टि्वटर पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए? 2022 का नया तरीका

0
708

टि्वटर पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए? 2022 का नया तरीका

हेलो नमस्कार दोस्तों आज के इस “टि्वटर पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए? 2022 का नया तरीका” न्यू फ्रेश आर्टिकल के अंदर आपका स्वागत है। साथियों जब हम किसी सोशल मीडिया वेबसाइट पर अपना अकाउंट क्रिएट करते हैं। तो हमारे बहुत ही कम संख्या फॉलो वर्ष एवं लाइक और कॉमेंट्स तथा रिट्रीट्स होते हैं। तो ऐसे में आप लोग सोशल मीडिया वेबसाइट को शुरू करने के लिए गूगल या फिर यूट्यूब में सर्च करते ही रहते हो इसलिए दोस्तों यदि आप एक ट्विटर का इस्तेमाल करते हो।ट्विटर पर आपका एक अकाउंट है। लेकिन आपके ट्विटर अकाउंट पर आपके फॉलोअर्स इंक्रीज नहीं हो पा रहे हैं। तू आज की यह पोस्ट आपके लिए बहुत ही ज्यादा कमल की होने वाली है। क्योंकि आज की पोस्ट में हम टि्वटर पर फॉलोअर्स बढ़ाने के तरीके उनके बारे में बात करने वाले हैं।

वैसे तो दोस्तों आपको टि्वटर पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए काफी सारी ट्रिक्स एवं टिप्स मिल जाएंगी। लेकिन आज कि इस पोस्ट में हम आपके लिए सब से हट गए कुछ ऐसे यूनिक तरीके लेकर के आए हैं। जिनकी मदद से आप आसानी से अपने टि्वटर अकाउंट को grow कर सकते हो। दोस्तों यदि आप अपने टि्वटर अकाउंट पर लाइक्स एवं फॉलो और उसी के साथ साथ में रिट्वीट्स को बहुत ही तेज तरीके से बनाना चाहते हो। तो इसके लिए आप ऑटो लाईकर का इस्तेमाल कर सकते हो इसलिए आज की पोस्ट में हम आपको ऑटो लाईकर के उपयोग के बारे में भी बताएंगे तो आइए आपका ज्यादा समय न लेते हुए पोस्ट को शुरू करते हैं।

(1) post visual content

साथियों अगर आपने इंस्टाग्राम की जैसे अगर ट्विटर पर थोड़ा सा भी गौर दिया होगा? तो आपको यह देखने के लिए मिला हुआ के ट्वीट्स की तरह फोटो gif आदि विजुअल कंटेंट ज्यादा लाइक शेयर एवं इसी के साथ-साथ कॉमेंट्स देखे जा सके क्योंकि जिस पोस्ट के अंदर विजुअल होते हैं। उनकी तरफ लोग ज्यादा आकर्षित होते हैं। इसलिए मैं आपको यहां पर बता रहा हूं कि अगर आप अपने टि्वटर पर फॉलोअर्स को बढ़ाना चाहती हो तो इसके लिए यह एक सबसे जबरदस्त एवं असरदार तरीका होता है। क्या आप लोग text based ट्वीट्स के साथ मैं आपको कभी कभी वीडियो एवं इमेजेस को भी शेयर करना चाहिए।

(2) use # hashtag

दोस्तों फेसबुक इंस्टाग्राम की तरह ही # SEO यहां भी बिल्कुल सेम तरह काम करता है। अगर आप अपनी किसी भी पोस्ट में # का इस्तेमाल करोगे तो आप उसे सर्च में सब से ऊपर ला सकते हो और सबसे ज्यादा लोगों के पास में भेज सकते हो इसी वजह से आप जब भी किसी पोस्ट को अपलोड करते हैं। तो उसमें # का इस्तेमाल करना ना भूलें कहने का मतलब है. कोई अन्य उपयोगकर्ता भी होता है। तो उसे आपकी पोस्ट का मोटिवेट को बहुत ही अच्छे तरीके से समझ में आता है। और उसी की साथ में यह है यह SEO friendly post भी बन जाती है। यानी की जरूरत पड़ जाने पर आप अपनी पोस्ट में #उपयोग करने से फॉलो वर्ष को तेजी से बढ़ा सकते हो।

(3) tweet about trending topics

जो भी दैनिक घटनाएं होती है। तो लोग उस पर नजर रखने के लिए ट्विटर का उपयोग करते हैं। इसी बात को अपने ध्यान में रखकर यदि आप लोग ट्विटर पर कुछ नया ट्वीट करते हो तो वह लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आ जाता है। और आपको यह देखने को भी मिला होगा कि जब कभी किसी लेटेस्ट टॉपिक पर ट्वीट करते हैं। तो बहुत ही बड़ी संख्या में उस पर टिप्पणी आने लग जाती हैं। सी के साथ-साथ उसे तेज तरीके से शेयर किया जाता है। इसी प्रकार से आप भी खेल-कूद और मनोरंजन एवं न्यूज़ से संबंधित ट्वीट्स आप ट्विटर पर शेयर कर सकते हो एवं वह लोगों को जरूर ही पसंद आ जाते हैं। इससे अपडेट फॉलोअर्स बढ़ने की संख्या की संभावना बहुत बढ़ जाती है।

(4) use blog YouTube and blog other social platform.

