Umang app से लोन के लिए अप्लाई कैसे करें ?2022

0
137

Umang app से लोन के लिए अप्लाई कैसे करें ?2022

नमस्कार दोस्तों एक बार फिर से हाजिर हो चुके हैं। हम आपके सामने एक और नई लोन एप्लीकेशन के साथ और ऐसा एप्लीकेशन के द्वारा आप लोग आसानी से लोन प्राप्त कर पाओगे क्यों दोस्तों हर एक व्यक्ति की जिंदगी में अलग प्रकार की परिस्थितियां आती रहती हैं। और उन परिस्थितियों का सामना करने के लिए कभी-कभी उसके पास पैसे नहीं हो पाते हैं। तो वह ऐसी परिस्थिति में तत्काल ही पैसों की कहीं ना कहीं से व्यवस्था करता है। लेकिन फिर भी व्यवस्था ना होने के कारण उसे लोन लेने का खयाल उसके दिमाग में आ जाता है।

आजकल ऐसे बहुत सारे परिवार एवं व्यक्ति हैं। जो कि लोन लेकर अपनी जरूरतों को पूरा कर रहे हैं। क्योंकि दोस्तों कोई ना कोई टाइम आखिरकार ऐसा ही जाता है। जब आपको पैसों की जरूरत पड़ती है। तो तत्काल आपके पास व्यवस्था नहीं हो पाती है। इसी वजह से तत्काल पर्सनल लोन लेना पड़ता है। और दोस्तों मुश्किल समय में कोई भी व्यक्ति मदद करने को तैयार नहीं होता है। चाहे वह फिर कोई दोस्त हो या फिर कोई रिश्तेदार हो आपको अपनी व्यवस्था खुद ही करनी पड़ती है। इसलिए आज मैं आपको एक ऐसे ही एप्लीकेशन के बारे में बता रहा हूं।

जिसकी मदद से आप लोग लोन ले पाओगे और उस एप्लीकेशन का नाम Umang loan app है। इसके बारे में हम आपको बताने से पहले यह भी बताना चाहेंगे उमंग लोन एप्लीकेशन के लिए जो जानकारी है। वह कभी भी कंपनी की तरफ से चेंज भी हो सकती है। हम इसका यहां पर प्रचार नहीं कर रहे हैं। लेकिन फिर भी अगर आप लोग इसके द्वारा लोन लेते हैं। तो सही से सभी प्रकार की जानकारी प्राप्त करने के बाद ही लोन के लिए अप्लाई करें तो चलिए सारा प्रोसेस जान लेते हैं।

जानिए Umang loan ऐप क्या होता है ?

दोस्तों Umang loan app एक डिजिटल लैंडिंग एक होता है। जिसकी मदद से आप लोग ₹300000 तक का पर्सनल लोन घर पर बैठकर ही बिना किसी परेशानी के प्राप्त कर सकते हो और यह लोन एप्लीकेशन आरबीआई के द्वारा अप्रूव्ड तथा एनबीएफसी के द्वारा रजिस्टर्ड की गई है। और इसको 18 जून 2021 को लांच किया गया था आपको जानकर हैरानी होगी मगर इस एप्लीकेशन की मदद से 200 से भी ज्यादा शहरों से लोन प्राप्त किया जाता है। उदाहरण के तौर पर बेंगलुरु, मुंबई,चेन्नई, दिल्ली एवं हैदराबाद, पुणे,इंदौर, जयपुर, चंडीगढ़ एवं गुड़गांव तथा अहमदाबाद इत्यादि।

Umang loan ऐप से कितना लोन ले सकते हैं ?

दोस्तों अगर आप लोगों मंगलम एप्लीकेशन के दौरान लोन लेना चाहते हैं। तो इस एप्लीकेशन की मदद से आपको ₹20000 से लेकर ₹300000 तक का लोन घर पर बैठकर ही आसानी से मिल जाता है। और इस एप्लीकेशन के दौरान जो आपको पैसे मिलते हैं। उन पैसों से आप अपनी सारी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। एवं अपने सारे अटके हुए काम को भी अंजाम दे सकते हैं। क्योंकि यह एप्लीकेशन मुश्किल के समय आपकी बहुत ज्यादा मदद करता है।

👉 google-adsense-account-disabled-hone-se-kaise-bachen/

Umang loan ऐप से लोन कितने समय के लिए और कितनी ब्याज दर पर मिलता है?

