Snapchat App क्या है और इसे कैसे यूज कैसे करें?

0
24

Snapchat App क्या होता है?

चलिए दोस्तों एक बार फिर से हम आप लोगों को बताने वाले हैं कि Snapchat App क्या होता है और इसका यूज कैसे करें? अगर आप लोगों को इसके बारे में जानकारी पता लगाना है तो इस पोस्ट पर अंत तक बने रहना होगा तभी आप लोग इसके बारे में पूरी जानकारी चल सकेंगे क्योंकि आज के समय में Snapchat बहुत ज्यादा पॉपुलर होता चला जा रहा है इस प्रकार आप लोग इसका अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं की बॉलीवुड से लेकर सेलिब्रिटी आज इसका बहुत ज्यादा यूज किया जा रहा है तो चलिए दोस्तों अब हम आप लोगों को नीचे उसके बारे में कुछ विस्तार पूर्वक बताइए।

अगर आप लोग भी वीडियो और सेल्फी बनाने का शौक रखते हैं और अपने दोस्तों के साथ वीडियो शेयर करना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप लोगों को इसके बारे में पूरी जानकारी होना बहुत ही जरूरी होता है उम्मीद करता हूं आप लोगों ने अब तक बहुत सी जानकारी sharechat के बारे में सुनी होंगी लेकिन फिर भी आप लोगों को इसमें समझने में कोई परेशानी हो रही होगी और आप लोगों को अभी तक इस के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है इस तरह आप लोग इसके बारे में पूरी जानकारी सीख जाएंगे और आप बहुत ही अच्छी तरीके से स्नैपचैट का यूज कर सकेंगे।

How to use snapchat.

तो चलिए दोस्तों अब हम आप लोगों को सबसे पहले ही बता देते हैं कि Snapchat क्या होता है सबसे पहले मैं आप लोगों को बताना चाहूंगा कि यह एक सोशल नेटवर्क प्लेटफॉर्म होता है जिसके जरिए आप लोग WhatsApp YouTube Twitter Facebook Instagram इत्यादि इस प्रकार प्रत्येक नेटवर्क की अलग अलग पहचान होती है और सभी नेटवर्क मीडिया इस्तेमाल अपनी पहचान के तरीके से करते हैं और इसी प्रकार आप लोग Snapchat application पर आप लोग बहुत ही आसान तरीके से अपना वीडियो शेयर कर सकते हैं।

लेकिन इसके अतिरिक्त दोस्तों यह सभी सोशल नेटवर्किंग बहुत ही अलग होता है यहां पर आप लोग जो भी अपने वीडियो और फोटो मम्मी जरिए शेयर करते हैं इनका एक समय का टाइम होता है इस तरह आप लोग उस टाइम के बाद आपके सभी फोटो और वीडियो बहुत ही आसान तरीके से डिलीट हो जाती हैं इस प्रकार आप लोगों को इस पर ध्यान देना बहुत ही जरूरी होता है इसका एक समय होता है।

वहां पर आप लोग वीडियो और फोटो शेयर करने की सभी प्रकार की सुविधाएं होती है और इसके साथ ही साथ आप लोग यहां पर अपने फोटो पर क्लिक करने के बाद उसे बहुत ही अच्छी तरीके से एडिट और फिल्टर करने के लिए वहां पर आपके लिए एक ऑप्शन भी दिया जाता है। इस तरह आप लोग अपनी वीडियो को और भी अति सुंदर बनाने के लिए यहां पर बहुत प्रकार के ऑप्शन देखने को मिल जाते हैं जिस प्रकार आप लोग वहां पर किसी भी प्रकार की वीडियो को इंटरटेनमेंट और मजाक वीडियो तैयार कर सकते हैं और इस प्रकार आप लोग इस एप्लीकेशन को IOS and Android दोनों प्रकार के डिवाइसों के साथ-साथ इसे यूज किया जा सकता है।

इसमें आप लोग जो भी फोटो या वीडियो शेयर कर देते हैं इस प्रकार आप लोग इस प्रोसेसिंग को आप लोग snap story भी कह सकते हैं और इस सेट की सबसे खास बात यह होती है कि यहां पर आप लोग बहुत ही आसान तरीके से जो भी आपने अपना वीडियो और फोटो शेयर किया है वह 24 घंटे के बाद डिलीट कर दिया जाएगा।

Snapchat काम किस तरह करता है?