दोस्तों यदि आप लोग अपने ट्विटर अकाउंट पर बहुत ही तेज तरीके से फॉलोअर्स को इंग्लिश करना चाहती हो तो जो तरीका अब मैं आपको बताने जा रहा हूं बहुत बहुत ही सरल एवं सिंपल सा है। ऐसे में अगर आपके पास कोई वेबसाइट या परी यूट्यूब चैनल उपलब्ध है। और उस पर ट्रैफिक अच्छा खासा आया था है। तो आप अपने टि्वटर अकाउंट के बारे में वेबसाइट एवं यूट्यूब पर बता सकते हो इसी के साथ साथ में आप लोग था। फेसबुक एवं व्हाट्सएप पर भी इसी के बारे में सूचना दे सकते हो यह तो उसे कामगार एवं टिकाऊ तरीका होता है।

(5) Set up Bio and Attractive Profile

वैसे तो दोस्तों आपको यह काम सबसे पहले ही करना चाहिए।यदि आपने अभी तक अपनी बायो का सेटअप अच्छी तरीके से नहीं किया है। तो आपको सबसे पहले एक गुड लुकिंग प्रोफाइल फोटो उसमें ऐड करनी पड़ेगी। जिससे अधिक से अधिक लोग आपके टि्वटर अकाउंट की ओर आकर्षित हो इसी के साथ बायो के अंदर आपको अपने प्रोफेशन एवं रुचि के बारे में भी जरूर लिखना चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से लोगों को आपके बारे में समझ आ जाता है। एवं उनका विश्वास ही पड़ता है। और इस पर क्लिक करने से उसे आपके बारे में संपूर्ण जानकारी मिल जाती है। तो इस वजह से आपके ट्विटर अकाउंट पर फॉलोअर्स बढ़ने की संभावना बढ़ जाती है।

(6) Post Less

दोस्तों यदि आप लोग ट्विटर पर एक दिन में 8 से लेकर 10 ट्वीट करते हो और आपको ऐसा लगता है। कि ऐसा करने से आपके टि्वटर पर फॉलोअर्स बढ़ जाएंगे तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं होता है। आप भले ही 1 दिन में एक से दो ट्वीट करो लेकिन आपकी ट्वीट एकदम क्वालिटी वाली होनी चाहिए। जो कई उपयोगकर्ताओं के लिए यूज़फुल होने के साथ-साथ इंटरेस्टिंग भी हो। इससे जिन लोगों ने आपको पहले फॉलो कर रखा है। वह भी बहुत ही ज्यादा खुश हो जाती हैं। और आप एवं आपको हर बार ट्वीट करते हैं। तो इससे आपको परेशानी महसूस होने लगती है। इसी कारण से आपको क्वालिटी वाली पोस्ट अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट करनी पड़ेगी और एक काम को आजकल ज्यादा से ज्यादा लोकप्रिय टि्वटर उपयोगकर्ता कर रहे हैं।

(7) make engagement

भले ही आप के हजारों की संख्या में फॉलोअर्स क्यों ना हो लेकिन उनके साथ मेल भाव रखना बहुत ही जरूरी होता है। और उसके लिए सबसे अच्छा तरीका ऑडियंस इंगेजमेंट होती है। यानी कि जब भी आप को मौका मिले तो आप उनकी पोस्ट को लाइक एवं ट्विट्स करते रहें क्योंकि यह कोई छोटी बात नहीं होती है। अगर आप उनकी पोस्ट को लाइक करोगे तो उनको उसके बारे में पता चलेगा तो फिर वह लोग आपको कभी भी नहीं भूलेंगे यानी कि फॉलोअर्स को इनक्रीस करने के लिए आप अपने नीचे से संबंधित लोग या फिर किसी और तरह की ब्रांड को भी जरूर लाइक करें एवं उन्हें फॉलो करें दूसरे आपके फॉलोअर्स पढ़ने की संभावना कई गुना ज्यादा बढ़ जाती है।

