Snapchat से पैसे कैसे कमाए 2022?

0
1272

Snapchat से पैसे कैसे कमाए 2022

दोस्तों आज के इस एक और न्यू फ्रेश आर्टिकल के अंदर आपका बहुत-बहुत स्वागत है। तो आज की इस पोस्ट के बारे में हम आपको स्नैपचैट के बारे में बताने जा रहे कि स्नैपचैट क्या है?और इस पर अकाउंट कैसे बनाते हैं? “Snapchat से पैसे कैसे कमाए 2022” दोस्तों आप यह तो जानते ही होंगे कि स्नैपचैट एक बहुत ही पॉपुलर एप्लीकेशन है। तो साथियों बहुत से लोग इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं और इसके द्वारा फोटो खींचते हैं। एवं वीडियो भी बनाते हैं।

Snapchat App क्या है?

दोस्तों क्या आपको पता है? स्नैपचैट एप्लीकेशन केवल फोटो खींचने या फिर वीडियो बनाने के लिए नहीं होता है।किसके द्वारा पैसे भी कमाए जाते हैं। और पैसे कमाने के तरीकों के बारे में जानना आपके लिए भेज जरूरी है। ताकि आप भी इस नेचर के माध्यम से घर बैठकर ही पैसे कमा पाएं आप भी एक स्नैपचैट यूजर हो और घर बैठ कर पैसे कमाना चाहते हो तो स्नैपचैट ऐसे में आपके लिए सुनहरा अवसर हो सकता है।जिसके द्वारा आप घर बैठ कर ही बड़ी ही आसन तरीके से पैसे कमा पाओगे इसलिए पोस्ट में शुरू से लेकर अंत तक जरूर बने रहें तो चलिए शुरू करते हैं।

Snapchat App से पैसे कैसे कमाए?

दोस्तों स्नैपचैट एक सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म है। जिसमें स्नैप का मतलब फोटो क्लिक करना होता है। कहने का मतलब है के माध्यम से अलग-अलग फिल्टर लगा कर फोटो खींच सकते हैं। इसी के साथ आप इस के द्वारा वीडियो भी बनाते हैं।एवं उन्हें अपने दोस्तों के साथ हुई भेज देते हैं।यह सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म होने के साथ-साथ एक मैसेजिंग ऐप भी माना जाता है।इसके द्वारा आपने ने लोगों से बातचीत कर सकते हो और उन्हें फॉलो करके उनके साथ जुड़ सकते हो एवं के साथ चैट का मजा ले सकते हो।

साथियों कुछ ही समय पहले इसमें ऑडियो एवं वीडियो कॉलिंग का फीचर इसके अंदर लांच कर दिया गया। जिसकी मदद से आप किसी को भी ऑडियो एवं वीडियो कॉल दोनों कर सकते हो स्नैपचैट को गूगल प्ले स्टोर की तरफ से 4.3 स्टार की रेटिंग मिल गई है। और इसकी डाउनलोडिंग 100 करोड़ से भी ज्यादा हो चुकी है। तो इस प्रकार आप अनुमान लगा सकते हैं। कि यह एप्लीकेशन कितना ज्यादा भरोसेमंद और पॉपुलर है। अब हम आपको बताएंगे कि आप इसे डाउनलोड कैसे करेंगे।

स्नैपचैट एप्लीकेशन को डाउनलोड कैसे करते हैं ?

साथियों स्नैपचैट एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए आपको कहीं पर भी जाने की जरूरत नहीं है। यह आपको प्ले स्टोर पर आसानी से मिल जाता है। स्नैपचैट एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन के अंदर प्ले स्टोर को ओपन कर लेना होगा इसके बाद आपको सर बार में स्नैपचैट लिखकर सर्च कर देना होगा इसके बाद सबसे टॉप में स्नैपचैट एप्लीकेशन आपके सामने आ जाएगा फिर भी आपको उस पर क्लिक कर देना है।

🔍 डेबिट क्रेडिट कार्ड से ऑनलाइन पेमेंट कैसे करें ?

उस पर क्लिक करने के बाद आपको व्हाट्सएप में एक इंस्टॉल का बटन दिखेगा अब जैसे ही आप इंस्टॉल के बटन पर क्लिक करोगे तो यह जो एप्लीकेशन है। यह आपके डिवाइस के अंदर डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा डाउनलोड करने के बाद आपको इस एप्लीकेशन केंद्र अकाउंट बनाना पड़ता है। यदि आप अकाउंट बनाना नहीं जानते हैं। तो पोस्ट को आगे तक पढ़े। आपको सभी प्रकार की संपूर्ण जानकारी आपको यहां पर स्टेप बाय स्टेप रूप में देखने को मिलेगी।

स्नैपचैट एप्लीकेशन पर अकाउंट कैसे बनाते हैं ?