दोस्तों जैसा कि हमने आप सभी लोगों को बता दिया है कि Snapchat application बाकी सभी एप्लीकेशन ओं की तरह ही काम करता है अगर आप लोग इसका इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप लोगों को सबसे पहले प्ले स्टोर पर जाना होगा वहां से आप लोग इसे बहुत ही अच्छी तरीके से डाउनलोड कर सकते हैं और इसे अब तक 500 मिलियन लोगों से ज्यादा डाउनलोड कर दिया गया है और इसकी 4.1 की रेटिंग है तो आप लोग से डाउनलोड कर सकते हैं।

अगर दोस्तों आप लोग Snapchat app को डाउनलोड कर लेते हैं फिर आप लोगों को यहां पर बहुत ही आसान तरीके से लॉगिन कर लेना होगा अगर आप लोग से लॉगिन करना चाहते हैं तो आपके पास एक मोबाइल नंबर और एक ईमेल आईडी होना बहुत ही जरूरी होता है यह होने के बाद फिर आप लोगों को एक अपना यूनिक नाम डालना होगा और उसके साथ-साथ आप लोगों को वहां पर अपनी सारी इनफार्मेशन डाल देनी होगी यह सब करने के बाद फिर आप बहुत ही अच्छी तरीके से अपने स्नैपचैट अकाउंट को क्रिएट कर सकते हैं।

Snapchat का यूज कैसे करें और इसका रिव्यु कैसे कर सकते हैं?

जैसी आप लोगों से एप्लीकेशन को लॉगिन कर लेते हैं तो आप लोगों को वहां पर बहुत सारे इंटरफेस देखने को मिलता है और फिर आप लोगों को वहां पर एक ऑप्शन दिखाई देगा photo पर क्लिक कर देना होगा जैसे ही आप लोग फोटो पर क्लिक करेंगे तो आप लोगों को राइट साइड में एक chat वाला ऑप्शन दिखाई दे दिया जाएगा और उसके बाद इस ऑप्शन पर आप लोगों को ओके कर देना होगा और आप अपनी फ्रेंड ऐड कर सकते हैं यह करने के बाद फिर लेफ्ट साइड की तरफ आप लोगों को स्टोरी वाला ऑप्शन दिखाई दे दिया जाएगा उस पर आप लोगों को ओके कर देना होगा ओके करने के बाद आप लोग अपने स्टोरी को शेयर कर सकते हैं।

Snapchat application के कुछ नियम को फॉलो करें-

1.इस प्रकार आप लोग Snapchat की वीडियो को रिकॉर्ड करना चाहते हैं तो इसकी समय सीमा 10 सेकंड की होती है और आप लोग अपने दोस्तों के साथ इसे बहुत ही अच्छी तरीके से शेयर कर सकते हैं।

2. जैसे ही आप लोग अपने जरिए से किसी भी प्रकार का फोटो या वीडियो शेयर करते हैं अपने दोस्तों को इसे आप लोग 10 सेकेंड के अंदर अंदर ही देख सकते हैं और 10 सेकंड के बाद है ऑटोमेटिक ही डिलीट हो जाता है अगर आप लोग चाहे तो इसका स्क्रीनशॉट ले सकते हैं और उसकी सभी जानकारी आपके दोस्तों को अच्छी तरीके से हो जाएगी।

3. मैं आप लोगों को बताना चाहूंगा कि अगर आप लोग जो भी मैसेज कर देते हैं उसका जवाब आप लोगों के पास चौबीसों घंटों के अंदर अंदर दे दिया जाएगा अन्यथा का मैसेज गायब हो जाएगा।

