं।

👉 bajaj-finserv-emi-card-kaise-banaye-2022

आपने क्या सीखा

आज की इस पोस्ट की सहायता से हमने आप लोगों को सिखाया है पिंट्रेस्ट के बारे में और बताया है किस प्रकार से आप Pinterest के जरिए हाई क्वालिटी की Backlink बनाकर तैयार कर सकते हैं। और यह भी बताया है कि Pinterest क्या होती है दोस्तों अगर आपने हमारी इस पोस्ट को सही से फॉलो किया होगा तो आपने Pinterest के बारे में बहुत कुछ जानकारी प्राप्त कर ली है अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आती है। तो आप इसे सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म यानि की फेसबुक, इंस्टाग्राम, टि्वटर, टेलीग्राम, जैसे सभी प्लेटफार्म पर शेयर कर सकते हैं। इससे आपके दोस्तों को भी हमारी इस पोस्ट के सहायता से सहारा मिल सके।

Previous articleBest फ्री Keyword Research टूल इन हिंदी | 2022
Next articleInstagram पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए ? 2022 का सबसे बेस्ट तरीका
Hello नमस्कार 🙏दोस्तो स्वागत है आपका Jobvips.com वेबसाइट पर दोस्तों मेरा नाम SAUDAN SINGH है, और मैं धौलपुर राजस्थान का रहने वाला हूं। दोस्तों मैंने ग्रेजुएशन के साथ-साथ ब्लॉगिंग का भी कोर्स किया था और इसके अलावा मुझे ब्लॉगिंग के क्षेत्र में 3 साल से भी अधिक समय का अच्छा खासा एक्सपीरियंस है। दोस्तों "jobvips.com" वेबसाइट बनाने का मेरा मेन मकसद यही था कि मैं अपने सभी दोस्तों के साथ अच्छी-अच्छी जानकारी इस ब्लॉग के माध्यम से पहुंचा सकूं. दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से मैं आपको ब्लॉगिंग, मेक मनी, टिप्स एंड ट्रिक्स, बैंकिंग, बिजनेस आइडिया, मार्केटिंग, यूट्यूब और सोशल मीडिया से रिलेटेड आपको टाइम टू टाइम जानकारी प्रोवाइड की जाएगी। दोस्तो यदि आपको इस वेबसाइट का कंटेंट पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। धन्यवाद 🙏।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here