दोस्तों जो भी व्यक्ति लोन लेता है। चाहे वह किसी भी एप्लीकेशन से लोन ले लेकिन लोन लेते वक्त उसके दिमाग में सबसे पहला ख्याल आता है। कि जो उसने लोन लिया है। उस लोन को उसे कितने दिनों में चुकाना है। कहने का मतलब है कि लोन का भुगतान करने के लिए कितना समय मिल रहा है। तो हम आपको बता दें कि अगर आप लोग उमंग एप्लीकेशन से लोन प्राप्त करते हो तो उस लोन को वापस करने के लिए आपको कम से कम 6 महीने और अधिक से अधिक 24 महीने का समय दिया जाता है। जिसमें आप आसानी से लोन को वापस कर सकते हो और इस ऐप से आपको जो लोन मिलता है। वह कम से कम 16% तथा अधिक से अधिक 34% है। की सालाना ब्याज दर पर मिलता है। इसी के साथ आपको लोन अमाउंट का 2% से 5% तक प्रोसेसिंग फीस चार्ज लग जाता है।

Umang app से लोन लेने के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट

1. आधार कार्ड
2. पैन कार्ड
3. बैंक स्टेटमेंट या फिर सैलरी स्लिप
4. एक सेल्फी फोटो

Umang loan ऐप से लोन लेने के लिए क्या योग्यता होनी चाहिए ?

1. अगर आप उमंग लोन से लोन लेना चाहते हैं। तो आपका एक भारतीय नागरिक होना बेहद जरूरी है।
2. और आपकी उम्र कम से कम 18 साल की होनी चाहिए।
3. और आपकी आय का कम से कम ₹20000 प्रति महीना होना चाहिए।
4. आपका सिविल 650 या फिर इससे ज्यादा होना चाहिए।

Umang loan ऐप से लोन लेने की प्रक्रिया ?

दोस्तों अब मैं आपको यह बताने वाला हूं। कि आप लोग उमंग लोन एप से लोन के लिए अप्लाई कैसे कर सकते हैं। अगर आप लोग भी उमंग लोन एप से लोन लेना चाहते हो तो इस पोस्ट को थोड़ा और पढ़ें ताकि आपको पूरी जानकारी स्टेप बाय स्टेप समझ में आ जाए।

1. उमंग लोन एप से लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाना होगा। और Umang loan app को डाउनलोड करके इंस्टॉल कर लेना होगा।
2. इसके बाद आपको मोबाइल नंबर के द्वारा इस एप्लीकेशन के अंदर रजिस्टर कर लेना है।
3. इसके बाद आपको अपनी पर्सनल एवं प्रोफेशन दोनों प्रकार की जानकारी इसके अंदर डाल देनी है।
4. इसके बाद आपको केवाईसी वेरीफिकेशन के लिए सभी इंर्पोटेंट डॉक्युमेंट्स अपलोड करने पड़ते हैं।
5. इसके बाद आपकी लोन एप्लीकेशन रिव्यू के लिए भेज दी जाती है। इसके बाद वेरिफिकेशन के लिए आपके पास कॉल आता है।
6. और कुछ समय के बाद आपका लोन अप्रूव हो जाता है। तथा आपके खाते में लोन के पैसे ट्रांसफर हो जाते हैं।

👉 Paytm account delete kaise karen

अंतिम शब्द

आशा करते हैं दोस्तों आपको हमारी यह जानकारी बहुत पसंद आई हुई जिसमें हमने आपको बताया है। कि आप लोग उमंग लोन एप से लोन कैसे प्राप्त कर सकते हैं। अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई हो तो आप इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करें आप अपना कीमती समय निकालकर हमारे इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आए इसके लिए आपका बहुत धन्यवाद।

Previous articleपेटीएम अकाउंट डिलीट कैसे करें ? 2022
Next articleYouTube channel का वॉच टाइम कैसे बढ़ाए ? 2022
Hello नमस्कार 🙏दोस्तो स्वागत है आपका Jobvips.com वेबसाइट पर दोस्तों मेरा नाम SAUDAN SINGH है, और मैं धौलपुर राजस्थान का रहने वाला हूं। दोस्तों मैंने ग्रेजुएशन के साथ-साथ ब्लॉगिंग का भी कोर्स किया था और इसके अलावा मुझे ब्लॉगिंग के क्षेत्र में 3 साल से भी अधिक समय का अच्छा खासा एक्सपीरियंस है। दोस्तों "jobvips.com" वेबसाइट बनाने का मेरा मेन मकसद यही था कि मैं अपने सभी दोस्तों के साथ अच्छी-अच्छी जानकारी इस ब्लॉग के माध्यम से पहुंचा सकूं. दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से मैं आपको ब्लॉगिंग, मेक मनी, टिप्स एंड ट्रिक्स, बैंकिंग, बिजनेस आइडिया, मार्केटिंग, यूट्यूब और सोशल मीडिया से रिलेटेड आपको टाइम टू टाइम जानकारी प्रोवाइड की जाएगी। दोस्तो यदि आपको इस वेबसाइट का कंटेंट पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। धन्यवाद 🙏।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here