(8) Ask Good Questions

दोस्तों यह कैसा तरीका है। जिसका उपयोग करके कोई भी नॉर्मल यूजर होता है।तो वह भी लाखों यूजर्स को अपनी ओर खींच सकता है।जी हां साथ में यदि आप लोग ट्विटर पर टि्वटर पोल के माध्यम से कोई ऐसा क्वेश्चंस पोस्ट करोगे जो कि आपके धर्म एवं समाज या फिर किसी दूसरे मुद्दे से संबंधित हो तो लोग बाग ऐसे सवालों की तरफ बहुत ही जल्दी आकर्षित होते हैं। अगर उन लोगों को वह कुछ पसंद आएगा तो उसे लाइक भी करेंगे एवं उसे ज्यादा से ज्यादा लोगों के पास शेयर भी करेंगे तो यह सबसे अच्छा तरीका होता है। इसे आप एक बार जरूर आ जाएं।

(9) choose right time to post

दोस्तों से तो को हो यूट्यूब हो या फिर ट्विटर हो कोई सा भी प्लेटफार्म हो यदि आपको यह समझ आ जाता है। कि जब भी आप किसी पोस्ट को शेयर करते हो तो उस पर लोग ज्यादा से ज्यादा कौन से समय पर इंगेज हो पाते हैं। तू यह आपके लिए सबसे असरदार तरीका होता है। अपने टि्वटर पर फॉलोअर्स को बढ़ाने का क्योंकि जब आपको एक बार इसके बारे में पता चल जाए तो आपको उसी समय पर रोजाना पोस्ट करनी है। मान लो यदि मैं 11:00 बजे पोस्ट करता हूं। तो आपको रोजाना इसी टाइम पर पोस्ट करनी है। इससे आपकी ऑडियंस इंगेजमेंट बढ़ जाती है। इसी के साथ-साथ आपको अपनी ऑडियंस के मुताबिक पोस्ट सेड्यूल टीचर्स को भी जरूर उपयोग करना चाहिए। Slike

(10) make better content

अगर आप लोग जल्दी से जल्दी अपने टि्वटर पर फॉलोअर्स बनाना चाहते हो तो यह सबसे अच्छा तरीका होता है। आप जब भी कोई पोस्ट को अपलोड करते हो तू एकदम इंटरेस्टिंग एवं यूज़फुल होनी चाहिए। जो कि लोगों के लिए काफी ज्यादा मददगार हो जिसे देखकर लोग एक ही बार में लाइक एवं शेयर कर दें अगर आप फालतू में बेवजह स्पैमिंग पोस्ट अपलोड करते हो तो इससे आपकी ऑडियंस इंगेजमेंट बढ़ने की वजह उल्टी कम होने लग जाती है। इसलिए आपको यहां पर ऐसा बिल्कुल नहीं करना है। आपको हमेशा अच्छी क्वालिटी एवं यूज़फुल पोस्ट ही अपलोड करनी है।

आज आपने क्या सीखा ?

दोस्तों आज की इस “टि्वटर पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए? 2022 का नया तरीका” पोस्ट में आपको सीखने को मिला है। क्या आप लोग अपने टि्वटर अकाउंट को कैसे ग्रो कर सकते हैं। यानी कि आप उस पर फॉलोअर्स को कैसे बढ़ा सकते हो। दोस्तों इसके लिए हमने आपको न तरीके बताए हैं। जिन्हें इस्तेमाल करके आप लोग आसानी से अपने टि्वटर अकाउंट को ग्रो कर सकते हो और अपने फॉलोअर्स को इनक्रीस कर सकते हो साथियों हमें उम्मीद है कि आपको हमारे द्वारा बताइए यह जानकारी बेहद अच्छी लगी हुई यदि आपको उसमें कुछ भी अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ में जरूर शेयर करें धन्यवाद।

Previous articleबैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम में फ्री यूसी कैसे लें ? 2022
Next articleLudo Game से पैसे कैसे कमाए? 2022 का नया तरीका
Hello नमस्कार 🙏दोस्तो स्वागत है आपका Jobvips.com वेबसाइट पर दोस्तों मेरा नाम SAUDAN SINGH है, और मैं धौलपुर राजस्थान का रहने वाला हूं। दोस्तों मैंने ग्रेजुएशन के साथ-साथ ब्लॉगिंग का भी कोर्स किया था और इसके अलावा मुझे ब्लॉगिंग के क्षेत्र में 3 साल से भी अधिक समय का अच्छा खासा एक्सपीरियंस है। दोस्तों "jobvips.com" वेबसाइट बनाने का मेरा मेन मकसद यही था कि मैं अपने सभी दोस्तों के साथ अच्छी-अच्छी जानकारी इस ब्लॉग के माध्यम से पहुंचा सकूं. दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से मैं आपको ब्लॉगिंग, मेक मनी, टिप्स एंड ट्रिक्स, बैंकिंग, बिजनेस आइडिया, मार्केटिंग, यूट्यूब और सोशल मीडिया से रिलेटेड आपको टाइम टू टाइम जानकारी प्रोवाइड की जाएगी। दोस्तो यदि आपको इस वेबसाइट का कंटेंट पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। धन्यवाद 🙏।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here