स्नैपचैट एप्लीकेशन पर अकाउंट बनाना बहुत ही आसान एवं सरल होता है। इसके लिए हम आपको जिन तरीकों के बारे में बताएं बस आपको उन्हें फॉलो करते चले जाना है। पितृ सबसे पहले आपको अपने स्नैपचैट एप्लीकेशन को ओपन कर लेना होगा ओपन करने के बाद आपको इसके अंदर एक साइन अप का बटन देखने को मिलेगा तो आपको साइन अप के बटन पर क्लिक कर देना होगा।इसके बाद आपको इसके अंदर अपना नाम एवं सरनेम डाल देना है। फिर आपको यहां पर इसके अंदर जन्म की तारीख भी डालनी पड़ती है।

🔍 क्रिप्टो करेंसी क्या है और कैसे काम करती है?

इसी के साथ-साथ आपको यहां पर अपना एक अच्छा सा यूजर नेम भी एंटर करना पड़ता है। और हां आपका यूज करने में सबसे यूज़ करना चाहिए यानी कि किसी से मिला हुआ नहीं होना चाहिए। इसके बाद आपको एक मजबूत सा पासवर्ड क्रिएट करना पड़ेगा। जिसे आप आसानी से याद रख पाओगे इसके बाद आपको अपना मोबाइल नंबर डालना पड़ेगा। आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा और उस ओटीपी को डालने के बाद आप यहां पर वेरीफाई हो जाओगे अब आपका अकाउंट बनकर तैयार हो चुका है। इसके बाद आप इसके अंदर फोटो वगैरा अपने हिसाब से लगा सकते हो।

स्नैपचैट पर वीडियो कैसे बनाते हैं ?

दोस्तों अब हम आपको बताएंगे कि आप स्नैपचैट पर अपनी वीडियो कैसे बना सकते हैं और उसे कैसे अपलोड कर सकते हैं अगर आप यहां पर रोजाना वीडियो अपलोड करोगे तो इससे आपके फॉलोवर्स भी जल्द ही बढ़ जाएंगे क्योंकि अगर आपके स्नैपचैट अकाउंट पर ज्यादा फ्लोर हो जाएंगे तो फिर आप बाद में उसके द्वारा पैसे भी कमा सकते हो फिलहाल आप वीडियो बनाने की प्रक्रिया के बारे में जान लीजिए के आप इसके द्वारा वीडियो कैसे बनाओगे?

🔍 डोमेन नेम क्या है ?

स्नैपचैट पर वीडियो बनाने के लिए सबसे पहले आपको सिंपली अपने स्मार्टफोन के अंदर स्नैपचैट एप्लीकेशन को ओपन कर लेना होगा। फिर आपको स्नैपचैट के अंदर कैमरे के ऑप्शन पर क्लिक कर देना होगा। इसके अलावा आपको उसके साइड में एक स्पीकर का ऑप्शन भी मिलता है। आप उसे स्पीकर पर क्लिक करने से अपनी वीडियो में नए-नए लेंस को लगा सकते हो इसके बाद आपको कैमरे के आइकन पर क्लिक कर देना और आपको यहां पर कम से कम 10 सेकंड की वीडियो बनानी पड़ेगी। जब आप की वीडियो बनाकर तैयार हो जाए तो आप उसमें एडिटिंग कर सकते हो। जैसे कि कोई म्यूजिक को लगा सकते हो।

एवं उसके अंदर तरह-तरह के फिल्टर लगा सकते हो। और जब आपको लगने लगे कि वीडियो पूरी तरह से एडिटर हो चुकी है।अब इसमें कोई कमी नहीं है। तो फिर आपको अपनी वीडियो को एक बार और सही से चेक करके इस वीडियो को अपलोड करना लेना होगा।जब आपकी वीडियो प्लेयर हो जाएगी। तो बाद में आप इसे अपने फोन के अंदर भी सेव कर सकते हो। किसी के साथ साथ आप अपनी वीडियो को दोस्तों के साथ भी भेज सकते हो तो साथियों कुछ इस प्रकार आप स्नैपचैट के द्वारा वीडियो क्रिएट कर सकते हो।

Snapchat से पैसे कैसे कमाएं 2022?

दोस्तों अगर बात करें स्नैपचैट से पैसे कैसे कमाए तो यह बात बिल्कुल सही है आप स्नैपचैट के माध्यम से रियल में पैसे कमा सकते हैं परंतु किस प्रकार यह आपको बताते हैं जैसे आप इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाकर पैसे कमाते हैं उसी प्रकार आप स्नैपचैट से भी पैसे कमा सकते हैं।

दोस्तों यदि आप लोग भी स्नैपचैट के द्वारा पैसे कमाना चाहते हो। तो अब हम आपको नीचे कुछ न्यू तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्हें आप को फॉलो करना होगा फॉलो करने के बाद आप लोग आसानी से पैसे कमा सकते हो और दोस्तों इस एप्लीकेशन की सबसे अच्छी बात यह होती है। कि आपको इसके अंदर एक भी रुपया ऐड नहीं करना पड़ता है।आपको यहां पर सब कुछ फ्री में मिलता है। बस आपको यहां पर थोड़ी बहुत मेहनत करनी पड़ती है। फिर बाद में उल्टा ऑफिस के द्वारा पैसे ही कमाओगे तो आइए शुरू करते हैं।

Snapchat से पैसे कैसे कमाए 2022?