4. अगर आप लोग चाहते हैं कि इस स्नैपचैट में किसी भी प्रकार का मैसेज बिना भेजे ही live chatting आप कर सकते हैं जो आप लोगों के लिए बहुत ही अच्छी बात होती है।

Snapchat हमारे लिए फ्री होती है या फिर पैसे देने पड़ते हैं-

तो दोस्तों यह एप्लीकेशन आप लोगों के लिए बिल्कुल फ्री होता है इसका आप लोगों को किसी प्रकार का पैसा देना नहीं होता है आप लोग बहुत ही अच्छी तरीके से इसका यूज कर सकते हैं और आप लोग चाहे तो इसे official website पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं और फिर आप अपने मोबाइल में इंस्टॉल भी कर सकते हैं और आप लोग चाहे तो उससे डायरेक्ट प्ले स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते हैं प्ले स्टोर आपके लिए बहुत ही अच्छा होता है आप लोग वहां से करना चाहे तो अच्छी तरीके से कर सकते हैं।

अब इस प्रकार आप लोग सोच रहे होंगे कि Snapchat app का हम सभी लोग इस्तेमाल कैसे करें तो इसका इस्तेमाल करना दोस्तों आपके लिए बहुत ही आसान होता है इस बार आप लोग बहुत ही अच्छी तरीके से वीडियो और फोटो शेयर कर सकते हैं और उसके जरिए आप लोग फेसबुक और व्हाट्सएप पर अपने दोस्तों के साथ जुड़ सकते हैं यह सब करने के बाद दोस्तों आप लोग अपनी सहायता करने के लिए अपने दोस्तों से कनेक्ट हो सकते हैं इस तरह आपके लिए Snapchat application बहुत ही अच्छा होता है। यहां से आप लोगों को अपनी गैलरी में बहुत ही आसान तरीके से फोटो और वीडियो सेव कर सकते हैं और डायरेक्ट अपने दोस्तों के साथ किसी भी प्रकार की फोटो सेंड कर सकते हैं।

उम्मीद है आप लोगों को इसके बारे में बहुत ही अच्छी जानकारी मिल चुकी होगी इस पोस्ट को पढ़ने के बाद फिर आप लोगों को किसी भी प्रकार की दूसरी पोस्ट पढ़ने की जरूरत नहीं होगी अगर दोस्तों आप लोगों को और भी किसी के बारे में जानकारी पता करना चाहते हैं तो कमेंट बॉक्स में मैसेज सेंड करके आप लोग हमसे किसी भी प्रकार की जानकारी पूछ सकते हैं हम आप लोगों को इसके बारे में बताने की पूरी कोशिश करेंगे।

Previous articleAmazon Alexa Kya Hai. और यह किस तरह काम करता है?
Next articleFacebook Se Paise Kaise Kamaye.
Hello नमस्कार 🙏दोस्तो स्वागत है आपका Jobvips.com वेबसाइट पर दोस्तों मेरा नाम SAUDAN SINGH है, और मैं धौलपुर राजस्थान का रहने वाला हूं। दोस्तों मैंने ग्रेजुएशन के साथ-साथ ब्लॉगिंग का भी कोर्स किया था और इसके अलावा मुझे ब्लॉगिंग के क्षेत्र में 3 साल से भी अधिक समय का अच्छा खासा एक्सपीरियंस है। दोस्तों "jobvips.com" वेबसाइट बनाने का मेरा मेन मकसद यही था कि मैं अपने सभी दोस्तों के साथ अच्छी-अच्छी जानकारी इस ब्लॉग के माध्यम से पहुंचा सकूं. दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से मैं आपको ब्लॉगिंग, मेक मनी, टिप्स एंड ट्रिक्स, बैंकिंग, बिजनेस आइडिया, मार्केटिंग, यूट्यूब और सोशल मीडिया से रिलेटेड आपको टाइम टू टाइम जानकारी प्रोवाइड की जाएगी। दोस्तो यदि आपको इस वेबसाइट का कंटेंट पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। धन्यवाद 🙏।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here