Snapchat App से पैसे कमाए जा सकते हैं?

दोस्तों स्नैपचैट से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके उपलब्ध हैं जिनके माध्यम से आप बहुत ही आसान तरीके से बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं और दोस्तों स्नैपचैट में कई प्रकार के ऐसे फीचर हैं जिनके माध्यम से आप bussiness प्रमोशन करके indirectly स्नैपचैट से पैसे भी कमा सकते हैं ।

Flipkart से पैसे कमाने के आसान तरीके – 2022

स्नैपचैट से पैसे कमाने के क्या तरीके हैं?

तो साथियों अब हम आपको स्नैपचैट के द्वारा पैसे कमाने के उन तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन से आप स्नैपचैट से कमाई कर सकते हो मगर यहां पर आपको एक बात विशेष ध्यान में रखनी होगी और वह यह है कि जब तक आपके स्नैपचैट अकाउंट पर ज्यादा फॉलो वर्ष यानी कि अच्छे खासे फॉलोअर्स नहीं हो जाएंगे.

Instagram से पैसे कमाने के टॉप 5 बेस्ट तरीके 2022

तब तक आप इसके द्वारा पैसे नहीं कमा पाओगे। इसलिए आपको यहां पर सबसे पहले तो पैसे कमाने पर कम और फॉलोअर्स को बढ़ाने में ज्यादा ध्यान देना है।तभी आप इसके द्वारा पैसे कमा पाओगे साथियों ऑफिस के द्वारा निम्न तरीकों से पैसे कमा सकते हो

• स्पॉन्सरशिप के द्वारा पैसा कमाना

• पेड़ स्टोरी एवं पेड़ पोस्ट के द्वारा पैसा कमाना

• खुद के प्रोडक्ट बेच कर पैसे कमाना

• ब्रांड प्रमोशन करके पैसे कमाना

• और रैसलिंग के द्वारा पैसे कमाना

तो साथ में जो आपके स्नैपचैट अकाउंट पर अच्छी खासी फॉलोअर्स हो। जाएं तब आप इसके द्वारा एवं इन तरीकों को अपनाकर घर बैठे कमाई कर सकते हो। लेकिन वह कहते हैं ना कि आजकल बिना मेहनत के कुछ भी नहीं होता है। इसलिए आप को शुरू शुरू में यहां पर कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। मगर एक बार सफलता प्राप्त करने के बाद आपको कोई भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा फिर आप बड़े ही आसन तरीके से इससे और अधिक पैसे कमा पाओगे।

अंतिम शब्द

साथियों अंत में मैं आपसे यही कहना चाहूंगा कि अगर आप स्नैपचैट का इस्तेमाल नहीं करते हैं।तो आप इसका इस्तेमाल जरूर करें ताकि आप भी इसके द्वारा अच्छे खासे पैसे घर बैठकर ही कमा पाएं तो दोस्तों उम्मीद है आपको हमारा आज का यह आर्टिकल बेस पसंद आया होगा।आपको इसके द्वारा कुछ भी नया सीखने को मिला हो तो इसे अपने फ्रेंड के साथ जरूर शेयर करें धन्यवाद।

Facebook से पैसे कमाने के बेस्ट तरीके-2022

Typing Karke Paise Kaise kamaye.2022

Previous articleDebit Card से Online Payment कैसे करें?
Next articleBlogging के लिए Best Hosting कंपनी कौनसी होती है ?
Hello नमस्कार 🙏दोस्तो स्वागत है आपका Jobvips.com वेबसाइट पर दोस्तों मेरा नाम SAUDAN SINGH है, और मैं धौलपुर राजस्थान का रहने वाला हूं। दोस्तों मैंने ग्रेजुएशन के साथ-साथ ब्लॉगिंग का भी कोर्स किया था और इसके अलावा मुझे ब्लॉगिंग के क्षेत्र में 3 साल से भी अधिक समय का अच्छा खासा एक्सपीरियंस है। दोस्तों "jobvips.com" वेबसाइट बनाने का मेरा मेन मकसद यही था कि मैं अपने सभी दोस्तों के साथ अच्छी-अच्छी जानकारी इस ब्लॉग के माध्यम से पहुंचा सकूं. दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से मैं आपको ब्लॉगिंग, मेक मनी, टिप्स एंड ट्रिक्स, बैंकिंग, बिजनेस आइडिया, मार्केटिंग, यूट्यूब और सोशल मीडिया से रिलेटेड आपको टाइम टू टाइम जानकारी प्रोवाइड की जाएगी। दोस्तो यदि आपको इस वेबसाइट का कंटेंट पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। धन्यवाद 🙏।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here